Parliament Winter Session: कल से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरूआत; केंद्र सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
Advertisement

Parliament Winter Session: कल से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरूआत; केंद्र सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

Parliament Winter Session: पार्लियामेंट के विटंर सेशन को लेकर केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. संसद का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से शुरू होने वाला है. इसके 29 दिसंबर तक चलने की उम्मीद है.

Parliament Winter Session: कल से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरूआत; केंद्र सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

Parliament Winter Session: पार्लियामेंट के विटंर सेशन को लेकर केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. संसद का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से शुरू होने वाला है. इसके 29 दिसंबर तक चलने की उम्मीद है. सेशन के 23 दिनों के दौरान ऐवान की 17 मीटिग्ंस होंगी. सेशन के दौरान दोनों सदनों की कार्यवाही को सही तरीक़े से चलाने के लिए बैठकों का दौर जारी रहेगा. सेशन के दौरान सभी सियासी पार्टियों से सहयोग की अपील करने के लिए सरकार ने मंगलवार को ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई. 

7 दिसंबर से 29 दिसंबर तक चलेगा सेशन
पार्लियामेंट के विंटर सेशन का आग़ाज़ 7 दिसंबर से होगा जोकि 29 दिसंबर तक चलेगा. इस दौरान कई अहम 17 बैठकें होंगी. दिल्ली एमसीडी इलेक्शन के नतीजों के साथ संसद के शीतकालीन सत्र का पहला दिन शुरू होगा और इसके अगले दिन यानि 8 दिसंबर को गुजरात और हिमाचल प्रदेश असेंबली इलेक्शन के नतीजों का ऐलान किया जाएगा. ऐसे क़यास लगाए जा रहे हैं कि सेशन के पहले दो दिन चुनावी परिणाम पर चर्चा हो सकती है.सेशन की कार्यवाही प्रभावित न हो, इसलिए सभी राजनीतिक दलों को एजेंडे की जानकारी देने के साथ-साथ कार्यवाही को बेहतर तरीक़े से चलाने के लिए सहयोग भी मांगा जाएगा.

मीटिंग में पीएम के शामिल होने की उम्मीद
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की सदारत में मंगलवार को लोकसभा की बिज़नेस एडवाइज़री कमेटी की मीटिंग में सदन के कामकाज को लेकर चर्चा होगी. मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर राज्यसभा में चर्चा का दिन और समय निर्धारित किया जाएगा. साथ ही तमाम बड़े मुद्दे पेश होने की उम्मीद है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विंटर सेशन से पहले लोकसभा और राज्यसभा में अलग-अलग पार्टियों के लीडरों को सर्वदलीय बैठक में शामिल होने की दावत दी है. इस मीटिंग में दोनों सदनों के कई लीडरान समेत पीएम नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की उम्मीद ज़ाहिर की जा रही है.

 

Watch Live TV

Trending news