Live Breaking: दिल्ली में ऑटो-रिक्शा के न्यूनतम किराये में बढ़ोतरी
Advertisement

Live Breaking: दिल्ली में ऑटो-रिक्शा के न्यूनतम किराये में बढ़ोतरी

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: दिल्ली में ऑटो-रिक्शा के न्यूनतम किराये में बढ़ोतरी
LIVE Blog
28 October 2022
19:45 PM

दिल्ली में ऑटो-रिक्शा के न्यूनतम किराये में बढ़ोतरी 

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने ऑटो-रिक्शा के न्यूनतम किराये में 5 रुपये, एसी और गैर-एसी टैक्सी के लिए प्रति किलोमीटर शुल्क में 2 रुपये और 3 रुपये की बढ़ोतरी की है. दिल्ली सरकार ने सीएनजी की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर ऑटो-रिक्शा और टैक्सी किराये में वृद्धि को मंजूरी दी है.  
 

19:21 PM

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी के घर में घुसकर उनके पति पर हमला

वाशिंगटनः अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष (स्पीकर) नैंसी पेलोसी के सैन फ्रांसिस्को स्थित घर में शुक्रवार की सुबह एक हमलावर ने घुसकर उनके पति के साथ मारपीट की. पेलोसी के प्रवक्ता ड्रीव हैमिल ने बताया कि पॉल अभी एक अस्पताल में भर्ती हैं और अपनी चोटों से उबर रहे हैं. हैमिल ने बताया कि हमले के वक्त पेलोसी घर पर नहीं थीं. हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है और हमले के मकसद का पता लगाया जा रहा है. 

19:01 PM

DU स्नातक में दाखिले के लिए इतवार को करेगा सीट आवंटन के दूसरे दौर की घोषणा

नई दिल्लीः दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) स्नातक कार्यक्रमों में दाखिले के लिए सीट आवंटन लिस्ट के दूसरे दौर की घोषणा इतवार को करेगा. विश्वविद्यालय ने कहा कि दूसरे दौर में उम्मीदवारों के लिए आवंटित सीट दो दिनों के लिए एक नवंबर तक खुली रहेंगी. डीयू के सीट आवंटन के पहले दौर में 59,100 उम्मीदवारों ने दाखिला लिया है.  

13:02 PM

UNSC की मीटिंग में जयशंकर

मुंबई में UNSC की तरफ से दो दिनों की मीटिंग हो रही है. इसमें भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकवाद पर बात की है. मीटिंग में बोलते हुए उन्होंने कहा है कि "आतंवाद मानवता के लिए बड़ा खतरा है."

12:17 PM

कांग्रेस अध्यक्ष ने मौलाना अबुल कलाम आजाद को याद किया

कांग्रेस अध्यक्ष नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मौलाना अबुल कलाम आजाद और डॉ. अम्बेडकर को उनकी स्मारक पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर खड़गे ने कहा कि "जो लोग समाज, देश और आजादी के लिए लड़े हैं, उन सबके सम्मान में मैं यहां आकर उन सबका दर्शन लेकर जा रहा हूं ताकि आगे के दिन अच्छे, सुगम और देश के हित में हों."

12:08 PM

चिंतन शिविर में PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आंतरिक सुरक्षा के लिए सभी राज्यों से एक साथ मिलकर काम करने पर जोर देते हुए शुक्रवार को कहा कि कानून एवं व्यवस्था का सीधा संबंध विकास से है, अत: शांति बनाए रखना हर किसी की जिम्मेदारी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से यहां सभी राज्यों के गृह मंत्रियों के लिए आयोजित दो दिवसीय ‘चिंतन शिविर’ को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रत्येक राज्य को एक-दूसरे से सीखना चाहिए, प्रेरणा लेनी चाहिए और आंतरिक सुरक्षा के लिए एक साथ मिलकर काम करना चाहिए.

12:07 PM

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद मीटिंग

UNSC Meeting: भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की दो दिवसीय मीटिंग की मेजबानी करने के लिए तैयार है. आतंकवाद निरोधी समित (CTC) की मीटिंग 28 अक्तूबर को मुंबई में होगी तो 29 अक्तूबर को नई दिल्ली में होगी.

09:26 AM

अमेरिका में तीन भारतीय छात्रों की मौत

अमेरिका में तीन भारतीय छात्रों की मौत की खबर आ रही है. खबर है कि अमेरिका के वेस्टर्न मैसाचुसेट्स में छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई. तीनों एक ही गाड़ी पर सवार थे. छात्रों की कार एक दूसरी कार से टकरा गई. छात्रों की पहचान 27 साल के प्रेम कुमार रेड्डी गोंडा, 22 साल के पवनी गुलापल्ली और 22 साल के साईं नरसिम्हा पतमशेट्टी के तौर पर हुई है.

08:49 AM

चिंतन शिविर को संबोधित करेंगे PM मोदी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्रे मोदी शुक्रवार यानी आज सुरजकुंड में राज्यों के गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर को संबोधित करेंगे. सूरजकुंड में दो दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन हो रहा है. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने बुधवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी. PMO के मुताबिक प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए चिंतन शिविर को संबोधित करेंगे. यह चिंतन शिविर 27 अक्तूबर को शुरू हुआ और 28 अक्तूबर को यह समाप्त हो रहा है. इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर रहे हैं. 

08:01 AM

एलन मस्क ने संभाली ट्विटर की कमान

टेस्ला के CEO एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाल ली है. न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक एलन मस्क ने जैसे ही ट्विटर की कमान संभाली उसके फौरन बाद ही उन्होंने ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और CFO नेड सेगल को कंपनी  से टर्मिनेट कर दिया है. बताया जाता है कि दोनों को कंपनी के हेडक्वार्टर से भी उन्हें बाहर निकलवा दिया गया है.

Trending news