Live Breaking: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में लागू रहेगा सुप्रीम कोर्ट को पुराना आदेश
Advertisement

Live Breaking: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में लागू रहेगा सुप्रीम कोर्ट को पुराना आदेश

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking:  ज्ञानवापी मस्जिद मामले में लागू रहेगा सुप्रीम कोर्ट को पुराना आदेश
LIVE Blog
11 November 2022
16:54 PM

जैकलिन फर्नंडिस की जमानत याचिका पर अदालत ने फैसला रखा महफूज़
दिल्ली की एक अदालत ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडिस की ज़मानत अर्ज़ी पर शुक्रवार को अपना आदेश महफूज़ रख लिया है. अदालत ने 15 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया. अदालत ने फर्नांडिस की अंतरिम सुरक्षा भी मंगलवार तक के लिए बढ़ा दी. 

16:15 PM

नई दिल्लीः वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट का पुराना आदेश लागू रहेगा. यानि शिवलिंग वाले इलाके को संरक्षित रखने वाला आदेश, अगले आदेश तक जारी रहेगा.  ज्ञानवापी परिसर, वाराणसी में जिस स्थान पर 'शिवलिंग' मिलने की बात की गई थी, उच्चतम न्यायालय ने अगले आदेश तक उस क्षेत्र की सुरक्षा बढ़ा दी है. उच्चतम न्यायालय ने ज्ञानवापी विवाद से जुड़े मुकदमे में अपना पक्ष मजबूत बनाने के लिए हिंदू फरीक को वाराणसी के जिला न्यायाधीश के समक्ष आवेदन करने की इजाजत भी दे दी है. इसके साथ ही उच्चतम न्यायालय ने सर्वेक्षण आयुक्त की नियुक्ति के संबंध में उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली ज्ञानवापी मस्जिद समिति की याचिका पर हिंदू पक्षों से तीन सप्ताह में जवाब देने को कहा है. 

15:55 PM

टीवी एक्टर का दिल का दौरा पड़ने से इंतेकाल

टीवी के मशहूर एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी (Siddhaanth Vir Surryavanshi) का हार्ट अटैक से इंतेकाल हो गया है. सिद्धांत वीर सूर्यवंशी (Siddhannth Vir Surryavanshi), का नाम पहले आनंद वीर सूर्यवंशी (Anand Vir Surryavanshi) था. वह 46 साल के थे. उन्होंने कसौटी जिंदगी की (Kasautii Zindagii Kay) और ममता (Mamta) जैसे सीरियल में काम किया है.

13:27 PM

राजीव गांधी कत्ल कांड के सभी मुजरिम बरी
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कत्ल कांड में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आया है. सुप्रीम कोर्ट ने सभी 6 मुजरिमों को रिहा करने का आदेश जारी कर दिया है. 

12:44 PM

UN में उठा CAA का मुद्दा

गुरुवार को यूनाइटेड नेशंस (UN) में कई देशों ने CAA का मुद्दा उठाया. इस पर भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार कपूर ने उन्हें समझाया. उनके मुताबिक "CAA उन कानूनों की तरह है जो अलग-अलग देशों में शहरियत के लिए मानदंड तैयार करते हैं. इस कानून का मकसद पड़ोसी देशों अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के 6 माइनॉरिटी कम्युनिटी हिंदू, सिख, बौद्ध, पारसी, जैन और ईसाई लोगों को मजहब के नाम पर परेशान किए जाने की बुनियाद पर भारत की सिटीजनशिप मिलने में मदद करता है."

12:08 PM

गुजरात चुनाव के एग्जिट पोल और ओपीनियन पोल पर पाबंदी

Election Commission: चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात के लिए एग्जिट और ओपिनियन पोल पर पाबंदी लगा दी है. इलेक्शन कमिशन ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा, 12-11-2022 को सुबह 8 बजे और 05-12-2022 को शाम 5.30 बजे के बीच के बीच हिमाचल प्रदेश चुनाव और गुजरात चुनाव 2022 के संबंध में एक्जिट पोल के नतीजों पर पाबंदी होगी. पोल पैनल ने गुरुवार को एक नोटिफिकेशन जारी कर किसी भी प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 12 नवंबर को सुबह 8 बजे से और 5 दिसंबर को शाम 5 बजे तक एग्जिट पोल के पर रोक लगा दी है.

10:06 AM

पतंजलि की पांच दवाओं पर रोक

उत्तराखंड के अथॉरिटीज ऑफ आयुर्वेदिक एंड यूनानी सर्विसेज ने बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि की पांच दवाओं के उत्पादन पर पाबंदी लगा दी है. कंपनी पर आरोप है कि उसने लोगों को भटकाने वाला विज्ञापन चलाया, जिसके बाद उस पर कार्रवाई हुई. जिन दवाओं के उत्पादन पर रोक लगाई गई है उसमें दिव्य मधुग्रिट, दिव्यआईग्रिट गोल्ड, दिव्य थाइरोग्रिट, दिव्य बीपीग्रिट और दिव्य लिपिडोम शामिल है. आयुर्वेदिक और यूनानी सर्विसेज़ के लाइसेंस ऑफ़िसर डॉक्टर जी.सी.एस जंगपंगी की तरफ से खत लिख कर इस पर पाबंदी लगाने को कहा गया. 

09:01 AM

AIMIM के नेता के होटल पर चला सीएम योगी का बुलडोजर

उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माण के खिलाफ CM योगी की बुलडोजर कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में बरेली के AIMIM के नेता तौफीक प्रधान के होटल पर बरेली विकास प्राधिकारण का बुलडोजर चला है. बुलडोजर ने तौफीक के आलीशान होटल को कुछ ही घंटों में गिरा दिया. आरोप है कि तौफीन ने बाइपास के पास 700  वर्ग मीटर जमीन पर दो मंजिला होटल बनवाया था लेकिन उन्होंने इसकी इजाजत नहीं ली थी. अफसरों के मुताबिक ग्रीन बेल्ट को ताक पर रख कर होटल की तामीर कराई गई. इसी ताल्लुक से कार्रवाई कराई गई. 

08:05 AM

शोपियां एनकाउंटर में एक आतंकवादी ढेर

Jammu and Kashmir News: जम्मू और कश्मीर के शोपियां जिले में सिक्योरिटी फोर्सेज और आतंकवादियों के दरमियान एंकाउंटर जारी है. पुलिस के मुताबिक एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया है. आतंकवादी की पहचान कामरान भाई आलियास के तौर पर हुई है. 

Trending news