पाकिस्तान: PM मोदी के पोस्टर लेकर सड़कों पर निकले लोग, की यह अपील
Advertisement

पाकिस्तान: PM मोदी के पोस्टर लेकर सड़कों पर निकले लोग, की यह अपील

प्रोटेस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई अन्य देशों के नेताओं के पोस्टर भी थे. जिनसे ये लोग अपनी मांग का समर्थन करने की गुज़ारिश कर रहे थे.

पाकिस्तान: PM मोदी के पोस्टर लेकर सड़कों पर निकले लोग, की यह अपील

कराची: आधुनिक भारतीय सिंधी राष्ट्रवाद के संस्थापकों में एक जीएम सैयद (GM Sayed) की 117वीं जयंती पर उनके हिमायतियों  ने इतवार को एक बड़ी आजादी समर्थक रैली निकाली. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर हाथों में लेकर दक्षिण सिंध प्रांत को अलग सिंधुदेश बनाने की मांग की है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: PM मोदी के पोस्टर लेकर सड़कों पर निकले लोग, की यह अपील

प्रोटेस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई अन्य देशों के नेताओं के पोस्टर भी थे. जिनसे ये लोग अपनी मांग का समर्थन करने की गुज़ारिश कर रहे थे. पोस्टरों पर लिखा था,"सिंध पाकिस्तान से आजादी चाहता था." 

यह भी पढ़ें: 8 माह के बेटे को बीच सड़क में कुल्हाड़ी से काटकर बोली मां- यह बकरा था, जिसका था उसने ले लिया

इस आंदोलन को सिंध के नेता जीएम सैयद ने बांग्‍लादेश की आजादी के ठीक बाद शुरू किया था. वह महात्मा गांधी से प्रेरित थे और पाकिस्तान बनने के बाद पहले राजनीतिक कैदी थे.

यह भी पढ़ें: 51 साल की जेनिफर लोपेज ने न्यूड होकर शूट कराया गाना, देखिए HOT SONG

प्रदर्शनकारियों ने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन का पोस्टर उठाया था.

यह भी पढ़ें: 1950 में हुआ था प्यार, 2020 में हुई शादी, पढ़िए 70 साल के इस प्यार की फ़िल्मी कहानी

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news