UP Election Result 2022 live Update: सीएम योगी अदित्यनाथ चुनाव जीते
Advertisement

UP Election Result 2022 live Update: सीएम योगी अदित्यनाथ चुनाव जीते

UP Election Result 2022 live Update: सीएम योगी अदित्यनाथ ने जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भी शुक्रिया अदा किया.

प्रतीकात्मक फोटो
LIVE Blog

UP Election Result 2022 live Update: सीएम योगी ने अपनी जीत के बाद लोगों से खिताब किया. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को मुबारकबाद पेश की. उन्होंने कहा कि हम सिक्योरिटी का माहौल बनाए रखेंगे. इसके साथ सीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भी शुक्रिया अदा किया.

10 March 2022
18:38 PM

पीएम नरेंद्र मोदी आज शाम 7 बजे देश को संबोधित करने वाले हैं.

17:46 PM

मऊ से मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने जीत की हासिल

15:43 PM

UP Election Result 2022: बीजेपी प्रत्याशी नंद गोपाल गुप्ता नंदी और सीपी सिंह ने जीत दर्ज की
बुलंदशहर दक्षिणी से बीजेपी प्रत्याशी नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दर्ज की जीत, सपा प्रत्याशी रईस चंद्र शुक्ला को नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने 20 हजार से अधिक मतों से हराया. बुलंदशहर की डिबाई विधानसभा सीट से भाजपा के सीपी सिंह ने सपा-गठबंधन के हरीश लोधी को हराकर 68 हज़ार वोटों से की जीत दर्ज की.

15:33 PM

UP Election Result 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य हारे
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के फाजिलनगर विधानसभा से दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्य हार गए हैं. भाजपा का दामन छोड़ सपा का पकड़ा था.

 

15:15 PM

मुबारकपुर विधानसभा सीट पर 12 राउंड की गिनती खत्म, सपा 34 हज़ार, मीम के गुड्डू जमाली 27 हज़ार, बसपा को 17 हज़ार, भाजपा को 16 हज़ार मतदाता  सपा आगे चल रही है.

14:57 PM

UP Election Result 2022 live: स्वामी प्रसाद मौर्या और अजय लल्लू पिछडे़
कुशीनगर सातों विधानसभा सीटों पर बीजेपी की जीत तय. सभी प्रत्याशियों ने निर्णायक बढ़त हासिल की. सबसे ज्यादा लीड तमकुहीराज सीट पर 42000 से ज्यादा . सबसे कम कुशीनगर सीट पर दस हजार से ज्यादा की लीड, स्वामी प्रसाद मौर्या और अजय लल्लू बुरी तरह हार के कगार पर.

14:34 PM

UP Election Result 2022 live: रामपुर से आज़म खान की जीत पक्की
उत्तर प्रदेश की विधानसभा सीट रामपुर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आजम खान 57304 वोटों से आगे चल रहे हैं. उनके जीतने की पूरी उम्मीद है.

14:22 PM

UP Election Result 2022: चुनावी नतीजों पर ईरानी ने क्या कहा?
यूपी में BJP की जीत पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है- "यूपी का ये चुनाव BJP ने विकास के आधार पर लड़ा था. आज BJP की नहीं बल्कि विकास की जीत हुई है. ये मोदी और योगी के नेतृत्व का ही कमाल है कि आज BJP ने यूपी में इतिहास रचा है. अपराध और अपराधियों के खिलाफ CM योगी ने जो नकेल कसी थी, ये जीत उसी का नतीजा है. आज सूबे में महिला सुरक्षित हैं."

14:08 PM

LIVE Update UP Chunav Result 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा के नतीजों में भाजपा को रुझानों में बहुमत मिलता नजर आ रहा है. इसी दरमियान सीएम योगी प्रेस कॉफ्रेंस करेंगे.

कानपुर में BJP और सपा कार्यकर्ताओं में झड़प 
कानपुर में BJP और सपा कार्यकर्ताओं जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. बीजेपी प्रत्याशी सतीश महाना और सपा प्रत्याशी फतेह बहादुर सिंह गिल के कार्यकर्ताओं में  झड़प हुई.

13:36 PM

गौतमबुद्ध नगर काउंटिंग अपडेट

गौतमबुद्ध नगर की नोएडा विधानसभा के 15वें चरण की गिनती पूरी:-   
नोएडा विधानसभा 
पंकज सिंह: बीजेपी:- 96806
सुनील चौधरीसपा: 22353
कृपाराम शर्मा: बसपा:- 6336
पंखुड़ी पाठक: कांग्रेस:- 6575
पंकज अवाना: आम आदमी पार्टी 
नोएडा विधानसभा में 15वे चरण की गिनती में BJP प्रत्याशी पंकज सिंह समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुनील चौधरी से 74453 मतों से आगे चल रहे हैं.

12:51 PM

UP Election Result 2022: राजा भैया आगे
प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया आगे चल रहे हैं. कुंडा सीट पर 7वें राउंड की मतगणना के बाद जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के रघुराज प्रताप सिंह को 23282 वोट, जबकि सपा प्रत्याशी गुलशन यादव को 18228 मत मिले हैं.

12:36 PM

UP Election Result 2022: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न
उत्तर प्रदेश: बीजेपी के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए लखनऊ के पार्टी कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ता होली खेल रहे हैं और साथ ही यूपी में का बा? यूपी में बाबा के नारे लगाते हुए दिखे.

