Live Breaking: Gujrat Morbi Bridge: गुजरात के मोरबी में हैंगिंग पुल टूटने से 77 की मौत; 100 लापता
Advertisement

Live Breaking: Gujrat Morbi Bridge: गुजरात के मोरबी में हैंगिंग पुल टूटने से 77 की मौत; 100 लापता

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग ख़बरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग ख़बरें मुख़्तसर अंदाज़ में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की ख़बरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: Gujrat Morbi Bridge: गुजरात के मोरबी में हैंगिंग पुल टूटने से 77 की मौत; 100 लापता
LIVE Blog
30 October 2022
19:56 PM

Gujrat Morbi Bridge: गुजरात के मोरबी में हैंगिंग पुल टूटने से 10 की मौत; दर्जनों लापता 

मोरबीः गुजरात के मोरबी जिले में इतवार को एक पुल टूटने से लगभग 10 लोगों की मौत हो गई. यह पुल शहर के मणि मंदिर के पास मच्छु नदी पर बना था और यह एक केबल ब्रिज था. यह एक झूलने वाला पुल था, और हादसे के वक्त इसपर क्षमता से ज्यादा लोग चढ़े हुए बताए जा रहे हैं. पानी में डूबे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.  

18:41 PM

IND Vs SA T20 World Cup 2022: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 134 रनों का टारगेट

पर्थः दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी से मिले झटकों से भारत आखिर तक उबर नहीं पाया और सूर्यकुमार यादव के शानदार अर्धशतक के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 विश्व कप के सुपर 12 मैच में इतवार को 9 विकेट पर 133 रन पर ही भारत सिमट गया. 
भारत ने पांच विकेट शुरुआती 49 रनों पर ही गंवा दिए थे; जिसके बाद सूर्यकुमार ने 40 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली, जिसमें तीन छक्के और छह चौके शामिल हैं. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लुंगी ने 29 रन देकर चार विकेट और वेन पर्नेल ने 15 रन देकर तीन विकेट चटका दिए. सूर्यकुमार को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज अपना जौहर नहीं दिखा पाया. ऐसे में रोहित शर्मा का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला गलत साबित हो गया.

16:38 PM

IND Vs SA T20 World Cup 2022:  भारतीय टीम  ने टॉस जीतकर किया बल्ल्लेबाजी का फैसला 

IND Vs SA T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में इतवार को खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम  का मुकाबला साउथ अफ्रीका से है.  भारतीय  कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने  का फैसला किया है. रोहित शर्मा  ने कहा, 'हम पहले बल्लेबाजी करेंगे. हम जानते हैं कि हमें क्या करना है. यह हमारे लिए काफी अहम मैच है. भारत अगर आज का मैच जीतती है तो वो सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब होगी. 

16:20 PM

गुजरात-हिमाचल के बाद अब कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सभी 224 सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेगी AAP 

AAP in Karnatka Assembly Election: पंजाब की सफलता से उत्साहित आम आदमी पार्टी ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात के बाद अब आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रदेश के सभी 224 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है. पार्टी के एक नेता ने कहा, ‘आप’ पहले से ही आधे से ज्यादा उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के प्रक्रिया में है, और जनवरी 2023 के पहले सप्ताह तक अपनी पहली सूची जारी कर देगी. 
पार्टी प्रवक्ता और आप की कर्नाटक इकाई के संयोजक पृथ्वी रेड्डी ने ‘कहा, ‘‘हमने हमने राज्य के 170 निर्वाचन क्षेत्रों में ग्राम संपर्क अभियान के माध्यम से अपना चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया है और हम इन 170 निर्वाचन क्षेत्रों में बूथ स्तर पर लोगों को नियुक्त करने की प्रक्रिया में हैं.’’

15:31 PM

गुजरात के किसान परेशान

Gujarat Farmers: महंगाई के इस दौर में जहां लोगों को हर चीज़ महंगी मिल रही है वहीं किसानों को इसका ज़्यादा फायदा नहीं मिलता है. हाल ही में खुले बाज़ार के साथ-साथ एग्रीकल्चरल प्रोड्यूस मार्केट कमेटी (APMC) में लहसुन की कीमतों में तेज़ गिरावट से परेशान किसान अपनी पैदावार गरीबों में मुफ्त में बांट रहे हैं. गुजरात किसान संगठन ने शनिवार को गांधीनगर में 4000 किलोग्राम लहसुन का वितरण किया है.

