Live Breaking: नोटों पर देवी देवताओं की फोटो छापने पर आया भाजपा का रिएक्शन, कहा- वोट बटोरने की कोशिश
Advertisement

Live Breaking: नोटों पर देवी देवताओं की फोटो छापने पर आया भाजपा का रिएक्शन, कहा- वोट बटोरने की कोशिश

Live Breaking: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. यहां हम ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, स्पोर्ट्स और सिनेमा की खबरों को डीटेल में पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: नोटों पर देवी देवताओं की फोटो छापने पर आया भाजपा का रिएक्शन, कहा- वोट बटोरने की कोशिश
LIVE Blog
26 October 2022
14:00 PM

केजरीवाल को भाजपा का जवाब

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से अपील की है कि नोटों पर लक्ष्मी और गणेश की तस्वीर छापी जाए. इस पर भाजपा का रिएक्शन आया है. भाजपा ने इसे केजरीवाल का चुनावी स्टंट बताया है. भाजपा का कहना कि केजरीवाल देवी देवताओं के नाम पर वोट बटोरने की कोशिश कर रहे हैं. 
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, "अरविंद केजरीवाल की राजनीति अब यू-टर्न ले रही है. यह वही आदमी है, जिसने अयोध्या के राम मंदिर जाने से इनकार कर दिया था और दावा किया था कि वहां की जाने वाली प्रार्थनाओं को भगवान स्वीकार नहीं करेंगे. यह वही केजरीवाल ने जिन्होंने कश्मीरी पंडितों के खिलाफ बयान दिए और उनके खिलाफ झूठ बोले.”

13:12 PM

कश्मीरी पंडितों न छोड़ी घाटी

Kashmiri Pandits Left Valley: आतंकवादियों के बढ़ते लक्षित हमलों के मद्देनजर दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के 10 कश्मीरी पंडित परिवारों ने अपना घर छोड़ दिया है. कश्मीरी पंडितों ने डर और तनाव के कारण अपना घर छोड़कर जम्मू आ गए हैं.

पूरी खबर पढ़ें

10 कश्मीरी पंडित परिवारों ने छोड़ी घाटी, कहा- स्थिति हमारे रहने लायक नहीं

 

13:10 PM

बीफ खाने पर क्या बोले ऋषि

भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बन गए हैं. खास दिवाली के मौके पर उनको यह जिम्मेदारी मिलना एक तोहफे से कम नहीं था. मंगलवार को उन्होंने प्रिंस चार्ल्स से मुलाकात की. जिसके बाद उनको ऑफिशियल तौर पर ब्रिटेन का प्रधानमंत्री ऐलान कर दिया गया. उनके पीएम बनने से हिंदुस्तानी लोग भी बहुत खुश हैं. लेकिन कुछ लोग ऋषि सुनक के एक पुराने ट्वीट को नाराज भी हैं. जिसमें उन्होंने बीफ को लेकर बड़ा बयान दिया था. बीफ खाने

पूरी खबर पढ़ें

बीफ खाने को लेकर ये क्या कह गए ऋषि सुनक? सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा बयान

13:07 PM

खड़गे ने संभाला पद

आज औपचारिक रूप से कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर मल्लिकार्जुन खड़गे की ताजपोशी हो चुकी है. खड़गे की ताजपोशी के दौरान कांग्रेस के नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गंधी समेत कई नेता मौजूद रहे. इस दौरान कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि “वे एक अनुभवी और धरती से जुड़े हुए नेता हैं. आज मैं बड़े दायित्व से मुक्त हो रही हूं. बड़ी राहत महसूस कर रही हूं.”

11:06 AM

प्रेम प्रसंग में जवान की हत्या

दीवाली मनाने घर आए सेना के 24 वर्षीय जवान की अलीगढ़ के पास उसकी प्रेमिका के पति और सात अन्य लोगों ने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी. 
पीड़ित, बीकन कुमार और उसका चाचा अपनी कार में अलीगढ़ जा रहे थे, जब आठ लोगों ने उन पर डंडों और धारदार वस्तुओं से हमला किया, जिन्होंने जवान की गोली मारकर हत्या कर दी.

