Live Breaking: 4 अक्टूबर को आया था उत्तराखंड में एवलांच, आज बरामद किए गए 16 शव
Advertisement

Live Breaking: 4 अक्टूबर को आया था उत्तराखंड में एवलांच, आज बरामद किए गए 16 शव

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: 4 अक्टूबर को आया था उत्तराखंड में एवलांच, आज बरामद किए गए 16 शव
LIVE Blog
06 October 2022
16:39 PM

4 अक्टूबर को द्रौपदी का डंडा- II पर पर्वतारोहियों के हिमस्खलन की चपेट में आ गए थे. जिसके बाद अब तक कुल 16 शव (दो प्रशिक्षक और 14 प्रशिक्षु) बरामद हुए हैं: नेहरू पर्वतारोहण संस्थान

16:38 PM

दिल्ली महिला आयोग (DCW) प्रमुख ने केंद्रीय विद्यालय, दिल्ली परिसर के भीतर सीनियर छात्रों द्वारा जुलाई के महीने में 11 साल की बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले में नोटिस जारी किया है.

13:56 PM

थाईलैंड में गोलीबारी

मैक्सिकों के बाद थाईलैंड से भीड़ पर गोलीबारी किए जाने की खबर आ रही है. फायरिंग में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है.थाई पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक "थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत में सामूहिक गोलीबारी में कम से कम 30 लोग मारे गए." पुलिस उप प्रवक्ता आर्कोन क्रेटोंग के मुताबिक "कम से कम 30 लोग मारे गए हैं, लेकिन पूरी जानकारी अभी भी आ रही है." गोलीबारी का यह मामला नोंग बुआ-लम्फू का है. यहां एक चाइल्डकेयर फैसिलिटी के अंदर एक शख्स ने गोलीबारी. खबर है कि हमलावर ने खुद को गोली मार ली है.

13:06 PM

 बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने साधुओं को पीटा

बच्चा चोरी के शक में एक बार फिर साधुओं की पिटाई का मामला सुर्खियों में आया है. मामला छत्तीसगढ़ के दुर्ग का है. यहां कुछ लोगों ने 3 साधुओं की बच्चा चोरी के शक में बेरहमी से पिटाई कर दी. साधुओं की पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है. खबरों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के दुर्ग में मौजूद भिलाई 3 थाना में लोगों ने बच्चा चोरी के शक में 3 साधुओं की पिटाई कर दी.

13:00 PM

शमी को नाम बदलने की मिली सलाह

असत्य पर सत्य की जीत के प्रतीक में गुज़िश्ता रोज दशहरे का त्योहार मनाया गया है. देशभर के कई जगहों से दिलचस्प तस्वीरें सामने आईं और हमेशा की तरह सुबह से ही सोशल मीडिया पर लोगों ने मुबारकबाद भी पेश की हैं. इनमें हर क्षेत्र की हस्तियां शामिल थीं. इसी कड़ी में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी हैं. उन्होंने भी दशहरे की मुबारकबाद पेश की लेकिन उनकी मुबारकबाद से कुछ लोगों को तकलीफ हो गई है. दरअसल मोहम्मद शमी के ज़रिए दशहरे पर दी गई मुबारकबाद को कुछ लोगों ने मज़हब से जोड़ देख लिया और उन्हें निशाने पर लेना शुरू कर दिया. मोहम्मद शमी ने अपने ट्वीट में कहा कि, 'दशहरा के इस त्योहार पर मेरी भगवान राम से यही प्रार्थना है कि वे सभी के जीवन में खुशी, खुशहाली और कामयाबी लाएं. आपको और आपके परिवार को दशहरे की हार्दिक शुभकामनाएं.' 

12:57 PM

उद्धव पर भड़के CM शिंदे

महाराष्ट्र का सियासी संकट तो थम गया है लेकिन एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के दौरान जुबानी जंग अभी भी जारी है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को दशहरा रैली में कहा कि उनकी बगावत ‘विश्वासघात’ नहीं बल्कि ‘गदर’ थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) से हाथ मिलाने को लेकर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को पार्टी संस्थापक बाल ठाकरे के स्मारक पर घुटने टेकने चाहिए और माफी मांगनी चाहिए.

