OLA ने लाॅन्च किया इंटरनेट कनेक्टेड ELECTRIC SCOOTER, जानिए कीमत और इसके बारे में सब कुछ
Advertisement

OLA ने लाॅन्च किया इंटरनेट कनेक्टेड ELECTRIC SCOOTER, जानिए कीमत और इसके बारे में सब कुछ

ओला एस-1 इलेक्ट्रिक स्कूटर दो संस्करणों - एस-1 और एस-1 प्रो में आएगा, जिनकी कीमत क्रमशः 99,999 रुपये और 1,29,999 रुपये है.

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

बेंगलुरुः ओला इलेक्ट्रिक ने इतवार को अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस-1 पेश करने के साथ इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में कदम रखा है. स्कूटर की कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी. ओला एस-1 इलेक्ट्रिक स्कूटर दो संस्करणों - एस-1 और एस-1 प्रो में आएगा, जिनकी कीमत क्रमशः 99,999 रुपये और 1,29,999 रुपये है. ओला के चेयरमैन और समूह कार्यकारी अधिकारी भाविश अग्रवाल ने कहा कि मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि यह अब तक का सबसे अच्छा स्कूटर होगा. इसकी डिजाइन, प्रदर्शन और तकनीक सबसे अच्छे हैं. उन्होंने कहा कि अभूतपूर्व प्रौद्योगिकी, डिजाइन और सुविधाओं के साथ कंपनी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन वर्ग में वैश्विक नेतृत्व पर ध्यान लक्षित कर रही है.

टाॅप स्पीड 90 से 115 किमी/घंटा
ओला-एस-1 की अधिकतम स्पीड 90 किमी/घंटा है और एक चार्ज में 121 किमी तक चलेगी. एस-1 प्रो की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 115 किमी/घंटा है और एक चार्ज में यह 181 किमी रेन्ज देती है. यह तीन राइडिंग मोड्स, नॉर्मल, स्पोर्ट्स और हाईपर में आती है. एस-1 और एस-1 प्रो दोनों के साथ एक जैसा इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो 8.5 किलोवाट और 58 एनएम पीक टॉर्क बनाती है. एस-1 के साथ 2.98 किलोवाट बैटरी पैक दिया गया है, वहीं एस-1 प्रो को 3.97 किलोवाट का बैटरी पैक मिला है. एस-1 को जहां 0-40 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में 3.6 सेकंड लगते हैं, वहीं एस-1 प्रो सिर्फ 3 सेकंड में यही रफ्तार पकड़ लेती है.

पांच घंटे में चार्ज होगी बैटरी 
सामान्य चार्जिंग पॉइंट से एस-1 की बैटरी 4 घंटा 48 मिनट में 100 प्रतिशत चार्ज होती है, वहीं सामान्य चार्जर से एस-1 प्रो की बैटरी को 100 प्रतिशत चार्ज होने में 6 घंटा 30 मिनट लगता है. फास्ट चार्जर की मदद से दोनों स्कूटर्स को 18 मिनट में 75 किमी चलाए जाने के लिए चार्ज किया जा सकता है. ओला एस-1 को कंपनी ने 5 रंगों में उतारा है और एस-1 प्रो को 10 रंगों में लाॅन्च किया है. 

पूरी तरह वायफाय और इंटरनेट कनेक्टेड होगा स्कूटर 
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्मार्ट व्हीकल कंट्रोल यूनिट के साथ ऑक्टा कोर प्रोसेसर, 3जीबी रैम और 4जी के जरिए हाई-स्पीड कनेक्टिविटी, वायफाय और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा रिवर्स पार्क असिस्ट, हिल होल्ड सिस्टम और क्रूज कंट्रोल एस-1 प्रो को दिए गए हैं. इलेक्ट्रिक स्कूटर को प्रॉक्सिमिटी लॉक/अनलॉक, रिमोट बूट लॉक/अनलॉक, ऑनबोर्ड नेविगगेशन, जिओ-फैंसिंग, मोबाइल फोन कॉल और मैसेज अलर्ट के साथ-साथ एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम दिया गया है.

Zee Salaam Live Tv

Trending news