LIVE Breaking: जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ देश के अगले चीफ जस्टिस नियुक्त, 2 वर्षों का होगा कार्यकाल
Advertisement

LIVE Breaking: जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ देश के अगले चीफ जस्टिस नियुक्त, 2 वर्षों का होगा कार्यकाल

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

LIVE Breaking: जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ देश के अगले चीफ जस्टिस नियुक्त, 2 वर्षों का होगा कार्यकाल
LIVE Blog
17 October 2022
20:01 PM

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ देश के अगले प्रधान न्यायाधीश नियुक्त
जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ सोमवार को देश के 50वें चीफ जस्टिस (सीजेआई) नियुक्त किये गए. केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रीजीजू ने यह जानकारी दी. मौजूदा सीजेआई उदय उमेश ललित के 65 साल की उम्र पूरी कर लेने पर रिटायर्ड हो जाने के एक दिन बाद नौ नवंबर को जस्टिस चंद्रचूड़ CJI तौर पर शपथ लेंगे. ललित का 74 दिनों का संक्षिप्त कार्यकाल रहा, जबकि सीजेआई के पद पर न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ का कार्यकाल दो वर्षों का होगा. 

18:06 PM

Congress President Election: 96% हुई वोटिंग
कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए आज चुनाव हुए. वोटिंग सोमवार की सुबह 10 बजे शुरू हुई और शाम 4 बजे तक चली. एक जानकारी के मुताबिक इस चुनाव में 96 फीसद वोटिंग हुई, जिसमें 9500 डेलीगेट्स ने वोट डाला. अब जनता और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को गैर गांधी अध्यक्ष के नाम इंतेजार है. जो 19 अक्टूबर को खत्म होगा. इस बार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच मुकाबला है.

14:34 PM

हिरासत में लिए गए संजय सिंह

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से CBI पूछताछ कर रही है. इस दरमियान AAP के कार्यकर्ता CBI मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. AAP नेता संजय सिंह को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है.

14:26 PM

चिदंबरम और रमेश समेत कई नेताओं ने डाला वोट

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सोमवार को मतदान आरंभ हो गया और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पी चिदंबरम (P. Chidambaram) और जयराम रमेश (Jairam Ramesh) सहित कई नेताओं ने वोट डाला. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और शशि थरूर (Shashi Tharoor) सोमवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में आमने-सामने हैं. 

14:24 PM

गहलोत ने डाला वोट

Congress Presidential Election: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को जयपुर में कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में अपना वोट डाला. गहलोत पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे और मतदान किया. गहलोत ने वोट डालते हुए एक तस्वीर भी ट्वीट की. आपको बता दें कि गहलोत भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने वाले थे.

10:16 AM

छात्राओं से बदतमीजी

Miranda House College: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के महिला कॉलेज मिरांडा हाउस की कुछ छात्राओं ने आरोप लगाया है कि कईं युवक परिसर में दिवाली उत्सव देखने के लिए कॉलेज की दीवारों और गेट पर चढ़ गए और ‘महिला विरोधी और भद्दी टिप्पणी’ की. प्रतिष्ठित कॉलेज के छात्राओं ने सोशल मीडिया पर कई वीडियो साझा किए, जिसमें कुछ पुरुष कथित तौर पर दीवार को फांदते हुए, परिसर में घूमते और नारे लगाते हुए दिख रहे हैं.

08:12 AM

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव

Kharge vs Tharoor: 24 साल के बाद कांग्रेस पार्टी में बड़ा बदलाव होने जा रहा है. इतने सालों बाद गांधी परिवार से बाहर का कोई शख्स पार्टी अध्यक्ष बनेगा. कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर के दरमियान आज चुनावी मुकाबला होने जा रहा है. प्रदेश कांग्रेस समितियों (PCC) के 9000 से अधिक प्रतिनिधि पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव करेंगे. 

Trending news