Uttarakhand Election Results 2022: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत चुनाव हारे, बुरी तरह पिछड़ी कांग्रेस
topStorieshindi

Uttarakhand Election Results 2022: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत चुनाव हारे, बुरी तरह पिछड़ी कांग्रेस

Uttarakhand Election Results 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में शुरूआती रुझानों में पता चल रहा था कि भाजपा और कांग्रेस में कड़ी टक्कर है. लेकिन अभी भाजपा आगे चल रही है. उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के उम्मीदवार हरीश रावत चुनाव हार गए हैं.

  • Uttarakhand Election Results 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में शुरूआती रुझानों में पता चल रहा था कि भाजपा और कांग्रेस में कड़ी टक्कर है. लेकिन अभी भाजपा आगे चल रही है. उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के उम्मीदवार हरीश रावत चुनाव हार गए हैं.

Trending Photos

Uttarakhand Election Results 2022: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत चुनाव हारे, बुरी तरह पिछड़ी कांग्रेस
LIVE Blog

Uttarakhand Election Results 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में शुरूआती रुझानों में पता चल रहा था कि भाजपा और कांग्रेस में कड़ी टक्कर है. लेकिन अभी भाजपा आगे चल रही है. उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के उम्मीदवार हरीश रावत चुनाव हार गए हैं.

10 March 2022
15:20 PM

Uttarakhand Election Results 2022: CM पुष्कर सिंह धामी लगातार पीछे
खटीमा विधानसभा सीट से CM पुष्कर सिंह धामी पीछे चल रहे हैं. पुष्कर सिंह धामी को अभी तक 24,038 वोट मिले हैं. कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी को 29,218 सीटें मिली हैं.

15:07 PM

Uttrakhand Election Live: विक्रम सिंह नेगी प्रतापनगर से जीते
उत्तराखंड में प्रतापनगर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम सिंह नेगी जीत गए हैं.

14:41 PM

Uttarakhand Election Results 2022: हरीश रावत की बेटी जीत गई 
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत तो चुनाव हार गए हैं, लेकिन उनकी बेटी अनुपमा रावत ने हरिद्वार ग्रामीण से जीत हासिल की है. 

13:53 PM

Uttarakhand Election Results 2022: पुष्कर सिंह धामी 1600 वोटों से पीछे
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 1600 वोटों से पीछे चल रहे हैं. कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी पहले नंबर पर हैं. कांग्रेस के पूर्व CM हरीश रावत हार गए हैं.

13:43 PM

Uttarakhand Election Results 2022: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत चुनाव हारे
उत्तराखंड की लालकुआं सीट से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी हरीश रावत (Harish Rawat) चुनाव हार गए हैं.

13:37 PM

Uttarakhand Election Results 2022: टिहरी से किशोर उपाध्याय जीते
टिहरी से BJP प्रत्याशी किशोर उपाध्याय को चुनाव में जीत हासिल हुई है.

गदरपुर विधानसभा सीट से अरविंद पांडे जीते
गदरपुर विधानसभा क्षेत्र की भाजपा के प्रत्याशी और कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे को जीत मिली है. उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी प्रेमानंद महाजन को हराया.

13:09 PM

Uttrakhand Chunav Live Update: तीन CM उम्मीदवार पीछे
उत्तराखंड में CM के तीनों उम्मीदवार अपनी सीटों से पीछे चल रहे हैं. ये उम्मीदवार हैं, BJP से पुष्कर सिंह धामी, कांग्रेस से हरीश रावत और आप से अजय कोठियाल हैं.

12:47 PM

Uttarkhand Chunav Result 2022: BJP 42 सीटों पर आगे
उत्तराखंड में BJP 42 सीटों पर आगे चल रही है वहीं कांग्रेस 25 सीट पर पकड़ बनाए हुए है. 

