पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, चुने गए विधायक दल के नेता
Advertisement

पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, चुने गए विधायक दल के नेता

Uttrakhand CM Pushkar Singh Dhami: भाजपा विधायक दल की मीटिंग में पुष्कर सिंह धामी का नाम सबसे आगे बना रहा और आखिर में उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया.

File Photo

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने हालांकि उत्तराखंड में बहुमत हासिल कर ली लेकिन अभी तक अपने मुख्यमंत्री का ऐलान नहीं किया था लेकिन सोमवार की शाम भाजपा ने राज्य के सीएम का ऐलान कर दिया. एक बार फिर भाजपा ने पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है. भाजपा विधायक दल की मीटिंग में पुष्कर सिंह धामी का नाम सबसे आगे बना रहा और आखिर में उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया. 

बता दें कि भले ही भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी सीट नहीं बचा पाए थे. चुनाव हार मिलने के वावजूद पार्टी और विधायकों का भरोसा पुष्कर सिंह धामी के साथ रहा और नतीजा यह हुआ कि एक बार फिर उन्हें राज्य के सीएम की गद्दी पर बिठा दिया गया. 

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को खटीमा विधानसभा सीट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें कांग्रेस के भुवन कापड़ी ने छह हजार से ज्यादा वोटों से हराया. इससे पहले खटीमा सीट पर धामी का ही धावा था लेकिन इस बार उन्हें जनता नकार दिया. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news