क्या विपक्षी एकता लेगी आकार; ताबड़तोड़ बैटिंग करने में लगे हैं CM नीतीश कुमार
Advertisement

क्या विपक्षी एकता लेगी आकार; ताबड़तोड़ बैटिंग करने में लगे हैं CM नीतीश कुमार

Nitish Kumar Mumbai Visit: बिहार के सीएम नीतीश कुमार अगले साल होने वाले लोकसभा इलेक्शन से पहले बीजेपी के खिलाफ मजबूत गठबंधन तैयार करने के लिए विपक्षी नेताओं से लगातार मुलाकात कर रहे हैं. गुरुवार को उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की.

 

क्या विपक्षी एकता लेगी आकार; ताबड़तोड़ बैटिंग करने में लगे हैं CM नीतीश कुमार

CM Nitish Kumar Met Uddhav Thackeray: 2024 के लोकसभा इलेक्शन के लिए तमाम सियासी जमाअतों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं, वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार की मुहिम को सभी पार्टियों का साथ मिलता नजर आ रहा है. इसी सिलसिले में नीतीश कुमार ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. बिहार के सीएम मुबंई दौरे पर हैं, जहां उन्होंने उद्धव ठाकरे के आवास पर उनसे मुलाकात की. इस मौके पर उनके साथ बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. लोकसभा इलेक्शन 2024 से पहले नीतीश ने विपक्षी एकता का नारा बुलंद किया.

नीतीश ने विपक्षी एकता का दिया संदेश
मुंबई दौरे पर आए नीतीश कुमार ने बीजेपी के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा विपक्षी दलों की एकजुटता की अपील की. विपक्षी एकता का संदेश नीतीश ने कहा कि अगर अपोजिशन एक साथ आ जाए तो अगले लोकसभा इलेक्शन में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मुकाबले में अच्छे नतीजे सामने आएंगे. इस मौके पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ मुंबई में शिवसेना लीडर उद्धव ठाकरे के घर पर उनसे मुलाकात करने के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा, "जब सभी बीजेपी के खिलाफ एक साथ लड़ेंगे तो अपोजिशन को जरूर सफलता मिलेगी और देश सही दिशा में आगे बढ़ेगा.

मिलजुल कर काम करने की अपील की
नीतीश कुमार ने कहा कि अपोजिशन लीडर्स तय करेंगे कि उनकी अगली मीटिंग कब होगी.उन्होंने कहा, "हमारा मकसद एक ही है, देश की जनता के हित में काम करना". सीएम ने कहा, "कोई झगड़ा नहीं होना चाहिए और सभी को मिलजुल कर रहने की आवश्यकता है". उद्धव ठाकरे सीएम नीतीश कुमार की इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है.  2024 के लोकसभा इलेक्शन से पहले अपोजिशन को मजबूत करने की कोशिश के तौर पर दोनों नेताओं की मुलाकात की काफी अहमियत है. JDU के नेताओं का मुंबई में NCP चीफ शरद पवार से भी मुलाकात करने का प्रोग्राम है. 

Watch Live TV

Trending news