Live Breaking: दिल्ली में रॉ के अफसर ने 10वीं मंज़िल से लगाई छलांग
Advertisement

Live Breaking: दिल्ली में रॉ के अफसर ने 10वीं मंज़िल से लगाई छलांग

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग ख़बरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग ख़बरें मुख़्तसर अंदाज़ में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की ख़बरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: दिल्ली में रॉ के अफसर ने 10वीं मंज़िल से लगाई छलांग
LIVE Blog
14 November 2022
19:32 PM

दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल लोधी कॉलोनी इलाके में रॉ के दफ्तर की 10वीं मंज़िल से एक अधिकारी ने छलांग लगा दी. जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक अफसर डिप्रेशन से जूझ रहा था.

15:10 PM

17 नवंबर को ज्ञानवापी मस्जिद का फैसला
ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बड़ी खबर आ रही है कि अदालत इस मामले पर 17 नवंबर को अपना फैसला सुना सकती है. अदालत आज यानी सोमवार को हुई सुनवाई के बाद अपना फैसला महफूज़ रख लिया है. 

12:47 PM

राकंपा लीडर ने छोड़ी पार्टी

Gujarat Election: गुजरात में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के इकलौते विधायक कंधाल जडेजा ने आने वाले विधानसभा इलेक्शन के लिए टिकट नहीं मिलने के बाद सोमवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. जडेजा ने पार्टी से टिकट नहीं मिलने के बाद भी 11 नवंबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. उन्होंने 2012 और 2017 में राकांपा के टिकट पर पोरबंदर की कुटियाना सीट से चुनाव जीता था लेकिन इस बार कांग्रेस-राकांपा गठबंधन में यह सीट राकांपा को नहीं बल्कि कांग्रेस को मिली है.

12:45 PM

डेंगू के बारे में जागरुक करेंगे मजहबी नेता

सर्दियों के शुरू होते ही देश के कई इलाकों में मच्छर से होने वाली बीमारियों में इजाफा हो रहा है. इन बीमारियों को काबू में करने के लिए सरकारें कई तरह के कदम उठा रही हैं. इसी सिलसिले में लखनऊ म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (LMC) ने डेंगू, चिकनगुनिया, जेईएस, एईएस, जीका और दूसरी बीमारियों के बारे में बेदारी पैदा करने के लिए मजहबी नेताओं को शामिल किया है. नगरपालिका कमिश्नर इंद्रजीत सिंह ने कहा, "मजहबी लीडर को एक बैठक में सफाई की जरूरत और रुके हुए पानी में पैदा होने वाले मच्छरों के बारे में बताया गया है."

11:53 AM

कांग्रेस ने जारी की 39 कैंडिडेट्स की लिस्ट

कांग्रेस ने गुजरात असेंमबली इलेक्शन के लिए रविवार को 39 कैंडिडेट्स की दो फेहरिस्त जारी कीं. पार्टी ने वडगाम सीट से जिग्नेश मेवाणी को मैदान में उतारा है. दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने 2017 में गुजरात के बनासकांठा जिले की वडगाम सीट से आजाद उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी. कांग्रेस ने पहले छह उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं फेहरिस्त जारी की जिसमें मनहर पटेल का नाम शामिल है. इन्हें बाटोद से रमेश मेर की जगह टिकट दिया गया है. बाद में शाम को, इसने 33 उम्मीदवारों की एक और फेहरिस्त जारी की.

11:47 AM

Twitter ने ठेकेदारों को निकाला

Twitter Lay-off: टेस्ला के CEO एलन मस्क ने जब से ट्विटर का मालिकाना हक हासिल किया है तब से ही वह ट्विटर में कई बदलाव कर रहे हैं. उन्होंने सबसे पहले ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और CFO नेड सेगल को नौकरी से निकाला उसके बाद बड़ी तादाद में छंटनी की. अब खबर आ रही है कि एलन मस्क सोशल मीडिया मंच पर गलत खबरों से मुकाबला करने वाली टीमों में और कटौती कर रहे हैं. बीते हफ्ते सोशल मीडिया मंच के लिए आउटसोर्सिंग पर काम कर रहे ‘मॉडरेटर’ को पता चला कि अब उनकी नौकरी नहीं रह गई है.

11:46 AM

प्रेमी ने प्रेमिका के 35 टुकड़े किए

दिल्ली में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने अपनी प्रेमिका के 35 टुकड़े कर दिए और उन्हें फ्रीज में रखा. इसके बाद उन्हें अलग-अलग जगह पर दफनाया. बताया जाता है कि लड़की मुंबई की है. वह दिल्ली आकर अपने प्रेमी के साथ रह रही थी. यह कत्ल 5 महीने पहले किया गया था. इसे दिल्ली पुलिस ने सुलझा लिया है और प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि दोनों के दरमियान झगड़ा हो गया था.

 

08:54 AM

तुर्किये हमले का आरोपी गिरफ्तार

Blast in Turkey: तुर्किये के इस्तांबुल में बड़ा हादसा हो गया जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई और 50 लोग जख्मी हो गए. इस्तांबुल में बीते शाम एत धमाका हुआ जिसमें लोगों की मौत हुई है. धमाका करने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है. तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने हमले को खतरनाक करार दिया है.

08:11 AM

RSS नेता इंद्रेश कुमार का बयान

RSS नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि 'हमें कुरान के पैगामों और उसूलों के मुताबिक, अपने देश के लिए हमारी ड्यूटी को सबसे ऊपर और दूसरी सभी चीजों से ऊपर मानना चाहिए.' 
इंद्रेकुमार ठाणे जिले के उत्तन में रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी में आरएसएस की मुस्लिम शाखा 'मुस्लिम राष्ट्रीय मंच' के कार्यकर्ताओं को खिताब कर रहे थे. इंद्रेश कुमार ने मोहन भागवत की उस बात का भी सपोर्ट किया कि जिसमें उन्होंने कहा कि भारतीयों के बुजर्ग एक ही थे, इसलिए उनका DNA भी एक ही है. इसके बाद इंद्रेश कुमार ने कहा कि "भारत में 99 फीसदी मुसलमान अपने बुजर्गों, सकाफत, रीति रिवाजों और जमीन के लिहाज से 'हिंदुस्तानी' हैं.

Trending news