35 लाख में हुई थी शादी, फिर भी ससुराल वालों ने रखी यह मांग, देवर से बनवाए संबंध, जेवर छीनकर घर से निकाला
Advertisement

35 लाख में हुई थी शादी, फिर भी ससुराल वालों ने रखी यह मांग, देवर से बनवाए संबंध, जेवर छीनकर घर से निकाला

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक ससुराल वालों ने बहु को दहेज के लिए इतना प्रताड़ित क्या कि उससे जेवर वगैरह छीनकर घर से बाहर निकाल दिया. 

35 लाख में हुई थी शादी, फिर भी ससुराल वालों ने रखी यह मांग, देवर से बनवाए संबंध, जेवर छीनकर घर से निकाला

Pilibhit News: जहेज के लिए हिंदुस्तान में आए रोज लड़कियां बली की तरह चढ़ रही हैं. हाल ही में एक मामले उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से सामने आया है. यहां एक दहेज के लिए 22 वर्षीय एक महिला को कथित तौर पर प्रताड़ित करने, उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद घर से बाहर निकाल देने के आरोप पुलिस ने एक ही परिवार को 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के आदेश पर मामला दर्ज किया गया है.

बताया जा रहा है कि लड़की की शादी 12 मई, 2022 को हुई थी और उसके पिता ने उसकी शादी और दहेज पर 35 लाख रुपये से ज्यादा खर्च किए लेकिन उसका पति और ससुराल वाले इससे संतुष्ट नहीं हुए, वो और 20 लाख रुपये की मांग की. महिला ने दावा किया कि पैसों के लिए शादी के तुरंत बाद ही उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया. 25 जून को जब परिवार के अन्य सदस्य बाहर थे तो उसके देवर ने उसके साथ दुष्कर्म किया. लौटने पर जब उसने अपने पति और सास को आपबीती सुनाई तो उन्होंने उसे चुप रहने को कहा.

उन्होंने उसे गला घोंट कर मारने का भी प्रयास किया लेकिन वह किसी तरह बच निकली, उसने दावा किया. बाद में परिजनों ने उसके 10 लाख रुपये के जेवरात छीन लिए और घर से निकाल दिया.

सुनगढ़ी थाना इंचार्ज राजीव शर्मा ने कहा, "पीड़िता के पति, उसके बड़े भाई, माता-पिता और परिवार के चार अन्य सदस्यों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 307 (मारने की कोशिश), 420 (बेईमानी से धोखा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.  406 (आपराधिक विश्वासघात), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी), 498 ए (पति या उसके रिश्तेदारों के ज़रिए एक महिला को क्रूरता के अधीन करना) और दहेज निषेध अधिनियम की संबंधित धाराओं के साथ केस दर्ज किया गया है. हालांकि अभी आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जाना बाकी है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news