UP Election 2022 Live: यहां देखिए पल-पल की तैयारियां, कहां से क्या आ रहा है अपडेट
topStorieshindi

UP Election 2022 Live: यहां देखिए पल-पल की तैयारियां, कहां से क्या आ रहा है अपडेट

UP Election Counting: उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के चुनाव नतीजों का कल यानी गुरूवार को ऐलान होने वाला है. चुनाव कमीशन ने तमाम तैयारियां मुकम्मल कर ली हैं. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. काउंटिंग शुरू होने के करीब 1 घंटे बाद रूझान आने की संभावना जाहिर की जा रही है. ऐसे में अगर आपके मन में यह सवाल आ रहा है कि हम अपनी पसंदीदा सीट के नतीजे कैसे देखेंगे? तो बता दें कि जी सलाम आपको सभी सीटों की जानकारी पहुंचाएगा. 

UP Election 2022 Live: यहां देखिए पल-पल की तैयारियां, कहां से क्या आ रहा है अपडेट
LIVE Blog
09 March 2022
19:36 PM

अखिलेश यादव ने ईवीएम को लेकर किया सतर्क
वोटों की गिनती से पहले कई पार्टियों ने ईवीएम को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईवीएम के साथ धांधली कर नतीजे गड़बड़ करने का आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट कर सपा कार्यकर्ताओं से कहा,"मतगणना केंद्रों को ‘लोकतंत्र का तीर्थ’ समझकर वहां जाएं और डटे रहें और सत्तापक्ष द्वारा चुनाव परिणाम में हेराफेरी की हर साजिश को असंभव बना दें! सपा-गठबंधन की जीत हो रही है, तभी तो भाजपाई धांधली की कोशिश कर रहे हैं."

19:29 PM

Uttrakhand Election 2022 Update:
उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 14 फरवरी को राज्य में 65 फीसदी से ज्यादा लोगों ने अपने वोट का इस्तेमाल किया था. गुरूवार को राज्य की सभी 70 सीटों पर नतीजों का ऐलान किया जाना है. इससे पहले चुनाव कमीशन ने तमाम तरह की तैयारियां मुकम्मल कर ली हैं. उत्तराखंड के एग्जिट पोल (Uttrakhand Exit Poll) की बात करें तो कुछ एक्जिट पोल में भाजपा या कांग्रेस को उत्तराखंड में बहुमत मिलने का अनुमान जताया गया है लेकिन ज्यादातर में दोनों पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर या त्रिशंकु विधानसभा की संभावना व्यक्त की है.

19:29 PM

धारा 144 लागू
साथ ही माहौल खराब ना हो इसके लिए प्रशासन ने सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी है. 

19:27 PM

सिक्योरिटी के सख्त इंतेजामा
चुनाव कमीशन ने सिक्योरिटी के भी सख्त इंतेजाम किए हैं. बात सिर्फ उत्तर प्रदेश की करें तो करीब 70 हजार सिविल पुलिस वर्कर्स कै तैनात किया जाएगा. एक जानकारी के मुताबिक 245 कंपनियों पैरामिलिट्री और 69 कंपनियां पीएसई की तैनात की जाएंगी. इसके अलावा सभी अहम जगहों पर वीडियो और फोटोग्राफी कराने का भी आदेश दिया गया है. 

19:26 PM

सिर्फ इन लोगों को मिलेगी अंदर जाने की इजाज़त
10 मार्च को होने वाली काउंटिंग को लेकर चुनाव आयोग ने भी कम कस ली है और राज्य में तमाम तरह के इंतेजामात कर लिए गए हैं. इस बार मतगणना में कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ख्याल रखा जाएगा और मतगणना के लिए मौके पर केवल उन्हीं लोगों को दाखिला मिलेगा, जिन्होंने कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई होंगी या फिर उनके पास 48 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट होगी. 

Trending news