Live Breaking: प्रवासी भारतीय सम्मेलन में पहुंचे PM मोदी, 3500 से ज्यादा लोग ले रहे हिस्सा
Advertisement

Live Breaking: प्रवासी भारतीय सम्मेलन में पहुंचे PM मोदी, 3500 से ज्यादा लोग ले रहे हिस्सा

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking:  प्रवासी भारतीय सम्मेलन में पहुंचे PM मोदी, 3500 से ज्यादा लोग ले रहे हिस्सा
LIVE Blog
09 January 2023
14:20 PM

इंदौर पहुंचे पीएम मोदी

मध्य प्रदेश के इंदौर में तीन दिन का प्रवासी भारतीय सम्मेलन चल रहा है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को पहुंचे. इस सम्मेलन में 70 देशों से 3500 से ज्यादा प्रवासी भारतीय हिस्सा ले रहे हैं.

12:20 PM
12:14 PM

बॉम्बे हाईकोर्ट ने लोल फ्रॉड मामले में चंदा कोचर दंपति को दी जमानत

बंबई उच्च न्यायालय ने ICICI बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर (Chanda Kochar) और उनके पति दीपक कोचर (Deepak Kochar) को जमानत दे दी है. दोनों को वीडियोकॉन लोन फ्रॉड केस (Videocon loan fraud case) में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था. वे दोनों पिछले 15 दिनों से हिरासत में थे. अदालत ने कोचर दंपति को 1,00,000 रुपए की नकद जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है. उन्हें पिछले 29 दिसंबर को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था.

 

11:16 AM

केरल के गृह सचिव के परिवार वाले घायल

केरल के गृह सचिव वी वेणु, उनकी पत्नी सारदा मुरलीधरन, उनका बेटा और उनके साथ यात्रा कर रहे कुछ रिश्तेदार सोमवार को कायमकुलम में उस समय घायल हो गए जब उनकी कार की एक ट्रक से टक्कर हो गई. सारदा मुरलीधरन अतिरिक्त मुख्य सचिव हैं. जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना देर रात करीब एक बजे हुई जब गृह सचिव और उनका परिवार कोच्चि से तिरुवनंतपुरम लौट रहा था.

09:45 AM

एक हफ्ते में हर्ट अटैक से 98 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पांच दिनों में हार्ट और ब्रेन स्ट्रोक से 98 लोगों की मौत हो चुकी है. 98 में से 44 की मौत अस्पताल में हुई, जबकि 54 मरीजों की इलाज से पहले मौत हो गई. ये आंकड़े एलपीएस इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी ने दिए हैं. लक्ष्मीपत सिंघानिया इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड कार्डियक सर्जरी, कानपुर द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले एक सप्ताह में अस्पताल के आपातकालीन और बाह्य रोगी विभाग में 723 हृदय रोगी आए हैं.

09:21 AM

फ्लाइट में एयर होस्टेस से छेड़छाड़

दिल्ली से पटना जा रही इंडिगो फ्लाइट में एयर होस्टेस से छेड़छाड़ की गई है. इसी के साथ कैप्टन से मारपीट की गई है. इल्जाम है कि जब यात्री एयर होस्टेस के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे तो उन्होंने शराब पी रखी थी. मुल्जिमों ने हंगामा करते हुए फ्लाइट कैप्टन के साथ मारपीट की. मामले में दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

06:55 AM

हौथियों के हमले में 13 फौजियों की मौत

यमन के सरकारी बलों और हौथी मिलिशिया के दरमियान झड़प में 13 सरकारी सैनिकों की मौत हो गई है. एक सरकारी सैन्य सूत्र ने यह जानकारी दी. यह मामला मारिब में पेश आया. यह इलाका तेल के भंडार से भरपूर है. मारिब के सूत्र ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर रविवार को बताया कि अल-जुबाह के दक्षिणी जिले की सीमा पर शुरू हुई लड़ाई में कई सैनिक भी घायल हुए हैं. हौती लड़ाकों के समूहों में तीन दिशाओं से सरकारी बलों के ठिकानों की ओर बढ़ने के बाद झड़पें शुरू हुईं. लड़ाई पूरी रात आठ घंटे सुबह तक चली.

 

06:03 AM

बिहार शराब मामले में SC में सुनवाई

बिहार के छपरा में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर SIT जांच की मांग की गई थी. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने 16 दिसंबर को जल्द ही सुनावाई करने से इनकार कर दिया था. इस मामले में पीड़ितों को मुआवजा देने की भी मांग की गई थी. इस मामले में आज सुनवाई होगी.

Trending news