Live Breaking: MCD चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 232 उम्मीदवारों की लिस्ट
Advertisement

Live Breaking: MCD चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 232 उम्मीदवारों की लिस्ट

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: MCD चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 232 उम्मीदवारों की लिस्ट
LIVE Blog
12 November 2022
19:25 PM

MCD चुनाव के लिए BJP ने 232 उम्मीदवारोंं के नाम किए फाइनल

दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 232 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. भाजपा ने अभी सिर्फ 232 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए हैं. बाकी बची 18 सीटों पर जल्द ही पार्टी की तरफ से ऐलान किया जा सकता है. 

18:29 PM

हिमाचल प्रदेश चुनाव में शाम 5 बजे तक 65.92 प्रतिशत हुई वोटिंग

शिमलाः हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में शाम 5ः00 बजे तक 65.92 प्रतिशत हुई वोटिंग. सिरमौर जिले में सबसे ज्यादा 72.35 फीसदी वोटिंग हुई जबकि किन्नोर जिले में सबसे कम 62 फीसदी वोटिंग हुई. 

15:15 PM

अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में फायरिंग

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दो बाईक सवार ने फायरिंग कर दी है. दोनों हमलावरों में से एक को सिक्योरिटी फोर्सेस ने पकड़ लिया है जबकि दूसरा फरार बताया जा रहा है. हमले में किसी के मारे जाने या जख्मी होने की खबर नहीं है. 

14:46 PM

शाहरुख खान को एयरपोर्ट पर रोका गया

Shah Rukh Khan Mumbai Airport: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने रोक लिया. इसके बाद उनसे एक घंटा पूछताछ की गई. पूछताछ के बाद शाहरुख खान और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी को एयरपोर्ट से निकलते हुए देखा गया. लेकिन उनके बॉडीगार्ड रवि और टीम को कस्टम विभाग ने पकड़ लिया. बताया जाता है कि शाहरुख खान को कीमती घड़ियों को भारत में लाने और उनका कस्टम ड्यूटी नहीं चुकाने की वजह से उनसे पूछताछ की गई. 

13:06 PM

सत्ता में वापसी करेगी कांग्रेस?

हिमाचल प्रदेश में अगली सरकार किस पार्टी की बनेगी यह तय करने के लिए राज्य की राजधानी शिमला से लेकर लाहौल स्पीति तक वोटर अपने-अपने घरों से निकलकर वोटिंग सेंटर पहुंच रहे हैं. हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ. मौजूदा इलेक्शन भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए बेहद अहम है क्योंकि वह पुरानी परिपाटी को तोड़ते हुए राज्य में पहली बार लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की कोशिश में जुटी है. वहीं कांग्रेस चाहती है कि राज्य की अवाम पुरानी परंपरा कायम रखते हुए उसे जनादेश दे. 

12:26 PM
12:04 PM

दागी उम्मीदवारों को टिकट

Himachal Pradesh Assembly Election: हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है. इस इलेक्शन में दागी उम्मीदवारों की तादाद काफी ज्यादा है. हिमाचल प्रदेश असेंबली इलेक्शन में 23 फीसदी कैंडिडेट्स पर क्रिमनल केसेज दर्ज हैं. इसमें सबसे ज्यादा कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. कांग्रेस के 68 कैंडिडेट्स में से 36 के खिलाफ संगीन क्रिमिनल केसेज दर्ज हैं. BJP के 68 में से 12 उम्मीदवारों के खिलाफ संगीन क्रिमिनल केसेस दर्ज हैं. इसके अलावा आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी दागी उम्मीदवारों को टिकट दिया है. आप 68 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इसमें से उसके 12 उम्मीदवारों पर क्रिमिनल केसेज दर्ज हैं.

10:54 AM

हरियाणा के नौ जिलों में सरपंचों, पंचों के चुनाव के लिए मतदान जारी

हरियाणा के नौ जिलों में पंचायत चुनाव के दूसरे मरहले में सरपंचों और पंचों को चुनने के लिए वोटिंग शनिवार सुबह शुरू हुई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अंबाला, चरखी दादरी, गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी, रोहत, सिरसा और सोनीपत जिलों के 57 ब्लॉक में 2,683 सरपंचों और 25,655 पंचों के पद के लिए चुनाव हो रहा है. मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और यह शाम छह बजे तक चलेगा. 

10:47 AM

10  बजे तक 9 फीसद वोटिंग

Himachal Assembly Election: हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों के लिए इलेक्शन हो रहा है. इलेक्शन कमीशन ने जानकारी दी है कि हिमाचल प्रदेश में 10 बजे तक 9 फीसद वोटिंग हुई है.

10:03 AM

हिमाचल प्रदेश चुनाव

Himachal Assembly Election: हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों के लिए इलेक्शन हो रहा है. इलेक्शन कमीशन ने हिमाचल प्रदेश में पहले घंटे में 4 फीसद वोटिंग हुई है. 

08:14 AM

हिमाचल वोटिंग से पहले PM मोदी की अपील

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है. ऐसे में PM मोदी ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करने की अपील की है. "हिमाचल प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान का दिन है. देवभूमि के सभी वोटर्स से मेरी गुजारिश है कि वे लोकतंत्र के इस जश्न में पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं. इस मौके पर पहली बार वोट देने वाले राज्य के सभी नौजवानों को मेरी तरफ से खास मुबारकबाद."

08:08 AM

हिमाचल प्रदेश में मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. सभी वोटर मतदान के मतदान केंद्र पहुंच चुके हैं. 

 

08:07 AM

हिमाचल प्रदेश इलेक्शन

Himachal Pradesh Election: हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर आज वोटिंग है. यहां आज सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी. वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी. हिमाचल प्रदेश में 55 लाख से ज्यादा वोटर्स हैं. यहां 68 निर्वाचन इलाके हैं. इस इलेक्शन में 412 उम्मीदवार मैदान में हैं. हिमाचल में इलेक्शन त्रिकोणीय हो गया है. पहले ये मुकाबला भाजपा-कांग्रेस के बीच होता लेकिन आम आदमी पार्टी के मैदान में आ जाने से यह मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है.

Trending news