रमज़ान में इंटरनेट के ज़रिए ऑनलाइन इबादत करें मुसलमान: मोहसिन रज़ा
Advertisement

रमज़ान में इंटरनेट के ज़रिए ऑनलाइन इबादत करें मुसलमान: मोहसिन रज़ा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी हुकूमत (Yogi Government) के वज़ीरे अक्लियती अमूर मोहसिन रज़ा (Mohsin Raza) ने लोगों को रमज़ान के मुकद्दस महीने में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) पर अमल करने का कहा है और साथ ही मुस्लिम तबके यह भी कहा है कि रमज़ान के महीने में हम टेक्नालॉजी का इस्तेमा

(फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी हुकूमत (Yogi Government) के वज़ीरे अक्लियती अमूर मोहसिन रज़ा (Mohsin Raza) ने लोगों को रमज़ान के मुकद्दस महीने में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) पर अमल करने का कहा है और साथ ही मुस्लिम तबके यह भी कहा है कि रमज़ान के महीने में हम टेक्नालॉजी का इस्तेमाल करके तरावीह और रमज़ान की दीगर इबादात का इहतिमाम करें. 

बुध को मोहसिन रज़ा ने ट्वीट करते हुए कहा है,"मुस्लिम तबके से मेरी अपील है कि रमज़ान के महीने में Modern Technology का इस्तेमाल करके हम कुरआन-ए-पाक की तिलावत, तरावीह या रमज़ान की दीगर इबादात इंटरनेट के ज़रिए ऑनलाइन करें. जैसा कि हम पहले से ही Technology का इस्तेमाल लाउड स्पीकर के तौर पर करते आ रहे हैं. Technology के इस्तेमाल से हम सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल करते हुए घरों में महफूज़ रह कर अल्लाह की इबादत करें. जिससे दीन और दुनिया भी पा सकते हैं."

बता दें कि इससे पहले दारुल-उलूम देवबंद और जमीयत उलेमा-ए-हिंद के सद्र अरशद मदनी ने भी मुसलमानों से अपील करते हुए कहा था कि वो रमज़ान में भी इंतेज़ामिया के ज़रिए जारी की गईं हिदायात पर अमल करें और मस्जिदों में नमाज़ या तरावीह की नमाज़ के लिए ना जाएं, वहां पर सिर्फ चंद लोग ही नमाज़ अदा करेंगे और बाकी लोग अपने-अपने घरों में ही नमाज़ और तरावीह की नमाज़ अदा करें. तरावीह के मसले पर उन्होंने कहा था कि घर में अगर कोई हाफिज़े कुरआन है तो ठीक है अच्छी बात है नहीं तो "अलमतरा" से ही तरावीह की नमाज़ पढ़ सकते हैं. 

Zee Salaam Live TV

Trending news