Bhopal: आतंकी मॉड्यूल की जांच करने भोपाल पहुंची एनआई है, इन 6 लोगों से करेगी पूछताछ
Advertisement

Bhopal: आतंकी मॉड्यूल की जांच करने भोपाल पहुंची एनआई है, इन 6 लोगों से करेगी पूछताछ

Bhopal: एनआईए की टीम भोपाल गई है. रिपोर्ट्स के अनुसार वह 6 अरोपियो ंसे पूछताछ करने वाली है. नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी आतंकी मॉड्यूल से जुडे़ मामले में पूछताछ करने भोपाल पहुंची है.

Bhopal: आतंकी मॉड्यूल की जांच करने भोपाल पहुंची एनआई है, इन 6 लोगों से करेगी पूछताछ

Bhopal: हिज्ब उत तहरीर आतंकी मॉड्यूल की जांच करने एनआईए भोपास पहुंची है. आपको जानकारी के लिए बता दें इस मामले की जांच पुलिस समेत एसटीएफ कर रही है. अब केस के अंदक गिरफ्तार किए गए 6 लोगों से पूछताछ करने ने भोपाल का रुख किया है. आपको जानकारी के लिए बता दें एजेंसी इस बात की भी तफ्तीश कर रही है कि इस मॉड्यूल ने देश किन दूसरे शहरों को निशाना बनाया है. आपको जानकारी के लिए बता दें मध्यप्रदेश एसटीएफ ने भोपालसे 8 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद गृह मंत्रालयन ने जांच को एनआईए यानी नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी को सौंप दिया था.

जांच के दौरान हुआ बड़ा खुलासा

इस जांच में खुलासा हुआ था कि संगठन ने 2022 में देश के अलग-अलग हिस्सों में गुप्त तरीकें से बैठकें की हैं और युवाओं में कट्टरपंथी सोच पैदा करने का काम किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये संगठन 2-22 से सक्रीय है, और ए धर्म के युवाओं को भड़काने का काम कर रहा है.

बीते दिनों एटीएस ने 16 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था. जिसमें इस्लामिक कट्टरपंथी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर से जुड़े 16 संदिग्ध गिरफ्तार हुए थे. उस दौरान मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया था पकड़े गए संदिग्धों में कोई प्रोफेसर भी है जो एक जिम ट्रेनर भी है.

इन गतिविधियों में शामिल

उन्होंने दावा किया था कि ये ले लोग कई तरह की गतिविधियों में शामिल थे. जिसमें धर्मातरण और लव जिहाद शामिल है. कुछ महीने से  जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB), पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और हिज्ब-उत-तहरीर (HuT) के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है. आपको जानकारी के लिए बता दें इससे पहले राज्य में लव जिहाद के आरोप लगने वाले कई मामला सामने आ चुके हैं. जिसमें पुलिस जांच कर रही है. सरकार ऐसे गतिविधियों के खिलाफ सख्ती से एक्शन ले रही है.

Trending news