Live Breaking: ब्रिटेन की पीएम लिज ट्रस ने दिया इस्तीफा, बोली- मैं उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी
Advertisement

Live Breaking: ब्रिटेन की पीएम लिज ट्रस ने दिया इस्तीफा, बोली- मैं उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: ब्रिटेन की पीएम लिज ट्रस ने दिया इस्तीफा, बोली- मैं उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी
LIVE Blog
20 October 2022
18:19 PM

ब्रिटेन की पीएम लिज ट्रेस ने दिया इस्तीफा

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वो पीएम के पद पर महज़ 44 दिन ही बनी रह सकीं. उनके इस्तीफे से पहले कई मंत्रियों के इस्तीफे आ चुके थे. इस्तीफा देने के बाद लिज ट्रस ने अपने खिताब में कहा कि मैं उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी. मैंने यह पद संकट के समय में संभाला था. लिज ट्रस ब्रिटेन कए इतिहास में सबसे कम वक्त के लिए पीएम पद पर बैठने वाली नेता बन गई हैं. 

15:06 PM

पाकिस्तान को अनुराग ठाकुर को करारा जवाब
एशिया कप 2023 भारतीय टीम के पाकिस्तान न जाने वाला मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बौखलाया हुआ है. जिसके बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि आतंकवाद के साये में क्रिकेट नहीं खेला जा सकता. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जाने पर गृह मंत्रालय फैसला लेगा क्योंकि वहां सुरक्षा से जुड़े सवाल हैं. ये सिर्फ क्रिकेट की बात नहीं है. भारत किसी की सुनने की स्थिति में नहीं है. इसके अलावा उन्होंने अगले साल भारत में वर्ल्ड कप को लेकर कहा कि आयोजित बहुत भव्य होगा.

15:05 PM

श्रीलंका ने नामीबिया को दी शिकस्त
कुसल मेंडिस के 79 रन की मदद से एशियाई चैम्पियन श्रीलंका ने नीदरलैंड को 16 रन से हराकर टी20 विश्व कप के सुपर 12 में एंट्री कर ली है. पहले मैच में नामीबिया से हारी श्रीलंका टीम के लिये मेंडिस ने 44 गेंद में 79 रन की पारी खेली जिसकी मदद से उनकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 162 रन बनाये. जवाब में ग्रुप ए में नामीबिया और यूएई को हराकर शीर्ष पर काबिज नीदरलैंड की टीम नौ विकेट पर 146 रन ही बना सकी.

14:21 PM

कोरोना के नए वैरिएंट ने बढ़ाई चिंता

Corona New Variant: कोरोना वायरस ने पहले ही लोगों को परेशान किया उसके बाद अलग-अलग सब वैरिएंट ने लोगों का जीना हराम कर दिया है. अब कोरोना का नया वैरिएंट BF.7 कई देशों में तेजी से फैल रहा है और लोगों को परेशान कर रहा है. यह वैरिएंट चीन, मंगोलिया, यूएस, यूके, आस्ट्रेलिया और बेल्जियम जैसे देशों में फैल रहा है. खबरों के मुताबिक चीन में हाल ही में जो कोरोना के मामले बढ़ें हैं उनमे BF.7 की अहम भूमिका है. एक्सपर्ट के मुताबिक  "इस वैरिएंट के लक्षण ज्यादा गंभीर तो नहीं हैं लेकिन, जिन्हें हार्ट की बीमारियां, किडनी की बीमारियां या लिवर से संबंधित बीमारियां हैं तो उनके लिए यह घातक साबित हो सकता है. वहीं बूढ़े लोगों के लिए भी इसके संक्रमण से गंभीर लक्षण हो सकते हैं."

