President Security Breach: राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूक का मामला; पैर छूने वाली महिला इंजीनियर सस्पेंड
Advertisement

President Security Breach: राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूक का मामला; पैर छूने वाली महिला इंजीनियर सस्पेंड

Rajasthan News: राजस्थान के पाली में एक महिला इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया है. महिला पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की सिक्योरिटी प्रोटोकॉल की खिलाफवर्ज़ी करने और उनके पैर छूने की कोशिश करने का इल्ज़ाम था.

President Security Breach: राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूक का मामला; पैर छूने वाली महिला इंजीनियर सस्पेंड

Female Engineer Suspended in Rajasthan: राजस्थान के पाली में एक प्रोग्राम में देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु की सिक्योरिटी में चूक के मामले में शनिवार को एक इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक़ जयपुर में तक़रीबन एक हफ़्ते पहले एक प्रोग्राम में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग (PHED) की एक जूनियर इंजीनियर ने राष्ट्रपति के पैर छूने का प्रयास किया था. इस मामले में एक्शन लेते हुए राज्य सरकार ने उस महिला इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया है. मुख्य अभियंता प्रशासन जल आपूर्ति विभाग ने जूनियर इंजीनियर अंबा सियोल के सस्पेंशन का ऑर्डर 12 जनवरी को जारी किया था. 

जूनियर इंजीनियर पर एक्शन
जानकारी के मुताबिक़ 4 जनवरी को हुए एक प्रोग्राम में इंजीनियर ने राष्ट्रपति के पैर छूने की कोशिश की थी.यहां प्रेसिडेंट मुर्मु पाली में स्काउट गाइड जाम्बोरे के इफ्तेताही तक़रीब में शामिल होने गईं थी. वहीं गृह मंत्रालय ने इस पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी थी.  मामले की संजीदगी को देखते हुए 12 जनवरी को डिपार्टमेंट ने  ऑर्डर जारी करके जूनियर इंजीनियर अम्बा सियोल को सस्पेंड करते हुए उनका मुख्यालय बाड़मेर कर दिया है. सियोल 6 माह पहले से ही तबादले के बाद पीएचईडी डिपार्टमेंट के रोहट ऑफिस में कार्यरत हैं. जूनियर इंजीनियर अंबा सियोल की इस लापरवाही पर सरकार ने एक्शन लेकर उन्हें निलंबित कर दिया है.

 

4 जनवरी की है घटना
खबर के मुताबिक, 4 जनवरी को पाली के निम्बली में जम्बूरी पर बने हेलीपेड पर राष्ट्रपति के स्वागत के लिए हेलीपेड पर खड़े गवर्नर और सीएम समेत प्रोटोकॉल में आठ अफसरों की लाइन में अचानक एक महिला आकर खड़ी हो गई थी. राष्ट्रपति के उतरने पर उनकी सिक्योरिटी में सेंध लगा प्रोटोकॉल को ठेंगा दिखाते हुए महिला ने राष्ट्रपति के क़रीब जाकर पैर छू लिए थे. राष्ट्रपति के बॉडीगार्ड समेत अफसरों ने इस महिला को फौरन हटाकर दूर कर दिया था. उसे बाद में रोहट थाना भी ले जाया गया और पूछताछ भी की गई थी और अब जूनियर इंजीनियर अंबा सियोल को सस्पेंड कर दिया गया है.

Watch Live TV

Trending news