Morbi Bridge Collapse Live: कल दोपहर मोरबी जाएंगे PM मोदी, मरने वालों का नहीं होगा पोस्टमार्टम
Advertisement

Morbi Bridge Collapse Live: कल दोपहर मोरबी जाएंगे PM मोदी, मरने वालों का नहीं होगा पोस्टमार्टम

Morbi Bridge Collapse Live: कल दोपहर मोरबी जाएंगे PM मोदी, मरने वालों का नहीं होगा पोस्टमार्टम
LIVE Blog
31 October 2022
15:02 PM

मोरबी जाएंगे पीएम मोदी

मोरबी पुल हादसे में मरने वालों को लेकर सरकार ने फैसला किया है कि किसी का भी पोस्टमार्टम नहीं होगा. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी गुजरात दौरे पर हैं. वो कल यानी मंगलवार को पोरबी पहुंचेंगे. 

13:57 PM

हादसे से पहले हुई पुल को गिराने की कोशिश, वीडियो हो रहा वायरल

देखें: 

11:45 AM

ट्विटर पर ब्लू टिक वालों से लिया जाएगा पैसा

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर से कमाई करने का नया जरिया ढूंढ निकाला है. खबर है कि अब ट्विटर पर वेरिफाइड अकाउंट पर चार्ज लगाया जाएगा. खबरें हैं कि मौजूद वक्त में वेरिफाइड यूजर्स के पास ब्लू टिक लेने के बाद सब्सक्राइब करने के लिए 90 दिन का वक्त होता है. वर्ना यूजर्स अपना ब्लू टिक खो देते हैं. द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों को रविवार यानी 30 अक्टूबर को बताया गया कि उन्हें 7 नवंबर तक इस फीचर को लॉच करने के लिए डेडलाइन दी गई है. अगर कर्मचारी ऐसा नहीं कर पाते हैं तो उन्हें कंपनी से नकाल दिया जाएगा.

10:39 AM

पीएम मोदी ने गुजरात दौरा किया

वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अहमदाबाद में होने वाले अपने रोड शो को कैंसिल कर दिया है. इसी के साथ गांधी नगर में प्रस्तावित पेज समिति प्रोग्राम में भी बदलाव किया गया है. यह प्रोग्राम मंगलवार को होना था. इसमें पीएम मोदी राज्य के सभी 182 निर्वाचन क्षेत्र के पन्ना प्रमुखों को ख़िताब करने वाले थे. ये फैसला उन्होंने मोरबी पुल हादसे के बाद लिया है. बता दें कि पीएम मोदी गुजरात और राजस्थान के तीन रोज़ा दौरे पर हैं. जहां उसी बीच रविवार को गुजरात के मोरबी में मच्छु नदी पर बना एक केबल पुल टूट गया. इस हादसे में करीब 141 लोगों की जान चली गई है और 200 से ज़्यादा लोग ज़ख्मी हैं. वहीं यह भी दावा किया जा रहा है कि करीब 200 से ज़्यादा लोग लापता हैं जिनकी तलाश जारी है. मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों के अलावा एयरफोर्स और नेवी की टीमें भी बचाव काम में जुटी हैं.

10:36 AM

पीएम मोदी ने जताया दुख

गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तमाम दूसरे नेताओं ने रविवार को दुख जताया है. उधर कांग्रेस के सदर मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के सीनियर नेता राहुल गांधी ने राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव काम में हर मुमकिन मदद करने को कहा है. लेकिन, कांग्रेस के कुछ नेताओं ने घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा. कांग्रेस के तरजुमान सुरजेवाला ने इसे ‘‘मानव निर्मित त्रासदी बताया.’’ कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार को पूछा कि क्या गुजरात के मोरबी जिले में माच्छू नदी पर बने केबल पुल का गिरना दैवीय घटना है या धोखाधड़ी का काम. दिग्विजय सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उसी वाक्य को दोहरा रहे थे जिसे उन्होंने 31 मार्च, 2016 को कोलकाता में विवेकानंद रोड फ्लाईओवर गिरने के बाद पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के अगुआई वाली सरकार पर तंज करते हुए एक रैली में इस्तेमाल किया था. उस घटना में भ्री कई लोग मारे गए थे. 

08:50 AM

गुजरात हादसे में मरने वालों की तादाद बढ़ी

गुजरात (Gujarat) के मोरबी (Morbi) जिले में माच्छू नदी (Machchhua river) पर बना लगभग सौ साल पुराना केबल पुल (Suspension bridge) इतवार की शाम अचानक टूट कर नदी में गिर गया. इस हादसे में पुल पर खड़े दर्जनों लोग नदी में गिर गए. इस हादसे में मरने वालों की तादाद बढ़कर लगभग 130 हो गई है.

Trending news