Live Breaking: Chhawla Gang Rape Case: अनामिका गैंगरेप मामले में SC ने तीनों आरोपियों को किया बरी
Advertisement

Live Breaking: Chhawla Gang Rape Case: अनामिका गैंगरेप मामले में SC ने तीनों आरोपियों को किया बरी

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: Chhawla Gang Rape Case: अनामिका गैंगरेप मामले में SC ने तीनों आरोपियों को किया बरी
LIVE Blog
07 November 2022
15:55 PM

निकाले गए लोगों को वापस बुला रहा ट्विटर

Twitter Loyoffs: एलन मस्क ने जैसे ही ट्विटर को खरीदा उसके बाद से ही कई फैसले लिए हैं. इससे हर कोई हैरान रह गया. मस्क ने ट्विटर में बड़े पैमाने पर छंटनी की. ट्विटर से भारत के भी कई लोगों को नौकरी से निकाल दिया गया. लेकिन अब कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ट्विटर फिर से उन लोगों को वापस बुला रहा है जिनको उसने नौकरी से निकाला था. हिंदुस्तान टाइम्स ने लिखा है कि ट्विटर जिन लोगों को वापस बुला रहा है उनमें से कुछ लोगों को गलती से हटा दिया गया था. बताया जाता है कि ट्विटर के मैनेजमें को यह एहसास हुआ कि एलन के सपने को साकार करने के लिए ऐसे कुछ लोगों की भी जरूरत होगी जिनको निकाल दिया गया है.

14:19 PM

छावला रेप मामले में आरोपी बरी

Chhawla Gang Rape Case: दिल्ली के छावला में एक 19 साल की लड़की को अगवा कर उसका रेप किया गया था, इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई थी. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 3 आरोपियों को सोमवार को बरी कर दिया. दिल्ली की निचली अदालत और हाईकोर्ट ने मुल्जिमों को मौत की सजा सुनाई थी. मुकदमे के दौरान लड़की को 'अनामिका' कहा गया. उत्तराखंड के पौड़ी से ताल्लुक रखने वाली लड़की 'अनामिका' दिल्ली के छावला के कुतुब विहार में रहती थी. 9 फरवरी 2012 की रात उसका तीन लोगों ने रेप किया. इसके बाद 14 फरवरी को लड़की की लाश हरियाणा के रेवाड़ी में मिली थी.

11:21 AM

सऊदी अरब: लड़ाकू विमान ‘एफ-15एस’ हादसे का शिकार

लड़ाकू विमान ‘एफ-15एस’ तकनीकी खराबी की वजह से हादसे का शिकार हो गया है. हालांकि उसके दोनों पायलट बाहर निकलने में कामयाब रहे. सऊदी अरब ने सोमवार को यह जानकारी दी. सरकारी सऊदी प्रेस एजेंसी ने सेना के हवाले से बताया कि रायल सऊदी एयर फोर्स एफ-15 राज्य के पूर्वी प्रांत में किंग अब्दुल अज़ीज़ एयर बेस के आस-पास एक लर्निंग मिशन पर था. उन्होंने बताया कि तकनीकी खराबी के पीछे की वजह का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.

11:05 AM

जारी रहेगा आरक्षण

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस यूयू ललित की सदारत में पांच रुकनी बेंच की आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के लिए 10 फीसद रिजर्वेशन की व्यवस्था पर फैसला सुनाया जा रहै है. रिजर्वेशन जारी रखने के फैसले पर 5 में से 4 तीन जजों ने रजामंदी जाहिर की है. जस्जिस महेश्वरी के मुताबिक आर्थिक आरक्षण संविधान के मौलिक ढांचे के खिलाफ नहीं है. 

09:58 AM

EWS पर सुप्रीम का फैसला

सुप्रीम कोर्ट आज आर्थिक तौर से कमजोर वर्ग (EWS) के लिए 10 फीसद आरक्षण की व्यवस्था को लेकर अपना फैसला सुनाएगा. आज 10:30 बजे कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. सुप्रीम कोर्ट इस बात पर फैसला सुनाएगा कि सरकारी नौकरियों और हाई एजुकेशन में उनको मिला 10 फीसद रिजर्वेशन बरकरार रहेगा या नहीं.

08:00 AM

दिल्ली की हवा हुई और खराब

दिल्ली में हल्की सर्दी के साथ कोहरा और धुंध बढ़ रहा है. इसके साथ ही यहां वायू प्रदूषण में इजाफा हो रहा है. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फॉरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के मुताबिक दिल्ली का औसतन एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 316 रिकॉर्ड किया गया है. यह 'बहुत खराब' की श्रेणी में आता है. नोएडा में AQI 332 और गुरुग्राम में 325 रिकॉर्ड किया गया. बताया जाता है कि हवा चलने की वजह से दिल्ली के वायु प्रदूषण से कुछ राहत मिली है. वायु प्रदूषण में कमी आने के साथ ही दिल्ली से सटे नोएडा में 9 नवंबर स्कूल खुलेंगे.

Trending news