Live Breaking: उत्तराखंड: जबरन धर्म तब्दीली पर 10 साल की सजा का प्रावधान, कैबिनेट मीटिंग हुआ फैसला
Advertisement

Live Breaking: उत्तराखंड: जबरन धर्म तब्दीली पर 10 साल की सजा का प्रावधान, कैबिनेट मीटिंग हुआ फैसला

Live Breaking: देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें आप तक सही वक्त पर मुख्तसर अंदाज़ में आप तक पहुंचाने के लिए हम यह लाइव ब्लॉग शुरू कर रहे हैं. इस ब्लॉग में हम आपको ना सिर्फ देश, दुनिया की खबरें बल्कि मनोरंजन और खेल समेत सभी क्षेत्रों की खबरें मुख्तसर अंदाज़ में मुहैया कराएंगे. 

Live Breaking: उत्तराखंड: जबरन धर्म तब्दीली पर 10 साल की सजा का प्रावधान, कैबिनेट मीटिंग हुआ फैसला
LIVE Blog
17 November 2022
14:35 PM

"जबरन धर्म तब्दीली पर 10 साल की सज़ा का प्रावधान"
जबरन धर्म तब्दीली पर कोर्ट के बाद अब सरकारों ने भी एक्शन लेना शुरू कर दिया. उत्तराखंड सरकार पर इस तरह सख्त फैसला लेने जा रही है. कैबिनेट की मीटिंग में धर्मांतरण कानून में सख्त संशोधन किए गए हैं. संशोधन के बाद नए कानून में जबरन धर्मांतरण कराने पर 10 साल की सजा का प्रावधान है. बुधवार को हुई इस मीटिंग में 29 प्रस्ताव लाए गए. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट भी इस मामले पर सख्त टिप्पणी कर चुका है. अदालत ने जबरन धर्म तब्दीली को देश के लिए खतरा करार दिया था. 

14:18 PM

सत्येंद्र जैन की जमान अर्ज़ी खारिज
राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन और दो अन्य की जमानत याचिका खारिज कर दी है. जैन को 30 मई को ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. 

12:12 PM

बिहार: मंत्री समीर महासेठ के यहां IT की छापेमारी
बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ के यहां इनकम टेक्स ने छापा मारा है. झारखंड के टीम कर रही है बिहार सरकार के मंत्री समीर महासेठ के यहां छापेमारी कर रही है. बोरिंग रोड पर मौजूद मंत्री समीर के घर पर 5 गाड़ियों से 20 से 25 अधिकारी पहुंचे हैं, जो छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं. 

09:42 AM

भारतीय ने सिंगापुर में की धोखाधड़ी, हुई जेल
26 हजार सिंगापुर डॉलर से ज्यादा की धोखाधड़ी करने के आरोप में एक भारतीय शहरी को 9 हफ्ते के लिए जेल की सजा सुनाई गई है. 26 साल के कुणाल भांबरी 2018 में पढ़ाई करने के लिए सिंगापुर आए थे. उन्हें तीन मामलों में मुजरिम ठहराया गया है. कुणाल ने गैर कानूनी तौर पर दूसरों के बैंक खातों से 26 हजार डॉलर से ज्यादा निकाल लिए.

09:33 AM

नोएडा का औसतन एक्यूआई 300 है.
गाजियाबाद का औसतन एक्यूआई 188 है.
फरीदाबाद का औसतन एक्यूआई 228 है.
गुरुग्राम का औसतन एक्यूआई 235 है.

09:17 AM

दिल्ली का आज का औसतन एक्यूआई 249 है. जिसका मतलब दिल्ली का प्रदूषण खराब श्रेणी में है.
धीरपुर - 306
जहांगीरपुरी - 255
बवाना - 277
सोनिया विहार - 268
नरेला - 268
शादीपुर - 265

08:07 AM

मैं किसी कंपनी का CEO नहीं बनना चाहता: मस्क
दुनिया की सबसे महंगी गाड़ियां बनाने वाली कंपनी टेस्ला, दूसरे सबसे बड़े डिफेंस कॉन्ट्रेक्टर स्पेसएक्स और सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स में से एक, ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने बुधवार एक अदालत में कहा कि वह किसी भी कंपनी के सीईओ बनना चाहते हैं. उन्होंने यह टिप्पणी अपने विवादित सैलरी पैकेज को लेकर दी है. 

08:07 AM

ईडी के सामने पेश होंगे CM हेमंत सोरेन
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आज ईडी दफ्तर में पेश होना है. ईडी ने उन्हें पहले तीन नवंबर को पूछाताछ के लिए बुलाया था लेकिन सोरेन नहीं गए थे. मुख्यमंत्री हेमंत ने तीन हफ्तों का समय मांगा था. जिसके बाद ईडी ने उन्हें आज यानी 17 नवंबर को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से रांची ईडी के जोनल आफिस में पूछताछ होगी. इसके लिए तीन अफसरों की टीम रांची पहुंची है. ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए तकरीबन 200 से अधिक सवालों की सूची तैयार की है.

08:01 AM

मंदिर वाला केक काटकर फंसे कमलनाथ, शिवराज ने बोला हमला
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राम मंदिर के डिज़ाइन वाला केक काटकर विवाद में फंस गए हैं. बीजेपी नेताओं ने इस मामले में उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कमलनाथ का जन्मदिन 18 नवंबर को है. उनके प्रशंसक और कार्यकर्ता इस मौके पर जगह-जगह केक काट रहे हैं. मंगलवार को ऐसा ही एक प्रोग्राम शिकारपुर में हुआ था. इसमें कमलनाथ भी मौजूद थे. इसका वीडियो वायरल होने के बाद विवाद शुरू हुआ है. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेसियों का भगवान की भक्ति से कोई लेना-देना ही नहीं है, यह बगुला भगत हैं. इनकी पार्टी कभी श्रीराम मंदिर का विरोध करती थी. आप केक पर बना हनुमान जी रहे हैं और फिर केक काट भी रहे हैं. यह सनातन परंपरा और हिंदू धर्म का अपमान है, जिसको यह समाज स्वीकार नहीं करेगा.

07:24 AM

गुजरात चुनाव: 25 हजार लोग हिरासत में
गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस भी अलर्ट हो गई है. एक जानकारी के मुताबिक पुलिस ने तकरीबन 25 हजार लोगों को हिरासत में लिया है. इनमें सबसे ज्यादा अहमदाबाद और सूरत के हैं. एक खबर के मुताबिक पुलिस ने ये गिरफ्तारियां आपराधिक एक्ट और असामाजिक गतिविधि अधिनियम के तहत की हैं. बता दें कि राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में किसी तरह की दिक्कत ना हो उसको नजर में रखते हुए यह गिरफ्तारियां की गई हैं. 

06:40 AM

5 दिन की रिमांड के बाद पूनावाला को अदालत में पेश करोगी पुलिस
5 दिन की रिमांड के बाद आज आफताब पूनावाला को साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा. श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी पूनावाला की फिर से रिमांड हासिल करने के लिए अदालत में अर्ज़ी लगाएगी. पुलिस का कहना है कि आफताब की निशानदेही पर अभी वारदात में इस्तेमाल हथियार, श्रद्धा का फ़ोन, वारदात के वक़्त पहने गए कपड़े और कई अन्य चीजें बरामद करनी हैं, जिसके लिए उसकी रिमांड की जरूरत है. आज 12 बजे के बाद आफताब को साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Trending news