 

11:04 AM

दो दिन खराब रहेगी दिल्ली की हवा

दिवाली के बाद दिल्ली की हवा खराब हुई है. पटाखे की वजह से दिल्ली की हवा में प्रदूषण बढ़ा है. फिलहाल दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 349 है जो बेहद खराब श्रेणी में आता है. इसी दरमियान मौसम विभाग ने चेताया है कि दिल्ली की हवा 26 से लेकर 28 अक्टूबर तक बेहद खराब रहेगी.

10:07 AM

खिलाड़ियों को दिया गया खराब खाना

भारतीय टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में है और वहां वर्ल्डकप जीतने के लिए इरादे के साथ सख्त मेहनत कर रही है. मेलबर्न के ग्राउंड पर हुए पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को कड़ी शिकस्त दी. पूर्व कप्तान विराट कोहली की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया. अब भारत का दूसरा मैच सिडनी में होगा. जिसके लिए खिलाड़ी लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं. लेकिन इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों के साथ खिलवाड़ हो गया है. उन्हें खराब खाना परोसा गया है. 

पूरी खबर पढ़ें

T20 World Cup: भारतीय खिलाड़ियों को परोसा गया खराब खाना, ICC से की गई शिकायत

10:05 AM

दिल्ली की हवा में सुधार

अनुकूल हवा चलने के कारण दिल्ली की वायु गुणवत्ता में बुधवार सुबह सुधार देखा गया है, लेकिन अब भी यह ‘खराब श्रेणी’ में ही दर्ज की गई है. वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) मंगलवार शाम चार बजे 303 से सुधरकर बुधवार सुबह छह बजे 262 दर्ज किया गया है. सोमवार को दिवाली के दिन शाम चार बजे यह 312 था. पड़ोसी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के शहरों गाजियाबाद (262), नोएडा (246), ग्रेटर नोएडा (196), गुरुग्राम (242) और फरीदाबाद (243) में हवा की गुणवत्ता ‘‘मध्यम’’ से ‘‘खराब’’ श्रेणी में दर्ज की गई. 

10:04 AM

पाक पीएम का आजादी मार्च

Pak PM Protest: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि वह 28 अक्टूबर से अपना ‘‘हकीकी आज़ादी’’ मार्च शुरू करेंगे, ताकि सरकार को नेशनल असेंबली को भंग करने और मध्यावधि चुनावों की घोषणा करने के लिए बाध्य किया जा सके.

10:02 AM

7 देशों की कमान संभाल रहे भारतीय

मंगलवार को भारतीय मूल के नागरिक ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बन उन्होंने इतिहास रच दिया है. यह पहला मौका है जब 200 साल तक भारत पर राज करने वाले अंग्रेजों पर भारतीय मूल का नागरिक राज करेगा. अब ब्रिटेन भी उन 7 देशों में शामिल हो गया है जहां भारतीय सबसे उच्च पद पर हैं या जिन्हें भारतीय चलाते हैं. ब्रिटेन को मिला कर अब दुनियाभर में 7 देश ऐसे हैं जहां भारतीय सत्ता संभाल रहे हैं. इनमें ब्रिटेन, मॉरीशस, पुर्तगाल, गुयाना, सूरीनामा, सिंगापुर, सेशेल्स, शामिल है.

पूरी खबर पढ़ें-

Rishsi Sunak: भारतीय लोगों के हाथों में इन 7 देशों की कमान, 12 देशों में राष्ट्र प्रमुख रह चुके Indian

07:31 AM

खरगे की ताजपोशी आज

कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को हाल ही में कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुना गया है. वह आज यानी बुधवार को अपना कार्यभार संभालेंगे. उनके सामने कई चुनौतियां हैं. पहली तो यह कि उनको कमजोर हो रही कांग्रेस को बचाना है. राजस्थान में जारी सियासी संकट से निपटना है. इसके अलावा जल्द ही हिमाचल और गुजरात में चुनाव होने वाले हैं यहां कांग्रेस के लिए जमीन तलाशनी है. इसके बाद साल 2024 में आम चुनावों में कांग्रेस को उबारना है.

Trending news