12:41 PM

Uttarkhand Chunav Result 2022: श्रीनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस पीछे
उत्तराखंड के गढ़वाल में बीजेपी 22 सीटों से आगे चल रही है. पौड़ी गढ़वाल की चर्चित श्रीनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस पीछे हो गई है. पौड़ी विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी कांग्रेस प्रत्याशी के मुकाबले राजकुमार पोरी ने 880 वोटों की बढ़त बना रखी है.

11:34 AM

Uttrakhand Assembly election live: लाल कुआं सीट से हरीश रावत पीछे

मतगणना के शुरूआती रुझानों के अनुसार, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अब लाल कुआं निर्वाचन क्षेत्र में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के मोहन सिंह बिष्ट से 7,000 से अधिक मतों से पीछे चल रहे हैं.
चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक सुबह 10.30 बजे रावत को 7,939 वोट मिले, जबकि भाजपा उम्मीदवार 14,724 वोटों से आगे चल रहे हैं.
अगर कांग्रेस को बहुमत मिलता है तो रावत मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार हैं

10:34 AM

पिथौरागढ़ में BJP आगे

BJP Beats Congress in Pithoragarh: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में पहले राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है, यहां भाजपा आगे हो गई है.
42-धारचूला विधानसभा
बीजेपी – 1713
कांग्रेस –  3244

43-डीडीहाट विधानसभा
बीजेपी -1955
कांग्रेस -1283
निर्दलीय-1776

44-पिथौरागढ़ विधानसभा
बीजेपी -2661
कांग्रेस – 2956

45- गंगोलीहाट विधानसभा
बीजेपी – 2961
कांग्रेस -1873

10:16 AM

Pushkar Dhami and Harish Rawat: CM पुष्कर सिंह धामी और कांग्रेस के हरीश रावत पीछे
शुरुआती रुझानों में सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा से पीछे चल रहे हैं. वहीं लालकुवां से कांग्रेस नेता हरीश रावत भी पीछे चल रहे हैं.

10:08 AM

एक घंटे में कांग्रेस को मिलेगा बहुमत: हरीश रावत
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि, "हम ज्यादातर सीटों पर जीत रहे हैं और जहां हम पीछे चल रहे हैं वहां एक करीबी मुकाबला है. एक घंटे में ये बढ़त उत्तराखंड में कांग्रेस के लिए बहुमत में बदल जाएगी और उसे पंजाब में भी बहुमत मिलेगा."

09:28 AM

कांग्रेस में उत्साह
उत्तराखंड में मतगणना के दौरान कांग्रेस खेमा काफी खुश है. शुरुआती रुझानों पर कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि "बड़ा उत्साह है, मैं पहली ऐसी मतगणना देख रहा हूं, जिसमें कार्यकर्ताओं जोश है कि मैं चलूँगा मैं चलूंगा. सरकार का नेतृत्व वो ही व्यक्ति करेगा जिसका नाम कांग्रेस अध्यक्ष तय करेंगी."

08:29 AM

उत्तराखंड में BJP कांग्रेस में कांटे की टक्कर
जैसा कि एग्जिट पोल में दिखाया गया था कि उत्तराखंड में कांग्रेस और भाजपा में कांटे का मुकाबला रहेगा रुझानों में भी वही हो रहा है. उत्तराखंड में शुरूआती रुझानों में भाजपा को 22 सीटों पर बढ़त मिली है जबकि कांग्रेस को 19 सीटों पर बढ़त मिल रही है.

08:05 AM

उत्तराखंड में कांग्रेस की बनेगी पूर्ण बहमत से सरकार: हरीश रावत
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता हरीश रावत ने कहा है कि लोग स्पष्ट बहुमत देने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल खुद ही श्योर नहीं है. कांग्रेस की बहुमत से सरकार बनेगी.

08:03 AM

उत्तराखंड की 5वी विधानसभा के लिए 70 सीटों पर मतदान हुए. आज रिजल्ट आते ही 632 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. उत्तराखंड में जिन जिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है उनमे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किए गए कर्नल अजय कोठियाल शामिल हैं. 

Trending news