देश में बढ़ रहा है Omicron का खतरा; मेडिकल असोसिएशन ने दी बड़ी चेतावनी
Advertisement

देश में बढ़ रहा है Omicron का खतरा; मेडिकल असोसिएशन ने दी बड़ी चेतावनी

Omicron Cases India: आईएमए (IMA) ने यह भी मांग की कि सरकार 12-18 आयुवर्ग के टीकाकरण प्रस्ताव पर तेजी से विचार करे, साथ ही असोसिएशन ने कहा...

देश में बढ़ रहा है Omicron का खतरा; मेडिकल असोसिएशन ने दी बड़ी चेतावनी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) को लेकर बढ़ती चिंता के बीच 'इंडियन मेडिकल एसोसिएशन' (आईएमए) ने सोमवार को केंद्र सरकार से स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम मोर्चा कर्मियों और कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले व्यक्तियों के लिए कोविड-रोधी टीके की ''अतिरिक्त'' खुराकों की घोषणा करने का अनुरोध किया है.

आईएमए ने यह भी मांग की कि सरकार 12-18 आयुवर्ग के टीकाकरण प्रस्ताव पर तेजी से विचार करे. देश में ओमीक्रोन के 21 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. चिकित्सकों के निकाय ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि भारत के अहम राज्यों में वायरस के नए वैरिएंट के मामले सामने आ चुके हैं जोकि दोहरे अंक में हैं और इनकी तादाद में बढ़ोतरी होने की आशंका है.

यह भी पढ़ें: भारत और बांग्लादेश की दोस्ती के 50 साल पूरे, समारोह में शामिल होंगे रामनाथ कोविंद

आईएमए ने दावा किया कि उपलब्ध वैज्ञानिक साक्ष्यों और इसकी उत्पत्ति वाले देशों से जुड़े अनुभव से पता चलता है कि ओमीक्रोन अधिक तेजी से फैलता है और अधिक से अधिक लोगों को चपेट में ले सकता है. संगठन ने कहा, '' ऐसे समय में जब भारत सामान्य स्थिति की आरे बढ़ रहा है, ये बड़ा झटका साबित हो सकता है. अगर हम पर्याप्त उपाय नहीं करते तो हमें महामारी की भयंकर तीसरी लहर का सामना करना पड़ सकता है. 

'आईएमए ने इसे देखते हुए सरकार से स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम मोर्चा कर्मियों और कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले व्यक्तियों के लिए कोविड-रोधी टीके की ''अतिरिक्त'' खुराकों की घोषणा करने का अनुरोध किया है. बता दें देश के कई राज्यों से कोरोना की इस नए वैरिएंट के मामले सामने आ चुके हैं. देश में ओमिक्रोन का पहला मामला महाराष्ट्र में आया था. जिसके बाद देश में अब तक इस नए वैरिएंट के 21 मामले सामने आ चुके हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news