Live Breaking: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को होगी वोटिंग, 8 दिसंबर को आएंगे नतीजे
Advertisement

Live Breaking: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को होगी वोटिंग, 8 दिसंबर को आएंगे नतीजे

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को होगी वोटिंग, 8 दिसंबर को आएंगे नतीजे
LIVE Blog
14 October 2022
15:36 PM

हिमाचल में चुनाव

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे. यहां एक चरण में वोटिंग होगी. चुनावों के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे. चुनाव आयोग ने प्रेस कांफ्रेंस कर ये जानकारी दी है. 

14:49 PM

कथित शिवलिंग की नहीं होगी कार्बन डेटिंग

ज्ञानवापी मस्जिद में मिले कथित शिवलिंग की कार्बन डेटिंग नहीं होगी. वाराणसी जिला अदालत ने ये फैसला सुनाया है. इससे यह भी तय हो गया है कि कथित शिवलिंग की जांट नहीं होगी. आदालत के इस फैसले से हिंदू पक्ष को बड़ा झटका लगा है. हाल ही में कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई कर फैसला सुरक्षित रख लिया था.

13:45 PM

चुनाव की तारीखों का ऐलान

भारतीय चुनाव आयोग 3 तीन बजे प्रेस कांफ्रेंस करेगा जिसमें हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान किया जाएगा. सूत्रों की मानें तो चुनाव आयोग आज ही गुजरात में भी चुनावों की तारीखों का ऐलान करने वाला था लेकिन अब ये ऐलान दिवाली के बाद किया जाएगा. कैलेंडर के मुताबिक 22 अक्टूबर को दिवाली पड़ सकती है.

11:39 AM

जींस, टी-शर्ट नहीं पहनेंगे शिक्षक

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में प्रशासन ने चेतावनी जारी की है कि शिक्षक अब सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में जींस और टी-शर्ट नहीं पहन सकेंगे. अगर कोई भी शिक्षक सरकारी स्कूल-कालेजों में जींस और टी-शर्ट पहनता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

11:38 AM

फ्लाइट में बम की सूचना

दिल्ली पुलिस को मॉस्को से आ रही एक फ्लाइट में बम के बारे में सूचना मिलने के बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हलचल तेज हो गई है. सूचना कॉल के जरिये पुलिस को दी गई थी. पुलिस के मुताबिक "उन्हें रात करीब 11.15 बजे पीसीआर कॉल आई, कि जो फ्लाइट मास्को से आ रही थी और तड़के 3.20 बजे उतरने वाली थी, उसमें बम है. कॉल मिलने के बाद सभी सुरक्षा एजेंसियों को पूरी रात स्टैंडबाय पर रखा गया था. 

11:36 AM

गुजरात, हिमाचल प्रदेश में में चुनाव

आज भारतीय निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) हिमाचल प्रदेश, गुजरात में चुनावों की तारीखों का ऐलान करेगा. आज दोपहर 3 बजे के बाद आयोग एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है. कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों ही राज्यों में इस साल के अंत तक चुनाव होंगे.

08:12 AM

अमेरिका में गलीबारी

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. ताजा मामला नार्थ कैरोलिना का है. यहां गोलीबारी की एक घटना में 5 लोगों की मौत हो गई. शहर के मेयर के मुताबिक "रिहायशी इलाके में हुई फायरिंग में एक पुलिस अधिकारी सहित पांच लोग मारे गए." हादसा बीती रात शाम 5 बजे के पास हुआ. घटना नेउज रिवर ग्रीनवे के पास रिहाइशी इलाके में हुई. मामले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Trending news