Live Breaking: ओडिशा में सब इंस्पेक्टर ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को गोली मारी, मौत
Advertisement

Live Breaking: ओडिशा में सब इंस्पेक्टर ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को गोली मारी, मौत

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: ओडिशा में सब इंस्पेक्टर ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को गोली मारी, मौत
LIVE Blog
29 January 2023
20:02 PM

गोली लगने से घायल हुए ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री नब किशोर दास की मौत : अपोलो अस्पताल के अधिकारी

 

15:08 PM

ओडिशा में सब इंस्पेक्टर ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को गोली मारी

भुवनेश्वरः ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (SI) ने इतवार को राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री नव किशोर दास को गोली मार दी.  एक अधिकारी ने बताया कि घटना जिले के ब्रजराजनगर शहर में उस वक्त हुई जब दास एक बैठक में शामिल होने के लिए जा रहे थे. ब्रजराजनगर के एसडीपीओ गुप्तेश्वर भोई ने को बताया, “सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) गोपाल दास ने मंत्री पर गोली चला दी. घटना में मंत्री घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. 

14:21 PM

यूपी में शिक्षक की मौत

गोंडा जिले के कोतवाली नगर क्षेत्र में एक शिक्षक की उसके किराए के घर में घुसकर धारदार हथियार से हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शिवराज ने बताया कि अंबेडकर नगर जिले के जलालपुर थानाक्षेत्र के कृष्ण कुमार यादव (32) जनता इंटर कालेज इटियाथोक में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत थे और वह यहां कोतवाली नगर थानाक्षेत्र के फोरबिस गंज मोहल्ले में किराये का कमरा लेकर अपनी शिक्षक बहन के साथ रहते थे. उनके अनुसार उनकी बहन शनिवार की शाम को लखनऊ चली गई थी और वह कमरे पर अकेले थे. उन्होंने बताया कि शनिवार देर शाम युवक-युवती उनके कमरे पर आए थे और काफी देर तक चर्चा करते रहे एवं देर रात वे वापस लौट गए. उन्होंने बताया कि इस बीच गृह स्वामी को उनके कमरे के दरवाजे से खून बहता दिखाई पड़ा और दरवाजा खोलकर देखने पर कमरे में उनका शव मिला.

11:36 AM

अंतिम पड़ाव में ‘भारत जोड़ो यात्रा’

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ रविवार को अपने अंतिम दिन श्रीनगर के पंथाचौक से आगे बढ़ी. सफेद टी-शर्ट पहने राहुल गांधी ने अपनी बहन एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के साथ पूर्वाह्न पौने ग्यारह बजे पदयात्रा शुरू की. इस दौरान, राष्ट्रीय ध्वज और कांग्रेस का झंडा थामे कांग्रेस के हजारों समर्थक भी राहुल और प्रियंका के साथ चलते हुए नजर आए. रविवार को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात किलोमीटर की दूरी तय कर श्रीनगर के सोनवार इलाके में पहुंचेगी, जहां कुछ देर के विश्राम के बाद राहुल गांधी और प्रियंका लाल चौक सिटी सेंटर रवाना होंगे. वहां राहुल तिरंगा फहराएंगे. लाल चौक के बाद ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शहर के बुलेवार्ड क्षेत्र में नेहरू पार्क की तरफ बढ़ेगी, जहां 4,080 किलोमीटर लंबी इस पदयात्रा का समापन हो जाएगा.

10:36 AM

अमेरिका हादसे में 6 लोगों की मौत

न्यूयॉर्क में अमेरिका-कनाडा सीमा के पास एक दर्जन से अधिक लोगों को ले जा रही एक बस और एक ट्रक के बीच टक्कर हो जाने से छह लोगों की मौत हो गई तथा तीन लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि घायलों का एक अस्पताल में चल रहा है और उनमें एक की हालत गंभीर है. उनके अनुसार लुइसविली शहर के पास राजमार्ग 37 पर इस बस में 15 लोग सवार थे.

