PK का कांग्रेस में आने का रास्ता साफ, सोनिया लगाएंगी अंतिम मुहर
Advertisement

PK का कांग्रेस में आने का रास्ता साफ, सोनिया लगाएंगी अंतिम मुहर

प्रशांत किशोर को लेकर 3 घंटे चली दस जनपथ पर बैठक, समिति ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट, सोनिया लेंगी अंतिम फैसला 

सोनिया गांधी

नई दिल्लीः सोनिया गांधी की अध्यक्षता में शुक्रवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को लेकर छठे दौर की बैठक हुई. कांग्रेस में शामिल होने को लेकर पीके और शीर्ष नेतृत्व बीच शुक्रवार को करीब 3 घण्टे बैठक चली. कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को कहा, प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कोई विरोध नहीं है. सूत्रों ने कहा कि पार्टी के पुनरुद्धार और रणनीति योजना पर आगे विचार-विमर्श करने के लिए पार्टी के कुछ नेता सोमवार को फिर से मिलेंगे.

 किशोर एक ठोस रणनीतिक योजना लेकर आए हैं 
किशोर के कांग्रेस में शामिल होने पर, कुछ वरिष्ठ नेताओं को अतीत में भाजपा, जदयू, टीएमसी और कांग्रेस सहित कई राजनीतिक दलों के साथ उनकी भागीदारी को ध्यान में रखते हुए आपत्ति थी, हालांकि उनमें से अधिकांश ने इसका समर्थन किया है लेकिन अंतिम फैसला कांग्रेस अध्यक्ष पर छोड़ दिया है. दिग्विजय सिंह जैसे कुछ वरिष्ठ नेताओं ने कहा है कि किशोर एक ठोस रणनीतिक योजना लेकर आए हैं और समिति ने इस पर आगे चर्चा की है और कहा है कि इससे पार्टी को मदद मिलेगी.

गांधी परिवार ने पीके के कांग्रेस में आने का रास्ता साफ कर दिया है
उल्लेखनीय है कि सोनिया गांधी ने प्रशांत किशोर की पार्टी में भूमिका को लेकर एक 13 सदस्यीय नेताओं की समिति बनाई थी. इस कमेटी में दिग्विजय सिंह और कमलनाथ भी शामिल हैं. इसके साथ ही एके एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे, मुकुल वासनिक, अंबिका सोनी, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, पी.चिदंबरम, रणदीप सुरजेवाला भी समिति के सदस्य हैं. फिलहाल इस समिति ने प्रशांत किशोर के प्लान पर अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी को दे दी है. अंतिम निर्णय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेना है. हालांकि ये भी माना जा रहा है कि गांधी परिवार ने पीके के कांग्रेस में आने का रास्ता साफ कर दिया है. मगर उस पर एक आम राय बनाने के लिए वरिष्ठ नेताओं को भी शामिल किया है.

Zee Salaam Live Tv

Trending news