लालकृष्ण अडवाणी का हाथ पकड़कर चलते नजर आए पीएम मोदी, जन्मदिन पर ऐसे दी बधाई
Advertisement

लालकृष्ण अडवाणी का हाथ पकड़कर चलते नजर आए पीएम मोदी, जन्मदिन पर ऐसे दी बधाई

ख्याल रहे कि आडवाणी की पैदाइश सिंध प्रांत (अब पाकिस्तान) के कराची शहर में एक सिंधी हिंदू परिवार में हुआ था. वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में देश के गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री रहे.

लालकृष्ण अडवाणी

नई दिल्ली: आज लाल कृष्ण अडवाणी का जन्मदिन है. इस मौके पर उनके घर नरेंद्र मोदी, अमित शाह और वेंकैया नायडू जन्मदिन की बधाई देने उनके घर पहुंचे. नरेंद्र मोदी ने लाल कृष्ण अडवाणी को फूल दिए. दोनों के दरमियान काफी गर्मजोशी देखी गई. इस दौरान नरेंद्र मोदी अडवाणी का हाथ पकड़े चलते हुए नजर आए. 

इससे पहले नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के जरिए अडवाणी को बधाई दी और लिखा कि 'अडवाणी जी को यौम ए पैदाइश की मुबारकबाद. उनकी सेहतमंत लंबी जिंदगी की दुआ करता हूं. लोगों को मजबूत करने और हमारे सकाफती फख्र को बढ़ाने के लिए उन्होंने जो कोशिशें कीं, देश उसके लिए उनका कर्जदार रहेगा. उनकी काबिलियत के लिए भी उनका हर ओर सम्मान किया जाता है.'

यह भी पढ़ें: Padma Awards: मैरी काम, अरुण जेटली को पद्म विभूषण, 141 लोगों को दद्म पुरस्कार

राजनाथ सिंह ने भी लाल कृष्ण अडवाणी को जन्मदिन की मुबारकबाद दी. बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि 'बीजेपी को लोगों तक पहुंचाने और देश के विकास में अहम किरदार अदा करने वाले लालकृष्ण अडवाणी को यौम ए पैदाइश की शुभकामनाएं. आडवाणी जी पार्टी के करोड़ों कारकुनान के प्रेरणास्रोत हैं. मैं ईश्वर से आपकी लंबी उम्र और स्वस्थ्य जीवन की दूआ करता हूं.'

ख्याल रहे कि आडवाणी की पैदाइश सिंध प्रांत (अब पाकिस्तान) के कराची शहर में एक सिंधी हिंदू परिवार में हुआ था. वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में देश के गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री रहे. राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के उभार का सबसे बड़ा श्रेय आडवाणी को ही दिया जाता है. उन्होंने 80 के दशक में अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए यात्रा निकाली थी. इसके बाद पूरे देश में भाजपा की लोकप्रियता बढ़ी.

ZEE SALAAM LIVE TV:

Trending news