Balaghat: बालाघाट में चार्टर प्लेन हादसे का हुआ शिकार, 2 पायलट की मौक़े पर मौत
Advertisement

Balaghat: बालाघाट में चार्टर प्लेन हादसे का हुआ शिकार, 2 पायलट की मौक़े पर मौत

Plane Crash in MP: मध्य प्रदेश के बालाघाट में एक ट्रेनी प्लेन हादसे का शिकार हो गया. प्लेन में आग लगने की वजह से मौक़े पर ही दोनों ट्रेनी पायलटों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक़ ख़राब मौसम की वजह से यह हादसा पेश आया.

Balaghat: बालाघाट में चार्टर प्लेन हादसे का हुआ शिकार, 2 पायलट की मौक़े पर मौत

Plane Crash in Balaghat: मध्य प्रदेश के बालाघाट से शनिवार की शाम एक अफसोसनाक ख़बर सामने आई.  बालाघाट में एक ट्रेनी प्लेन हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में दो ट्रेनी पायलटों की मौत की ख़बर मिल रही है. मध्य प्रदेश के नक्सल प्रभावित बालाघाट ज़िले के पहाड़ी क्षेत्र में शनिवार को एक ट्रेनी प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई. इस घटना में ट्रेनी कैप्टन और ट्रेनी महिला पायलट की मौत हो गई. पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के गोंदिया के एक ऑफ़िसर ने जानकारी देते हुए बताया कि प्लेन इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी (आईजीआरएयू) का था जो एक ट्रेनी उड़ान पर था. उन्होंने बताया कि ख़राब मौसम की वजह से यह हादसा पेश आया.

 

बालाघाट के पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि घटनास्थल से बुरी तरह से जली हुई दो बॉडीज़ को बरामद कर लिया गया है.  पुलिस अधीक्षक ने बताया कि "हमें तक़रीबन पौने चार बजे दुर्घटना के बारे में ख़बर मिली, चूंकि यह इलाका नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आता है, इसलिए सुरक्षा बलों को बुलाया गया. इलाक़े की घेराबंदी के बाद हमने दोनों की लाशों को बरामद किया. पुलिस ने बताया कि दोनों ही शव बुरी तरह से जली हुई हालत में पाए गए. पुलिस उपमहानिरीक्षक अनुराग शर्मा ने न्यूज़ एजेंसीको बताया कि ट्रेनी प्लेन ने बालाघाट के बॉर्डर से सटे गोंदिया ज़िले के बिरसी हवाई पट्टी से दोपहर तीन बजकर छह मिनट पर उड़ान भरी थी, दोपहर तीन बजकर 11 मिनट पर इसका हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) से संपर्क टूट गया.

 

पुलिस के मुताबिक़ हादसे में पायलट मोहित ठाकुर और लेडी ट्रेनी पायलट वृक्षंका माहेश्वरी मौत हो गई. अंदेशा ज़ाहिर किया जा रहा है कि भुक्कुटोला गांव के पास पहाड़ियों में ख़राब मौसम की वजह से प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पुलिस ने बताया कि हादसे के बाद प्लेन में आग लग गई जिससे प्लेन में मौजूद दोनों पायलटों की लाशें बुरी तरह जल गईं. प्लेन का मलबा पहाड़ियों पर मिला है और गांव वाले सबसे पहले घटनास्थल पर पहुंचे. वहीं हादसे की ख़बर मिलते ही हर तरफ़ कोहराम मच गया. मौक़े पर कई बड़े अधिकारियों के पहुंचने की ख़बर मिल रही है.   

Watch Live TV

Trending news