Live Breaking: महाराजा चार्ल्स तृतीय से मिले ऋषि सुनक, बोले चुनौतियां से निपटने का वादा करता हूं
Advertisement

Live Breaking: महाराजा चार्ल्स तृतीय से मिले ऋषि सुनक, बोले चुनौतियां से निपटने का वादा करता हूं

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: महाराजा चार्ल्स तृतीय से मिले ऋषि सुनक, बोले चुनौतियां से निपटने का वादा करता हूं
LIVE Blog
25 October 2022
17:04 PM

औपचारिक तौर पर पीएम बने ऋषि सुनक
ऋषि सुनक ने मंगलवार को महाराजा चार्ल्स तृतीय के साथ मुलाकात के बाद औपचारिक रूप से भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया. इससे पहले उन्हें दिवाली के दिन निर्विरोध कंजर्वेटिव पार्टी का नया नेता चुना गया था. पूर्व प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने सुबह 10 डाउनिंग स्ट्रीट में अपनी अंतिम कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की और उसके बाद उन्होंने महाराजा (73) को औपचारिक रूप से अपना इस्तीफा सौंप दिया.

14:43 PM

Whatsapp का सर्वर दोबारा हुआ ठीक

Whatsapp का सर्वर दोबारा ठीक हो गया है. करीब डेढ़ घंटे तक Whatsapp ने काम नहीं किया है. जिस दौरान Whatsapp ने काम करना बंद उस दौरान कई यूजर परेशान हुए. Whatsapp के बंद होने के फौरन बाद मेटा का बयान आया कि उसे इसकी जानकारी है और इस पर काम किया जा रहा है.

13:12 PM

देशभर में Whatsapp का सर्वर डाउन

करीब 30 मिनट से Whatsapp का सर्वर डाउन हो गया है. जिससे Whatsapp पर मैसेज आना- जाना बंद हो गए हैं. फिल्हाल सर्विस कोई काम नहीं कर रही है. बता दें कि पूरे देश में करीब 48 करोड़ से ज़्यादा लोग Whatsapp यूज करते हैं. 

 

11:44 AM

बडोदरा में दंगा

Violence in Vadodara: वडोदरा में दिवाली की रात सांप्रदायिक झड़पें हुईं और मंगलवार सुबह तक पुलिस कम से कम एक दर्जन दंगाइयों को गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि उनकी पहचान करने की प्रक्रिया जारी है. शहर के पानीगेट इलाके में सोमवार रात को झड़प हुई. स्थानीय मीडिया को संबोधित करते हुए वडोदरा के पुलिस उपायुक्त यशपाल जगनिया ने कहा, "हिंसा के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. जैसे ही पुलिस को घटना की जानकारी मिली, शहर भर के कर्मियों को मौके पर भेजा गया और स्थिति को नियंत्रण में लाया गया. घर की छत से पुलिस पर पेट्रोल बम फेंका गया, इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है."

11:38 AM

इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता का निधन

इत्तेहादुल मुस्लिमीन के फउंडर और चेयरमैन का इंतेकाल हो गया है. वह लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे.

10:58 AM

भारत में ट्रेंड कर रहा मुस्लिम पीएम

भारतीय मूल के ऋषि सुनक आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का पदभार संभालने जा रहे हैं. महज 42 साल की उम्र में वह यह पद संभालेंगे. उनके पीएम बनने की खुशी भारत के लोगों को सबसे ज्यादा है. ऋषि सुनक को लोग सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं. इस दरमियान सोशल मीडिया पर "मुस्लिम पीएम" ट्रेंड कर रहा है. लोग शशि थरूर को भी ट्रोल कर रहे हैं. यहां पढ़ें.

भारत में क्यों ट्रेंड करने लगा "मुस्लिम पीएम"? शशि थरूर को भी किया जा रहा जम कर ट्रोल

09:50 AM

दिए से बस में लगी आग, ड्राइवर कंडक्टर जिंदा जले

दिवाली के दूसरे दिन झारखंड के रांची से एक बुरी खबर सामने आ रही है. यहां ड्राइवर और कंडक्टर बस में जिंदा जल गए. दरअसल दिवाली की रात बस में दिया जला कर सो गए. इसी से बस में आग लगी और बस जल कर खाक हो गई. हादसे में बस ड्राइवर और कंडक्टर जल गए. हादसा रांची के लोअर बाजार थाना इलाके के खादगढ़ा में मौजूद बस स्टाप पर पेश आया.

08:59 AM

सुनक के प्रधानमंत्री बनने पर ससुर का आया रिएक्शन

इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति ने अपने दामाद ऋषि सुनक को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनाए जाने पर पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि "हमें उन पर गर्व है और हम उनकी सफलता की कामना करते हैं." सुनक (42) ने रविवार को कंजरवेटिव पार्टी के नेतृत्व पद की दौड़ में जीत हासिल की और अब वह ब्रिटेन के भारतीय मूल के पहले प्रधानमंत्री बनने को तैयार हैं. उन्होंने कहा, "हमें विश्वास है कि वह ब्रिटेन के लोगों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे."

08:56 AM

प्रतिबंध के बावजूद जले पटाखे

राष्ट्रीय राजधानी में पटाखे चलाने पर लगी पाबंदी का उल्लंघन करते हुए दिल्लीवासियों ने दिवाली की रात न सिर्फ आतिशबाज़ी की, बल्कि तेज़ आवाज़ वाले पटाखे फोड़े. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने पिछले हफ्ते कहा था कि दिल्ली में दिवाली पर पटाखे फोड़ने पर छह महीने तक की जेल की सजा और 200 रुपये का जुर्माना लग सकता है. इसका भी उल्लंघन किया. लोगों को पटाखे चलाने से रोकने के लिए नियम बनाए जाने के बावजूद शाम होते ही दक्षिण से लेकर उत्तर पूर्वी और उत्तर पश्चिम दिल्ली समेत शहर के विभिन्न इलाकों में लोगों ने आतिशबाज़ी शुरू कर दी.

07:44 AM

दिल्ली की हवा जहरीली

दिवाली की सुबह दिल्ली की हवा काफी प्रदूषित हुई है. यहां का वायु गुणवत्त सूचकांक (AQI) 'बहुत खराब' श्रेणी में हैं. AQI पटाखों के धुएं से और खराब हो गया. मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान के मुताबिक बीती रात दिल्ली का AQI 323 दर्ज किया गया जो कि 'बहुत खराब' की श्रेणी में आता है. नोएडा में इससे भी बुरा हाल है. यहां का AQI 342 दर्ज किया गया. 

Trending news