Watch: देश के बिगड़ते हालात के बीच Manoj Bajpayee की कविता वायरल, सुनें
Advertisement

Watch: देश के बिगड़ते हालात के बीच Manoj Bajpayee की कविता वायरल, सुनें

'भगवान और खुदा' कविता का विषय कुछ इस तरह है कि अगर खुदा और भगवान आपस में बैठ कर मौजूदा हालत पर बात करें तो क्या करेंगे. 

Manoj Vajpayee

नई दिल्ली: पिछले दिनों देश के अलग-अलग हिस्सों से हिंसक झड़पों की खबरें आ रही हैं. लोग इन घटनाओं पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इसी बीच एक्टर मनोज बाजपेयी की कविता 'भगवान और खुदा' खूब वायरल हो रही है. यह कविता एकता पर है.

आज 23 अप्रैल को मनोज वाजपेयी का जन्मदिन है. आज ही की दिन मनोज वायपेयी की कविता 'भगवान और खुदा' सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. यह कविता बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर मिलाप जावेरी की लिखी हुई है. इसे मनोज वाजपेयी ने पढ़ा है. इसे वाजपेयी पर ही फिल्माया गया है. 

कविता का विषय कुछ इस तरह है कि अगर खुदा और भगवान आपस में बैठ कर मौजूदा हालत पर बात करें तो क्या करेंगे. 

यह वीडियो मिलाप नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. दो मिनट के इस वीडियो में मंदिर-मस्जिद और दंगे की तस्वीरें दिखाई गई हैं. इसमें मनोज वाजपेयी को भी कविता पढ़ते हुए दिखाया गया है. 

यह भी पढ़ें: दूसरे दिन कैसी रही शाहिद कपूर की फिल्म 'जर्सी' की कमाई? कलेक्शन जान चौंक जाएंगे

कविता कुछ इस तरह है कि "भगवान और खुदा आपस में बात कर रहे थे. मंदिर और मस्जिद के बीच मुलाकात कर रहे थे. कि हाथ जोड़े हुए हो या दुआ में उठे. कोई फर्क नहीं पड़ता है. कोई मंत्र पढ़ता है तो कोई नमाज पढ़ता है. इंसान को क्यों नहीं आती शर्म है, जब वह बंदूक दिखा कर पूछता है कि क्या तेरा धर्म है. उस बंदूक से निकली गोली न ईद देखती है ना होली, सड़क पे बस सजती है बेगुनाह खून की होली. भगवान और खुदा आपस में बात कर रहे थे, मंदिर और मस्जिद के बीच किसी चौराहे पर मुलाकात कर रहे थे."

Live TV: 

Trending news