15:29 PM

रोजगार मेले को पीएम मोदी ने खिताब किया

Jammu and Kashmir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जम्मू-कश्मीर को हर भारतीय का गौरव बताया और कहा कि यह वक्त पुरानी चुनौतियों को पीछे छोड़ने और नए मौकों का पूरा फायदा उठाने का है. जम्मू-कश्मीर रोजगार मेला को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये खिताब करते हुए प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि तरक्की के लिए नए नजरिये और नयी सोच के साथ काम करने की जरूरत है.

15:27 PM

पीएम मोदी पर भड़के उवैसी

Uniform Civil Code: गुजरात चुनाव से पहले गुजरात सरकार ने समान नागरिक संहिता (UCC) लागू करने के लिए एक समिति गठित करने का फैसला किया है. इस पर राजनीति शुरू हो गई है. इस मामले पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि "भाजपा गुजरात विधानसभा चुनाव में वोट हासिल करने और अपने हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए समान नागरिक संहिता का मुद्दा उठा रही है."

12:30 PM

बच्चों के साथ दौड़े राहुल

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का एक वीडियो वायरल हो रहा है. राहुल गांधी के इस अंदाज़ ने सबका दिल जीत लिया है. दरअसल,  रविवार को राहुल गांधी की पदयात्रा के दौरान कुछ स्कूली बच्चे आ गए जिनके साथ मिलकर राहुल गांधी दौड़ लगाने लगे. राहुल गांधी के दौड़ने से उनके साथ मौजूद लोग और उनके सिक्योरिटी फोर्सेज़ भी दौड़ लगाने लगे. बच्चों के साथ मिलकर इस तरह दौड़ लगाने का अंदाज़ लोगों को खूब पसंद आ रहा है.

12:29 PM

हादसे के बाद हैलोवीन उत्सव कैंसिल

दक्षिण कोरिया में बीते दिन हैलोवीन उत्सव के दौरान भगदड़ मचने से 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. हादसे में 150 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. इसके बाद दक्षिण कोरिया में कई हैलोवीन उत्सवों को कैंसिल कर दिया गया है.

11:30 AM

इराक विस्फोट में 9 लोगों की मौत

इराक की राजधानी बगदाद में शनिवार को एक फुटबॉल मैदान के पास गैस टैंकर में हुए विस्फोट में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य घायल हो गए. सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
उन्होंने बताया कि विस्फोट के बाद टैंकर के टुकड़े आसपास की रिहाइशी इमारतों और फुटबॉल मैदान में जा गिरे. अधिकारियों ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा कि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट तकनीकी खामी के कारण हुआ या फिर यह निशाना बनाकर किया गया हमला था. 

11:29 AM

किश्तवाड़ में लैंडस्लाइड

जम्मू कश्मीर के जिला किश्तवाड़ में एक मेगा पावर प्रोजेक्ट साइट पर एक के बाद एक दो लैंडस्लाइड हुए जिसमें एक जेसीबी ड्राइवर समेत 4 लोगों को मौत हो गई. हादसे में 6 लोग घायल हुए हैं. किश्तवाड़ पुलिस कमिश्नर देवांश यादव के मुताबिक "घटनास्थल से चार शव बरामद किए गए हैं और 6 घाटलों को बचाया गया है." रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इस हादसे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

11:28 AM

अखिलेश यादव का रिएक्शन

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि पार्टी के सीनियर नेता मो. आजम खान फिरकावाराना ताकतों की मुखालफत की कीमत चुका रहे हैं. उत्तर प्रदेश विधानसभा से आजम खान के नाअहल करार दिए जाने पर अपनी बात रखते हुए कहा कि हालिया तरक्की बदले की सियासत का एक नमूना था. सपा प्रमुख ने एक बयान में कहा, "आजम खान ने रामपुर और आसपास के जिलों में नौजवानों के लिए बेहतर तालीम का बंदोबस्त किया है. सत्ता में आने के बाद से उनके जौहर यूनिवर्सिटी को लगातार भाजपा ने निशाना बनाया. मंत्री के तौर पर आजम खान ने कुंभ मेले का आयोजन किया और प्रोग्राम बाद में एक विषय बन गया. हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की तैयारी के लिए उनकी कोशिशों की तारीफ की गई. हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने आजम खान को इस पर एक प्रेजेंटेशन देने के लिए बुलाया था."

08:34 AM

गुजरात दौरे पर रहेंगे केजरीवाल

गुजरात चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं. इसे लेकर आम आदमी पार्टी और भाजपा दोनों जोरआजमाइश कर रही हैं. इसी के पेशे नजर आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान आज गुजरात के दौरे पर रहेंगे. यहां प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगे.

Trending news