Live Breaking: UP: 2nd ODI: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से दी शिकस्त
Advertisement

Live Breaking: UP: 2nd ODI: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से दी शिकस्त

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: UP: 2nd ODI: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से दी शिकस्त
LIVE Blog
09 October 2022
21:11 PM

2nd ODI: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से दी शिकस्त  

रांचीः भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे एकदिवसीय में इतवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 278 रन बनाए थे. भारत ने 45.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने नाबाद 113 जबकि इशान किशन ने 93 रन की पारी खेली.

18:00 PM

पाकिस्तान में मकान की छत ढहने से परिवार के नौ सदस्यों की मौत 

पेशावरः उत्तरी पाकिस्तान में इतवार को एक कच्चे घर की छत ढहने से एक ही परिवार के नौ सदस्यों की मौत हो गई. पुलिस अधिकारी इम्तियाज खान के मुताबिक, गिलगित बाल्तिस्तान क्षेत्र के चिलास शहर में हुई इस घटना में एक रेस्तरां के वेटर की पत्नी, चार बेटे और चार बेटियों की मौत हो गई. खान ने बताया कि हादसे के समय पिता (वेटर) काम पर गया था. पुलिस ने बताया कि मारे गए भाई-बहनों की उम्र दो से 12 साल के बीच थी.

 

15:20 PM

मुलायम सिंह की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री की हालत नाजुक बनी हुई है. वह गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल के ICU में भर्ती हैं. अस्पतान ने उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी है. डॉक्टरों ने बताया है कि मुलायम की हालत नाजुक बनी हुई है. 

14:01 PM

चुनाव चिन्ह पर रार

CM एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के दरमियान चुनाव चिन्ह का को लेकर लड़ाई जारी है. चुनाव आयोग ने दोनों गुटों को शिवसेना का चुनाव चिन्ह इस्तेमाल करने से रोका है. इसी दरमियान चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे गुट से सोमवार तक चुनाव चिन्ह सुझाने के लिए कहा है. बताते हैं कि चुनाव आयोग मशाल, उगता सूरज या त्रिशूल वाला चुनाव चिन्ह मांग सकता है.

13:13 PM

PM मोदी ने दी बारावफात पर बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैगंबर मोहम्मद की जयंती मिलाद-उन-नबी के अवसर पर रविवार को लोगों को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, "मिलाद-उन-नबी की शुभकामनाएं। यह अवसर हमारे समाज में शांति, एकता और करुणा की भावना को आगे बढ़ाए. ईद मुबारक.

12:52 PM

ब्रा-पैंटी में लाईं सोना

हैदराबाद एयरपोर्ट पर 2 महिलाएं तस्करी का सोना अपने अंडर गारमेंट्स में छिपाकर लाई थीं लेकिन वह कस्टम टीम से बच नहीं पाईं. दोनों महिलाओं ने सोने को छुपाने कि लिए ब्रा, पेंटी का सहारा लिया था. महिलाओं ने अपने अंडर गारमेंट्स में सोने को पेस्ट कर रखा था. दरअसल, एयरपोर्ट्स पर हैदराबाद कस्टम को लगातार स्मगलिंग का माल दुबई से लाए जाने की शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद कस्टम डिपार्टमेंट ने सख्ती से तलाश करते हुए करोड़ो रुपए का माल ज़ब्त किया.

11:53 AM

करंट लगने के 5 की मौत

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के नानपारा इलाके में रविवार सुबह जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान करंट की चपेट में आने से तीन बच्चों सहित 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य झुलस गए. अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने बताया कि रविवार सुबह नानपारा कोतवाली की मैकूपुरवा ग्राम सभा के भग्गड़वा गांव में ग्रामीण अपने बच्चों के साथ बारावफात के जुलूस में हिस्सा ले रहे थे. उन्होंने बताया कि सुबह करीब चार बजे जुलूस में शामिल कुछ लोग करंट की चपेट में आ गए, जिससे तीन बच्चों सहित चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 2 व्यक्ति ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

 

11:49 AM

दिल्ली प्रदूषण पर नियंत्रण

सर्दी आते ही दिल्ली की हवा प्रदूषित होने लगी है. दिल्ली के पड़ोसी राज्यों पंजाब और हरियाणा में किसानों ने पराली भी जलाना शुरू कर दिया है. उधर वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (CAQM) ने बताया है कि दिल्ली की हवा काफी खराब हो रही है. ऐसे में दिल्ली सरकार ने सर्दियों में वायू प्रदूषण से निपटने के लिए कई प्लान तैयार किए हैं. केजरीवाल के मुताबिक किसानों को पराली जलाने के लिए बायो डीकंपोजर मुफ्त में दिया जाएगा. दिल्ली में पटाखों पर प्रतिबंध जारी रहेगा. बिना पीयूसी वालों को पेट्रोल नहीं मिलेगा.

10:56 AM

शिवसेना के निशान पर EC का फैसला

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) नीत शिवसेना के गुट ने निर्वाचन आयोग द्वारा दोनों गुटों पर पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह ‘तीर-कमान’ के उपयोग पर पाबंदी लगाए जाने को ‘अन्याय’ बताया है. जून में शिवसेना (Shiv Sena) के दो फाड़ होने के बाद ठाकरे और एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) नीत, दो गुट खुद को असली शिवसेना बताते हुए ‘पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह’ के उपयोग की अनुमति मांग रहे हैं. हालांकि, अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले शनिवार को एक अंतरिम आदेश में निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने कहा कि इस चुनावों में दोनों गुटों को ‘शिवसेना के नाम और तीर-कमान’ के उपयोग की अनुमति नहीं है.

10:55 AM

कैब पर एक्शन

कर्नाटक के परिवहन मंत्री बी. श्रीरामुलु ने शनिवार को ओला, उबर के वाहनों को जब्त करने के आदेश जारी किए, जो बेंगलुरु में अधिकारियों को चुनौती दे रहे हैं. श्रीरामुलु ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि परिवहन विभाग द्वारा सेवाएं बंद करने के आदेश के बावजूद कैब एग्रीगेटर सक्रिय हैं. उन्होंने कहा, "अधिकारियों को ओला और उबर कैब को जब्त करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके लिए टीम भेज दी गई है."

07:57 AM

दिल्ली में बारिश 

भारी बारिश की वजह से दिल्ली की हालत बुरी है. बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी जमा हो गया है जिसकी वजह से आने जाने में लोगों को दिक्कत हो रही है. मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में बारिश का अनुमान लगाया है. दिल्ली के अलावा मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में बारिश का एलर्ट जारी किया है. 

Trending news