12:53 PM

पश्चिम बंगाल में हादसा

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के मालबाजार में माल नदी में अचानक आई बाढ़ में सात लोगों की मौत हो गई है. हादसे में कई अन्य के लापता होने की आशंका है. स्थानीय लोग वहां देवी दुर्गा की मूर्तियों का विसर्जन करने के लिए जमा हुए थे. पुलिस ने यह जानकारी दी. 

12:20 PM

अमेरिका में किडनैपिंग

कैलिफोर्निया के मर्सिड काउंटी से अगवा किए गए आठ महीने के बच्चे सहित पंजाब मूल के चार लोग मृत पाए गए हैं. अधिकारियों ने गुरुवार को इस घटना की जानकारी दी. मर्सिड काउंटी शेरिफ वर्न वार्नके ने कहा, "यह बहुत ही भयानक घटना है. हमें अगवा किए गए के चार लोगों के बारे में पता चला और वे सब मर चुके हैं." उन्होंने कहा कि, हिरासत में लिए गए व्यक्ति को 2005 में डकैती और झूठे कारावास से जुड़े एक मामले में दोषी ठहराया गया था. वह व्यक्ति 2015 में पैरोल पर था और उन लोगों को जानता था जिनका इसने अपहरण किया. सिख परिवार पंजाब के होशियारपुर का था और उनको 3 अक्टूबर को अगवा कर लिया गया था. इससे पहले, मर्सिड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक बयान में कहा कि, 36 वर्षीय जसदीप सिंह, 27 वर्षीय जसलीन कौर, उनके आठ महीने के बच्चे और 39 वर्षीय अमनदीप सिंह का अपहर कर लिया गया था. मर्सिड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने 4 अक्टूबर को एक बयान में कहा कि, जासूसों को सूचना मिली है कि पीड़ितों में से एक के एटीएम कार्ड का एटवाटर शहर में इस्तेमाल किया गया था.

11:46 AM

केरल में सड़क हादसा

केरल के पलक्कड़ में जबरदस्त बस हादसा हो गया. यहां दो बसें आपस में टकरा गईं. हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 लोग घायल हुए हैं. हादसा पलक्कड़ वड़क्केनचेरी इलाके में हुआ. हादसे के बारे में राज्य के मंत्री एमबी ब्रजेश ने भी जानकारी दी है.

11:39 AM

खांसी की दवाओं पर WHO की चेतावनी

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारतीय कंपनी के ज़रिए बनाई गई खांसी और जुकाम की दवाइयों को लेकर एक चेतावनी जारी की है. संगठन ने बताया है कि इस भारतीय कंपनी द्वारा तैयार की जा रही दवाइयों का इस्तेमाल लोगों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. यह चेतावी WHO ने वेस्ट अफ्रीका में 66 बच्चों की मौत के बाद जारी की है. बताया जा रहा है कि यह दवाइयां अभी गांबिया में पाई गई हैं, हालांकि कुछ अन्य देशों में भी यह मौजूद हैं. 

11:38 AM

मैक्सिको में गोलीबारी

गोरीबारी की घटनाएं अब अमेरिका से निकल कर उसके पड़ोसी देशों में पहुंच गई हैं. पिछले दिनों कनाडा में हुई गोलीबारी के बाद आज यानी गुरुवार को सुबह ही मैक्सिकोन सिटी हॉल में अंधाधुन फायरिंग हुई. हादसे में शहर के मेयर समेत 18 लोगों की मौत हो गई है. गोलीबारी की घटना का पता नहीं चल पाया है. पुलिस में मामले की जांच शुरू कर दी है. इस मामले में अभी कोई अधिकारिक बयान भी नहीं आया है. हालांकि एक संगठन ने जिम्मेदारी ली है. 

10:23 AM

भारत जोड़ो यात्रा में सोनिया गांधी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शमिल हुईं. वह कुछ दूर पैदल भी चलीं. वह सुबह ही कर्नाटक के मंड्या पहुंची थीं. लंबे वक्त बाद सोनिया गांधी ने किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. वह स्वास्थ्य कारणों से पिछले कई चुनावों में प्रचार के लिए भाग भी नहीं ले सकी थीं. दशहरा की वजह से 4 और 5 अक्टूबर को यह यात्रा नहीं हो सकी थी. राहुल गांधी और कांग्रेस के कई नेताओं ने 7 सितंबर को 'भारत जोड़ो यात्रा' शुरू की थी.

Trending news