Live Breaking: डीवाई चंद्रचूड़ होंगे देश के 50वें CJI, अगले महीने संभालेंगे पद
Advertisement

Live Breaking: डीवाई चंद्रचूड़ होंगे देश के 50वें CJI, अगले महीने संभालेंगे पद

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: डीवाई चंद्रचूड़ होंगे देश के 50वें CJI, अगले महीने संभालेंगे पद
LIVE Blog
11 October 2022
11:33 AM

चंद्रचूड़ होंगे अगले CJI

जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ देश के 50वें चीफ जस्टिस बनेंगे. वह अगले महीने अपना पदभार संभाला. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस यूयू ललित ने आज जस्टिस चंद्रचूड़ का नाम अपने उत्तराधिकारी के तौर पर नामित कर दिया है. जस्टिस चंद्रचूड़ अगले महीने की 9 तारीख को अपने पद की शपथ लेंगे.

11:23 AM

छत्तीसगढ़ में छापेमारी

छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा मंगलवार को राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों, कुछ व्यवसायी और सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के कुछ नेताओं के ठिकानों पर छापे की खबर है. उच्च पदस्थ सूत्रों ने यह जानकारी दी है. सूत्रों ने बताया कि ईडी ने आज सुबह राज्य के रायपुर, रायगढ़, महासमुंद, कोरबा समेत अन्य जिलों में छापे की कार्रवाई शुरू की. ईडी ने जिन लोगों के ठिकानों पर छापे मारे हैं उनमें एक जिले की जिलाधीश और सरकार के करीबी कुछ वरिष्ठ अधिकारी, व्यवसायी और कांग्रेस के नेता शामिल हैं. राज्य में छापे के संबंध में ईडी के किसी अधिकारी ने अभी तक पुष्टि नहीं की है. 

10:44 AM

जम्मू कश्मीर ने NIA ने मारे छापे

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मंगलवार को जमात-ए-इस्लामी, जम्मू-कश्मीर से संबंधित टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर छापे मारे. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की मदद से एनआईए के जवान राजौरी, पुंछ, पुलवामा, शोपियां और जम्मू-कश्मीर के कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी कर रहे थे. सूत्रों ने कहा, "ये छापे एनआईए द्वारा टेरर फंडिंग मामले में चल रही जांच का हिस्सा हैं.

10:01 AM

मुलायम सिंह यादव का सैफई में होगा अंतिम संस्कार

Mulayam Singh Yadav: सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का आज सैफई में अंतिम संस्कार होगा. उनको आखिरी बार देखने के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, ओम बिरला शामिल होंगे. मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के संरक्षक थे. वह तीन बार यूपी के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. वह देश के रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं.

Trending news