Live Breaking: पेशावर हमले पर बोलते हुए भावुक हुए IG: बोले- तीन दिन से 3 घंटे भी नहीं सोया, हमारी तकलीफ ना बढ़ाई जाए
Advertisement

Live Breaking: पेशावर हमले पर बोलते हुए भावुक हुए IG: बोले- तीन दिन से 3 घंटे भी नहीं सोया, हमारी तकलीफ ना बढ़ाई जाए

Live Breaking: पेशावर हमले पर बोलते हुए भावुक हुए IG: बोले- तीन दिन से 3 घंटे भी नहीं सोया, हमारी तकलीफ ना बढ़ाई जाए
LIVE Blog
02 February 2023
15:24 PM

मध्यप्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल भोपाल जिले के इस्लाम नगर गांव का नाम तत्काल प्रभाव से बदलकर जगदीशपुर कर दिया गया है.

14:25 PM

पुलिस की वर्दी में था पेशावर का हमलावर:
पिछले दिनों पाकिस्तान के पेशावर में हुए खुदकुश हमले को लेकर आईजी खैबर पख्तूनख्वा मोअज्जम जाह अंसारी ने कहा है कि हम आतंकवादी नेटवर्क के करीब हैं और पुलिस की वर्दी पहनकर आने वाले आत्मघाती हमलावर की पहचान के करीब पहुंच गए हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मोअज्जम जाह अंसारी ने कहा कि मैं और मेरे अधिकारी इस वक्त तकलीफ में हैं मैं गुज़ारिश करूंगा कि हमारी तकलीफ और ना बढ़ाया जाए. उन्होंने कहा कि आज 3 दिन बीत गए, इन 3 दिनों में मैं शायद 3 घंटे ही सो पाया. क्योंकि मेरे पास बहुत काम है, जब आप पर लाखों लोगों की जिम्मेदारी होते हैं तो खुद के लिए वक्त निकालना बहुत मुश्किल हो जाता है.

12:12 PM

अडाणी एंटरप्राइजेज मामले की SC की निगरानी में जांच हो

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बृहस्पतिवार को अडाणी एंटरप्राइजेज मामले पर संसद के दोनों सदनों में चर्चा की मांग की और यह आग्रह भी किया कि इस प्रकरण की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित की जाए या फिर उच्चतम न्यायालय की निगरानी में इसकी जांच हो. 

12:11 PM

सिद्दीक कप्पन के बच्चे खुश

रेहाना और उसके बच्चों मुजम्मिल, जिधान और मेहनाज के लिए लगभग ढाई साल का तकलीफदेह इंतजार बृहस्पतिवार की सुबह खत्म होकर खुशी में बदल गया जब ये लोग अपने पति और पिता सिद्दीकी कप्पन से फिर से मिले. कप्पन लखनऊ जिला कारागार से 28 महीने बाद बृहस्पतिवार की सुबह बाहर आए. राहत महसूस कर रहे कप्पन ने रिहा होने के कुछ देर बाद कहा, "मैं दिल्ली जा रहा हूं. मुझे वहां छह हफ्ते रहना है." यह पूछे जाने पर कि जेल में जीवन कैसा रहा, कप्पन ने कहा, "मैंने बहुत संघर्ष किया."

11:20 AM

हंगामे की भेंट टढ़ा बजट सत्र

बजट सत्र शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया जिसकी वजह से लोकसभा और राज्यसभा दोनों को आज दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. जुमेरात के दिन विपक्षी पार्टियों ने  हिंडनबर्ग रिसर्च फर्म की तरफ से लगाए गए आरोपों के बाद अदानी समूह के घटते शेयरों पर चर्चा की मांग की. इसके बाद हंगामा शुरू हुआ. 

09:35 AM

पीएम मोदी पर बरसे ओवैसी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार 2.0 का आखिरी बजट पेश किया. बजट भाषण में निर्मला सीतारमण ने हर क्षेत्र को जमकर धन एलॉट किया. लेकिन यूनियन बजट से एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन उवैसी खुश नजर नहीं आए. उन्होंने मोदी सरकार के बजट पर कड़ी प्रक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि "मोदी सरकार ने अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय का बजट 40 फीसद काट दिया. शायद मोदी के हिसाब से गरीब अल्पसंख्यक बच्चों को सरकार के 'प्रयास' की जरूरत नहीं है, सबका विकास...जैसे नारे काफी हैं"

 

09:33 AM

पाक के पूर्व प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता शाहिद खाकान अब्बासी (Shahid Khaqan Abbasi) ने पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. बुधवार को लाहौर में पत्रकारों से बात करते हुए पार्टी के नेता नवाज शरीफ के प्रवक्ता मुहम्मद जुबैर ने इस बात की पुष्टि की कि शाहिद खाकान अब्बासी ने पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है.

09:26 AM

सिद्दीक कप्पन की रिहाई आज

सिद्दीक कप्पन की आज 2 साल 4 महीने बाद रिहाई होने वाली है. उन्हें हाथरस मामले में अवाम को भड़काने के जुर्म में गिरफ्तार किया किया था. लखनऊ हाई कोर्ट से सिद्दीक कप्पन को 23 दिसंबर को ED के मनी लंड्रिग केस में जमानत दी गई थी. उन्हें तकरीबन 2 साल 4 महीने बाद जेल से रिहा किया जाएगा. 5 अक्टूबर साल 2020 में मथुरा में सिद्दीक कप्पन के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था. यूपी पुलिस का इल्जाम था कि चारों आरोपियों का PFI से ताल्लुक है और वह हाथरस में हिंसा फैलाना चाहते थे.

07:22 AM

पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के नेताओं की मुसीबतें बढ़नी शुरू हो गई हैं. पहले फवाद चौधरी और अब शेख रशीद को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही इमरान खान को गिरफ्तार किया जा सकता है. इमरान खान सरकार में पाकिस्तान के गृह मंत्री रहे शेख रशीद को रावलपिंडी पुलिस ने मुर्री मोटरवे से गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद उन्हें इस्लामाबाद के अबपारा पुलिस स्टेशन में शिफ्ट कर दिया गया.

06:39 AM

पाकिस्तान के साथ खड़ा है अमेरिका, जानें पेशावर हमले पर क्या बोला?

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने पाकिस्तान के पेशावर की एक मस्जिद में हुए आतंकवादी हमले की बुधवार को निंदा की और कहा कि अमेरिका हर तरह के आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए पाकिस्तान के साथ ‘‘खड़ा’’ है. ब्लिंकन ने एक बयान में कहा, ‘‘अमेरिका 30 जनवरी को पेशावर के पुलिस लाइंस जिले की एक मस्जिद में हुए बम विस्फोट की कड़ी निंदा करता है.’’

05:52 AM

पछता रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान अपनी गलतियों पर पछता रहा है. पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने संसद में एक ऐसा बयान दिया है जिससे लोग हैरान हैं. राणा ने पाकिस्तान की संसद में पेशावर की मस्जिद में हुए हमले के बारे में कहा कि इस हमले में 101 लोग मारे गए हैं. इसमें 97 पुलिसवाले हैं. उन्होंने कहा कि पहले के हुकमरानों की नीतियां पाकिस्तान में आतंकवाद के पनपने के लिए जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि हमने मुजाहिद बनाए थे लेकिन वो आतंकवादी बन गए हैं.

Trending news