MP: नाबालिग लड़के ने बदला लेने के लिए 58 साल की महिला से दुष्कर्म कर की हत्या
Advertisement

MP: नाबालिग लड़के ने बदला लेने के लिए 58 साल की महिला से दुष्कर्म कर की हत्या

Madhya Pradesh Rewa minor boy raped and killed a 58 year-old woman : यह मामला मध्य प्रदेश के रीवा जिले का है, आरोपी लड़का महिला के घर टीवी देखने जाया करता था, तभी उसका मोबाइल गायब होने पर लड़के पर इसे चुराने का आरोप लगाया था. 

 

अलामती तस्वीर

रीवाः मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक 16 वर्षीय लड़के ने कथित तौर पर 5 वर्षीय एक महिला के साथ बलात्कार कर बेरहमी से उसकी हत्या कर दी है.  पुलिस ने इतवार को बताया कि यह घटना 30 जनवरी की रात हनुमना थाना क्षेत्र के कैलाशपुरी गांव में हुई थी. पीड़िता के परिवार ने आरोपी लड़के पर दो साल पहले एक मोबाइल फोन चुराने का इल्जाम लगाया था और वह इसका बदला लेना चाहता था. पुलिस ने कहा कि मुल्जिम ने कथित तौर पर महिला के मुंह में एक प्लास्टिक की थैली और कपड़ा ठूंस दिया और उसे खींचकर इमारत के एक निर्माणाधीन हिस्से में ले गया. वहां उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने कहा, "लड़के ने कथित तौर पर महिला के सिर और शरीर के हिस्सों पर दरांती से वार किया और उसके निजी अंगों पर भी चोट पहुंचाई थी.  

मोबाइल फोन चोरी करने के इल्जाम से था आहत 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) विवेक लाल के मुताबिक, एक फरवरी को पुलिस को सूचना मिली थी कि एक निर्माणाधीन इमारत में 58 वर्षीय महिला की लाश मिली है. पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और पाया कि महिला की बेरहमी से हत्या की गई है. मुखबिरों से मिली सूचना और जांच के आधार पर पुलिस ने पाया कि पीड़िता के पड़ोस में रहने वाले आरोपी लड़के ने इस वारदात को अंजाम दिया है. अफसर ने कहा कि महिला के परिवार के सदस्यों ने भी लड़के पर शक जताया था, जो पहले उनके घर टेलीविजन देखने आता था. पुलिस ने कहा कि पीड़िता के परिवार ने तब उस लड़के पर एक मोबाइल फोन चोरी करने का इल्जाम लगाया था, जिसकी वजह से  लड़के और परिवार के बीच दुश्मनी हो गई थी.

आरोपी लड़के को बाल सुधार गृह भेजा गया 
विवेक लाल ने बताया, "30 जनवरी को जब पीड़िता का बेटा और पति घर के बाहर था, तभी लड़का उसके घर में घुस गया. आरोपी ने चारपाई पर सो रही महिला के साथ कथित तौर पर जबरदस्ती करने की कोशिश की जब उसने चीखने की कोशिश की, तो आरोपी ने एक पॉलीथिन बैग और कपड़ा उसके मुंह में ठूंस दिया. इसके बाद उसने रस्सी और तार की मदद से महिला के चेहरे पर एक प्लास्टिक की थैली बांध दी और उसे इमारत के एक निर्माणाधीन हिस्से में ले गया. लड़के ने महिला को दरवाजे से बांधकर पिटाई की जिससे वह बेहोश हो गई तो उसके साथ बलात्कार किया.’’ 
अफसर ने कहा, ‘‘हिरासत में लिए जाने के बाद लड़के ने पूछताछ के दौरान अपराध स्वीकार कर लिया है.’’ उन्होंने कहा कि आरोपी लड़के को बाल सुधार गृह भेज दिया गया और उसके खिलाफ 302 (हत्या), 376 (बलात्कार) सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.
 

Zee Salaam

Trending news