12:25 PM

UP Election Result 2022: भाजपा की बढ़त पर रवि किशन
उत्तर प्रदेश में चुनावी नतीजों पर अभिनेता और बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा है कि "ये एक सन्यासी की जीत है. राज्य में विकास किया है. वह ऐसे व्यक्ति हैं, जो अपने पिता कि चिता को आग्नि देने नहीं गए, क्योंकि उस वक्त वह कोरोना के वक्त राज्य की जनता की सेवा कर रहे थे. जनता ये सब याद रखती है. यह राज्य की जनता की जीत है. विपक्ष ने हमारे बाबा को बदनाम करने की कोशिश की थी."

 

12:03 PM

UP Election Result 2022: अखिलेश यादव आगे
करहल विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पू्र्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं. अखिलेश के खिलाफ BJP की ओर से केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल चुनाव लड़ रहे हैं.

11:27 AM

Assembly Election Live: आजम खान आगे 
उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आजम खान का जादू चल रहा है. आजम खान ने जेल से चुनाव लड़ा है. वह भाजपा के उम्मीदवार आकाश सक्सेना के खिलाफ बढ़त बनाए हुए हैं.

11:13 AM

Election Results 2022: गोरखपुर
गोरखपुर सदर से CM योगी आदित्य नाथ 14000 वोट से आगे चल रहे हैं. 

 

11:08 AM

UP Election Result 2022:
गोंडा सदर से बीजेपी के प्रतीक भूषण आगे
कर्नलगंज से बीजेपी के अजय सिंह आगे
मनकापुर से रमापति शास्त्री आगे चल रहे
गौरा सीट से प्रभात वर्मा 16 वोट आगे
मेहनौन से सपा की नंदिता शुक्ला आगे.

 

10:35 AM

Assembly Electon live: गोरखपुर की सदर विधानसभा सीट से योगी आदित्यनाथ आगे.
उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में गोरखपुर सदर सीट सबसे सबसे हॉट सीट मानी जा रही है. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इस सीट से चुनाव लड़े.

 

10:28 AM

Shivpal Singh Yadav: सपा उम्मीदवार शिवपाल पीछे
सपा उम्मीदवार शिवपाल सिंह यादव जसवंतनगर विधानसभा सीट पर पीछे चल रहे हैं.

 

10:03 AM

88 पर BJP 37 पर सपा आगे
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बढ़त बनाए हुए है. विधानसभा की 403 में से 134 सीटों पर प्राप्त शुरुआती रुझानों के मुताबिक 88 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है. वहीं, समाजवादी पार्टी (सपा) 37 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. बसपा और कांग्रेस चार-चार सीटों पर जबकि जनसत्ता दल एक सीट पर आगे चल रहा है.

09:57 AM

AIMIM के उम्मीदवार आगे
उत्तर प्रदेश के जिला आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से AIMIM के उम्मीदवार गुड्डू जमाली आगे चल रहे हैं.

 

09:47 AM

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने के बाद EVM पर विवाद शुरु हो गया था. इसके बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने लगातार ये आरोप लगाया कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की जा रही है. 

"इम्तिहान बाकी है अभी हौसलों का
वक़्त आ गया है अब ‘फ़ैसलों’ का 
मतगणना केंद्रों पर दिन-रात सतर्क और सचेत रूप से सक्रिय रहने के लिए सपा-गठबंधन के हर एक कार्यकर्ता, समर्थक, नेतागण, पदाधिकारी और शुभचितंक को हृदय से धन्यवाद!
‘लोकतंत्र के सिपाही’ जीत का प्रमाणपत्र  लेकर ही लौटें!"

09:35 AM

मिर्जापुर की मझवां विधानसभा सीट पर बीजेपी आगे चल रही है.  जेवर से बीजेपी के धरेंद्र सिंह आगे चल रहे हैं. बागपत की छपरौला सीट पर RLD आगे चल रही है. 

09:08 AM

तीन सीटों पर SP आगे
जालौन में बैलेट पेपर की गिनती में तीनों सीटों पर सपा आगे, माधौगढ़ कालपी उरई में सपा आगे. 

09:00 AM

रामपुर की स्वार सीट से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार अब्दुल्ला आजम पीछे चल रहे हैं. 

08:26 AM

UP के मंत्री ने कहा हम 300 सीट के पार के जा रहे हैं
UP सरकार में मंत्री मोहसिन रज़ा ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से किए गए काम कार्य बेहतरीन हैं जिसका नतीजा है कि जनता ने हमें आशीर्वाद दिया है. जब नतीजे आएंगे तो साफ हो जाएगा कि हम 300 के पार सीटें ला रहे हैं.

08:20 AM

जहूराबाद से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ओम प्रकाश राजभर आगे. रामपुर की स्वार सीट से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार अब्दुल्ला आजम आगे चल रहे हैं. रामपुर विधानसभा सीट से सपा उम्मीदवार आजम खान आगे चल रहे हैं.

08:11 AM

उत्तर प्रदेश में मतों की गणना शुरू हो गई है. UP में शुरूआती रुझानों में भाजपा 32 पर और सपा 25 पर आगे चल रही है. 

07:44 AM

उत्तर प्रदेश सराकर के मंत्री और BJP नेता ब्रजेश पाठक ने उत्तर प्रदेश में BJP के पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया है. उन्होंने मीडिया से कहा कि "भाजपा की पूर्ण बहुमत से सरकार बनने जा रही है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने समाजवादी पार्टी को खारिज कर दिया है."

 

07:39 AM

उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में हुए विधान सभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च यानी आज घोषित किए जा रहे हैं. हाल ही में जारी हुए एग्जिट पोल से पता चला था कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को बहुमत मिला है जबकि समाजवादी पार्टी ने पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन किया है. हालांकि फाइनल रिजल्ट आज आएगा.

Trending news