13:25 PM

नेशनल हेराल्ड मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नेशनल हेराल मामले में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. इस पर आज सुनवाई होगी. इंकम टैक्स डिपार्टमेंट ने राहुल गांधी, सोनिया गांधी और ऑस्कर फर्नांडिस को वित्तीय वर्ष 2011-2012 के लिए दिए गए टैक्स पर पुनर्मूल्यांकन नेटिज दिया है. सोनिया और राहुल ने इस नोटिस को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. इस मामले में SC ने पुनर्मूल्यांकन का आदेश दिया है साथ ही ED ने सोनिया और राहुल से पूछताछ की है. 

 

13:17 PM

MP में पटाखा फैक्ट्री में धमाका

दिवाली से पहले मध्य प्रदेश से बुरी खबर आ रही है. यहां मुरैना में पटाखा बनाने वाली एक अवैध फैक्ट्री में धमाका हो गया जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई है. धमाका इतना तेज था कि पूरी इमारत ढह गई है. हादसे से 7 लोगों के जख्मी होने की खबर है. कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है.

12:13 PM

BSP में शामिल इमरान मसूद

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने बड़ा दांव चला है. उन्होंने सपा छोड़कर आए इमरान मसूद को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है. इमरान मसूद उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुस्लिमों के बीच अहम रसूख रखते हैं. मसूद को अपनी पार्टी में शामिल कर मायावती ने मुस्लिम वोटों को साधने का काम किया है. इमराम मसूद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे. वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के BSP के संयोजक होंगे.

10:44 AM

असम सरकार छात्रों को देगी स्कूटर

Scooter to Student: राज्य सरकारें अपने यहां बच्चों को पढ़ाई के लिए प्रेरित करने के लिए कई प्रयास करती हैं. इसी कड़ी में असम सरकार अपने यहां छात्रों को पढ़ाई के प्रति प्रेरिक करने के लिए एक नया प्लान बनाया है. असम सरकार का प्लान है कि इस साल उच्च माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले लगभग 36,000 मेधावी विद्यार्थियों को स्कूटर देगी.

09:57 AM

भारत के प्रस्ताव पर चीन की रोक

India in UN: चीन ने एक बार फिर UN में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को बैन करने पर रोक लगा दी है. यह आतंकवादी कोई और नहीं बल्कि लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद का बेटा हाफिज तलह सईद है. संयुक्त राष्ट्र में भारत और अमेरिका ने पाकिस्तान हाफिज तलह सईद को ब्लैक लिस्ट में डालने का प्रस्ताव रखा लेकिन चीन ने इस पर रोक लगा दी. 

09:55 AM

Bilkis Bano Case मामले में हलफनामा

बिलकीस बानो के दोषियों की रिहाई पर हंगामा जारी है. इस दौरान गुजरात सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि बिलकिस बानो मामले के दोषियों में से एक को पैरोल पर बाहर रहने के दौरान 2020 में एक महिला का शील भंग करने के आरोप में चार्जशीट किया गया था. बिलकिस बानो मामले में 11 दोषियों की रिहाई को चुनौती देने वाली याचिकाओं के जवाब में राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में 477 पन्नों का हलफनामा पेश किया है. इसने कहा कि आजीवन कारावास की सजा पर रिहा होने से पहले ही दोषी लगभग 1,000 दिनों के लिए जेल से बाहर थे. 

08:38 AM

जकार्ता की मस्जिद में आग

उत्तरी जकार्ता की एक मस्जिद में भयानक आग लग गई. इसकी वजह से मस्जिदा का मेन गुंबद गिर गया है. हादसे में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है. मस्जिद में आग तब लगी जब इसकी मरम्मत की जा रही थी.

07:47 AM

चीन बना रोड़ा

चीन ने एक बार फिर UN में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को बैन करने पर रोक लगा दी है. यह आतंकवादी कोई और नहीं बल्कि लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद का बेटा हाफिज तलह सईद है. संयुक्त राष्ट्र में भारत और अमेरिका ने पाकिस्तान हाफिज तलह सईद को ब्लैक लिस्ट में डालने का प्रस्ताव रखा लेकिन चीन ने इस पर रोक लगा दी. 

Trending news