09:43 AM

ईरान सैन्य ठिकाने पर हमला

ईरान के इस्फहान शहर में ड्रोन से हमला किया गया है. यह हमला सैन्य संयंत्र के पास किया गया. ईरान की डिफेंस मिनिस्ट्री की तरफ से बताया गया है कि यह हमला नाकाम रहा. हमले किसी जान का नुक्सान नहीं हुआ है. ईरान ने ये जानकारी सुबह दी.

09:27 AM

उत्तरी पेरू में खाई में गिरी बस, 25 लोगों की मौत 

लीमाः उत्तरी पेरू में एक यात्री बस के खाई में गिर जाने से उसमें सवार कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि कोरिआंका टूर्स की बस राजधानी लीमा से इक्वाडोर सीमा के पास पेरू के तटीय रेगिस्तान पर स्थित तुंबस शहर की तरफ जा रही थी. पेरू के अभियोजक कार्यालय का कहना है कि तेज गति और लापरवाह तरीके से वाहन चलाना पेरू में सड़क दुर्घटनाओं के मुख्य कारणों में शुमार है.

09:20 AM

जूनियर क्लर्क का पेपर लीक

हाल ही में कई पेपर लीक की खबरें सामने आई हैं जिससे बच्चों का काफी नुक्सान हुआ है. इसी कड़ी में अब गुजरात में जूनियर क्लर्क (Junior Clerk) का पेपर लीक हो गया है. आज लाखों बच्चे इस इम्तेहान में बैठने वाले थे. गुजरात पंचायत सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की तरफ से 29 जनवरी यानी आज होने वाली परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. गुजरात में जूनियर क्लर्क (Junior Clerk) की परीक्षा होनी थी. इसमें 9 लाख 53 हजार बच्चों के भविष्य का फैसला होना था. लेकिन इसका पेपर लीक होने की वजह से बच्चों की मेहनत पर पानी फिर गया.

07:43 AM

पाकिस्तान को मुस्लिम देशों की नसीहत

पाकिस्तान इन दिनों बुरे दौर से गुजर रहा है. यहां जरूरी चीजों की कमी हो गई है. महंगाई आसमान छू रही है. ऐसे में पाकिस्तान दूसरे देशों के सामने भीख मांगने को मजबूर है. पाकिस्तान ने सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से मदद मांगी है. उन्होंने मदद की भी है लेकिन अब उन लोगों ने पाकिस्तान को कश्मीर के ताल्लुक से चेताया है. उनका कहना है कि अपने पड़ोसी देश से ताल्लुकात बेहतर करो और कश्मीर भूल जाओ. 

06:57 AM

बच्चों की पैदाइश पर असम के CM

असम के मुख्यमंत्री ने महिलाओं को नसीहत दी है. उन्होंने एक सरकारी प्रोग्राम को संबोधित करते हुए कहा है कि महिलाओं के मां बनने की सही उम्र 22 से 30 साल है. उन्होंने कहा कि महिलाओं को 30 साल की उम्र से पहले बच्चों को जन्म देना चाहिए. सीएम ने यह बयान गुवाहाटी के शंकरदेव कलाक्षेत्र में एक समारोह को संबोधित करते हुए दिया.

06:02 AM

ईरान में भूकंप

ईरान में 5.9 तीव्रता का भूंकप आया है. इसकी वजह से यहां 7 लोगों की मौत हो गई है. भूकंप उत्तर पूर्वी ईरान में तुर्की के बॉर्डर के पास आया जिसकी वजह से दर्जनों लोग गायल भी हुए. ईरान की इमरजेंसी सर्विस के स्पीकर मुजतबा खालिद ने शुरूआत में बताया कि "ईरान में भूकंप की वजह से 112 लोग जख्मी हुए हैं और बदकिस्मती से दो लोगों की मौत हो गई है." हालांकि भूकंप की वजह से मरने वालों की तादाद बढ़ कर अब 7 हो गई है.

Trending news