अयोध्या मस्जिद को लेकर CM योगी के वज़ीर की सलाह, कहा- मस्जिद ए मोहम्मदी रखा जाए नाम
Advertisement

अयोध्या मस्जिद को लेकर CM योगी के वज़ीर की सलाह, कहा- मस्जिद ए मोहम्मदी रखा जाए नाम

मोहसिन रजा ने कहा कि इस मुल्क में बाबर के नाम पर कोई भी चीज़ काबिले कुबूल नहीं होगी, वह मस्जिद हो या और कुछ और. मोहसिन रज़ा ने कहा कि बाबर ने कोई अच्छे काम नहीं किए,

फाइल फोटो.

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर की बुनियाद तो पीएम मोदी ने रख दी है और मंदिर का तामीरी काम चल रहा है लेकिन अदालत के हुक्म पर सुन्नी वक्फ बोर्ड को दी गई ज़मीन को लेकर अभी बयान बाज़ियों का सिलसिला जारी है. अब योगी हुकूमत में अक्लियाती मामलों के वज़ीर मोहसिन रज़ा ने सुन्नी बोर्ड को सुझाव दिया है कि अयोध्या में बन रही मस्जिद का नाम अगर रखना है, तो मोहम्मद साहब के नाम पर रखा जाए और इसे "मस्जिद ए मोहम्मदी "का नाम दिया जाए. 

मोहसिन रजा ने कहा कि इस मुल्क में बाबर के नाम पर कोई भी चीज़ काबिले कुबूल नहीं होगी, वह मस्जिद हो या और कुछ और. मोहसिन रज़ा ने कहा कि बाबर ने कोई अच्छे काम नहीं किए, बाबर के नाम पर मुसलमानों के 73 फ़िरकों की एक जैसी राय नहीं होगी. जैसे मर्यादा पुरुषोत्तम राम पुरुषों में उत्तम है, उसी तरीके से मोहम्मद साहब जी मुसलमानों में महापुरुष हैं और उन्हें हिंदुओं में भी उतनी ही इज्ज़त मिली हुई है. इसलिए अगर इस मस्जिद का नाम ही रखना है तो इसका नाम "मस्जिद ए मोहम्मदी" रखा जाए, यह मेरा सुझाव सुन्नी बोर्ड को है.

वहीं उत्तर प्रदेश सेंट्रल सुन्नी वक्फ बोर्ड और अयोध्या में मस्जिद तामीर के लिये कायम किए गये 'इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन' ट्रस्ट की जानिब से कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट के हुक्म पर अयोध्या जिले के धन्नीपुर गांव में वक्फ बोर्ड को मिली पांच एकड़ ज़मीन पर अस्पताल, लाइब्रेरी, सामुदायिक रसोईघर और रिसर्च सेंटर बनाया जाएगा. यह सभी चीजें अवाम की सहूलियत के लिए होंगी.

अयोध्या में बनने वाली इस मस्जिद, अस्पताल और लाइब्रेरी की बुनियाद कब रखी जाएगी और कैसा आगे इसका निज़ाम चलेगा ये तो अभी तय नहीं है लेकिन मंदिर की बुनियाद रखे जाने के बाद से ही मस्जिद को लेकर भी लोगों में दिलचस्पी बढ़ गई है, हालांकि इस सिलसिले में बयानों के आने का सिलसिला भी जारी है.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news