Live Breaking: Live Breaking: लंबी बीमारी के बाद मुशर्रफ ने दुबई में ली आखिरी सांस
Advertisement

Live Breaking: Live Breaking: लंबी बीमारी के बाद मुशर्रफ ने दुबई में ली आखिरी सांस

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: Live Breaking: लंबी बीमारी के बाद मुशर्रफ ने दुबई में ली आखिरी सांस
LIVE Blog
05 February 2023
13:56 PM

भारत ने चीन को दिया झटका

चीन को भारत ने बड़ा झटका दिया है. भारत ने 232 मोबाइल ऐप बैन कर दिए हैं. भारत का इल्जाम है कि चीन ऐप के जरिए भारत में गड़बड़ी कर रहा था. जिन ऐप को बैन किया गया है उसमें 138 सट्टा लगाने वाले ऐप शामिल हैं. लेन देने वाले 94 ऐप शामिल हैं. 

11:44 AM

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति का निधन

Pervez Musharraf died at 79: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का लंबी बीमारी के बाद इंतेकाल हो गया. मुशर्रफ दुबई के एक हॉस्पिटल में एडमिट थे. हाल ही में उन्हें पाकिस्तान के रावलपिंडी में मौजूद AFIC अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मुशर्रफ मार्ट 2016 से दुबई में थे. यहां उनका एमिलॉयडोसिस बीमारी का इलाज चल रहा था.

11:12 AM

गुब्बारा फोड़ने से चीन नाराज

चीन के जासूसी गुब्बारे को अमेरिका ने फोड़ दिया है. अमेरिका की इस हरकत पर चीन ने चेतावनी दी है. चीन का कहना है कि वह इस पर जरूरी प्रतिक्रिया देगा. चीन का जासूसी गुब्बारा अमेरिका, लैटिन अमेरिका और कनाडा के ऊपर कई दिनों से उड़ रहा था. इसके बाद अमेरिका ने इसे मिसाइल से फोड़ कर अटलांटिक महासागर में गिरा दिया. गुब्बारे का मलबा इकट्ठा किया जा रहा है ताकि इसके बारे में और जानकारी हासिल की जा सके.

 

11:04 AM

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 88 फीसदी दर्ज की गई. विभाग ने दिन में शहर में आसमान मुख्यत: साफ रहने का अनुमान जताया है. वहीं, अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9.0 डिग्री और अधिकतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

11:04 AM

उर्वशी ढोलकिया का एक्सीडेंट

जानी मानी एक्ट्रेस उर्वशी ढलकिया (Urvashi Dholakia) का कार एक्सीडेंट हो गया है. हालांकि वह हादसे में बाल-बाल बच गई हैं. उर्वशी को एक स्कूल बस ने टक्कर मारी. हादसा तब पेश आया जब वह शूटिंग के लिए जा रही थीं. डॉक्टर ने उर्वशी को सलाह दी है कि वह बेड रेस्ट करें. फिलहाल उनकी तबियत ठीक है. 

 

09:02 AM

जम्मू में मकान मालिकों के खिलाफ मामले दर्ज

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में पुलिस ने किरायेदारों की जानकारी न देने पर होटल मालिकों समेत मकान मालिकों के खिलाफ आठ मामले दर्ज किए हैं. एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू में रिहायशी इलाकों में किरायेदारों और घरेलू सहायकों की आड़ में राष्ट्र विरोधी तत्वों के रहने की कई घटनाएं सामने आने के बाद सत्यापन की प्रक्रिया शुरू की गई है. उन्होंने शनिवार को बताया कि कटरा और रियासी पुलिस थानों में भारतीय दंड संहिता (IPC) की संबंधित धाराओं के तहत चार-चार मामले दर्ज किए गए हैं.

09:01 AM

अमेरिका ने फोड़ा चीनी गुब्बारा

चीन के जाजूसी गुब्बारे को अमेरिका ने मार गिराया है. चीन को अपने जासूसी गुब्बारे पर नाज था लेकिन अमेरिका ने इसे मिसाइल से फोड़ दिया है. अमेरिकी सेक्योरिटी ने ये कदम बाइडन की मंजूरी के बाद उठाया है. अमेरिका ने मिसाइल के जरिए इस गुब्बारे के चीथड़े उड़ा दिए. गुब्बारा फूटने का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि अचानक उस पर कोई चीज लगती है इसके बाद वह फट कर नीचे गिर जाता है. 

06:10 AM

सुप्रीम कोर्ट में हुई जजों की नियुक्ति

सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद राष्ट्रपति ने 5 जजों की नियुक्ति की है. केंद्रीय मंत्री किरन रिजजू ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है. जिन जजों की नियुक्ति सुप्रीम कोर्ट की गई है वह सभी हाई कोर्ट के जज के थे. इनका प्रमोशन किया गया है. शुक्रवार को जजों की नियुक्ति के मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार पर नाराजगी व्यक्त की थी.

Trending news