Live Breaking: गुजरात के AAP अध्यक्ष गोपाल इटालिया की गिरफ्तारी, PM मोदी पर की थी टिप्पणी
Advertisement

Live Breaking: गुजरात के AAP अध्यक्ष गोपाल इटालिया की गिरफ्तारी, PM मोदी पर की थी टिप्पणी

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: गुजरात के AAP अध्यक्ष गोपाल इटालिया की गिरफ्तारी, PM मोदी पर की थी टिप्पणी
LIVE Blog
13 October 2022
15:27 PM

AAP प्रमुख गोपाल इटालिया गिरफ्तार

गुजरात AAP प्रमुख गोपाल इटालिया पर PM मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. इसक चलते उन्हें गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस ने NCW कार्यालय से गोपाल इटालिया को हिरासत में लिया. भाजपा ने हाल ही में गोपाल इटालिया का एक वीडियो शेयर किया था. वीडियो में इटालिया महिलाओं को मंदिर न जाने देने की सलाह दे रहे थे. उन्होंने मंदिरों को शोषण का घर बताया था. महिला आयोग ने महिलाओं पर विवादित टिप्पणी करने पर समन भेजकर दिल्ली बुलाया था.

10:46 AM

हिजाब विवाद पर फैसला

हिजाब विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है. हिजाब मामले पर दोनों जजों की राय अलग है. हिजाब विवाद के मामले को चीफ जस्टिस के पास भेजा गया है. हिजाब विवाद पर जस्टिस धूलिया की राय अलग है. इस मामले में बड़ी बेंच के गठन का आहवान किया गया है.

10:00 AM

कनाडा में फायरिंग

Firing in Canada: खबरों के मुताबिक दक्षिण सिमको पुलिस सेवा ने कहा कि उसके अधिकारियों ने टोरंटो से लगभग 100 किलोमीटर दूर, इनिसफिल शहर में 25 वीं साइडरोड और 9वीं लाइन के पास एक घर पर लगभग 7:55 बजे एक कॉल का जवाब दिया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मंगलवार को दोनों अधिकारियों को घर के अंदर गोली मार दी गई. विज्ञप्ति के अनुसार, बाद में पुलिस से बातचीत के बाद संदिग्ध को मृत घोषित कर दिया गया. 

09:43 AM

हिजाब पर फैसला आज

सुप्रीम कोर्ट आज यानी 13 अक्टूबर को कर्नाटक सरकार के उस आदेश को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुनाएगा, जिसमें प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों में कक्षाओं के अंदर हिजाब पहनने पर रोक लगाई गई थी. 10 दिनों की मैराथन सुनवाई के बाद, 22 सितंबर को जस्टिस हेमंत गुप्ता और सुधांशु धूलिया की पीठ ने राज्य सरकार, शिक्षकों और याचिकाकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. इन लोगों ने राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध हटाने से इनकार करने वाले कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देते हुए शीर्ष अदालत का रुख किया था.

09:43 AM

वोटिंग का अधिकार देने वाला फैसला वापस

जम्मू के जिला उपायुक्त ने बीते मंगलवार को एक आदेश दिया था जिसके मुताबिक पिछले एक साल से जम्मू में रह रहे सभी लोगों को वोटिंग करने का अधिकार दिया गया था. इस पर 15 अक्टूबर से काम शुरू हो जाना था, लेकिन अब यह फैसला वापस ले लिया गया है. जम्मू के जिला चुनाव अधिकारी ने आदेश में यह भी बताया था कि किन दस्तेवेजों को दिखा कर कोई भी नागरिक अपना वोटर आईडी कार्ड बनवा सकता था. जिला उपायुक्त के इस आदेश की जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने आलोचना की जिसकी वजह से इसे वापस लेना पड़ा.

08:10 AM

UP में बांध टूटा

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में बांध टूट गया है. बांध टूटने की वजह से आस-पास के गावों में पानी भर गया है. फसलें पानी में पानी में डूब गई हैं. गांव के लोग अनपे घर से सामान निकाल कर अच्छी जगहों पर पहुंचा रहे हैं. बताया जाता है कि बूढ़ी राप्ती नदी में पानी बढ़ने से बांध टूटा.

Trending news