Live Breaking: कांग्रेस ने राजा पटेरिया को जारी किया नोटिस, तीन दिन में मांगा जवाब
Advertisement

Live Breaking: कांग्रेस ने राजा पटेरिया को जारी किया नोटिस, तीन दिन में मांगा जवाब

Live Breaking: देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें आप तक सही वक्त पर मुख्तसर अंदाज़ में आप तक पहुंचाने के लिए हम यह लाइव ब्लॉग शुरू कर रहे हैं. इस ब्लॉग में हम आपको ना सिर्फ देश, दुनिया की खबरें बल्कि मनोरंजन और खेल समेत सभी क्षेत्रों की खबरें मुख्तसर अंदाज़ में मुहैया कराएंगे.

Live Breaking: कांग्रेस ने राजा पटेरिया को जारी किया नोटिस, तीन दिन में मांगा जवाब
LIVE Blog
13 December 2022
13:16 PM

कांग्रेस ने राजा पटेरिया को जारी किया नोटिस
मध्य प्रदेश के पूर्व कांग्रेस मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. उन्हें पन्ना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस सिलसिले में अब कांग्रेस पार्टी ने भी नोटिस जारी कर दिया है. कांग्रेस पार्टी ने पूर्व मंत्री राजा पटेरिया से तीन दिनों के अंदर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है और पूछा है कि उन्हें क्यों ना कांग्रेस पार्टी से निष्कासित किया जाए. 

13:16 PM

तवांग पर कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस
तवांग में भारत और चीनी फौजियों के बीच हुई झड़प के लेकर सियासत तेज हो गई है. जिसके चलते रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लोकसभा में जवाब दिया. अब इस मामले पर मुख्य अपोज़िशन पार्टी कांग्रेस प्रेस कांफ्रेंस करने जा रही है. जानकारी के मुताबिक 2 बजे कांग्रेस प्रेस कांफ्रेंस कर इस मुद्दे पर बात करेगी. 

12:06 PM

लोकसभा में क्या बोले राजनाथ सिंह:
राजनाथ सिंह ने कहा कि 9 दिसंबर को तवांग सेक्टर के यांग्त्से इलाके में पीएलए के फौजियों ने कब्जा करने की कोशिश की और हालात को बदलने की एकतरफा कोशिश की. इस कोशिश का हमारे फौजियों ने मुंह तोड़ जवाब दिया. हमारे फौजियों ने बहादुरी से पीएलए को हमारे इलाके में कब्जा करने से रोका और उन्हें अपनी पोस्ट पर वापस जाने के लिए मजबूर किया. इस मामले को राजनयिक माध्यमों से चीन के साथ भी उठाया गया है. मैं सदन को यकीन दिलाना चाहता हूं कि हमारी फौजें हमारी सरहदों की हिफाज़त के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसे चुनौती देने के किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए तैयार हैं.

10:42 AM

संसद में बोलते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन ने हालात बदलने की कोशिश तो भारतीय जवानों ने उन्हें मुंह तोड़ जवाब और दोनों देशों के फौजियों में झड़प हुई और भारतीय जवानों ने उन्हें वापस धकेला. 

09:31 AM

तवांग पर जवाब देंगे राजनाथ सिंह
अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीनी फौजियों के बीच हुई झड़प को लेकर डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह की हाई लेवल मीटिंग खत्म हो गई है. बताया जा रहा है कि अब वो दोपहर 12 बजे इस मुद्दे पर संसद में जवाब देंगे. इस मीटिंग में तीनों फौज के चीफ, सीडीएस, विदेश मंत्री एस जयशंकर, विदेश सेक्रेटरी और डिफेंस सेक्रेटरी भी मौजूद रहे.

08:26 AM

सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर इलाके में एक सड़क के किनारे लगाए गए आईईडी का मंगलवार को पता लगाया. अफसरों ने बताया कि सोपोर के तुलीबल में सिक्योरिटी फोर्सेज़ के एक दस्ते (रोड ओपनिंग पार्टी) ने आतंकवादियों के ज़रिए लगाए गए आईईडी का सुबह पता लगाया. आतंकवाद से प्रभावित इलाकों से फोर्सेज़ के गुजरने के दौरान रास्ते की हिफाज़ से जुड़ी जांच का काम ‘रोड ओपनिंग पार्टी’ करती है. अफसरों ने कहा कि आईईडी को नाकारा करने के लिए बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया है.

08:25 AM

राजा पटेरिया गिरफ्तार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कत्ल की बात कहने वाले कांग्रेस नेता राजा पटेरिया को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें मध्य प्रदेश के दमोह से गिरफ्तार किया गया है. 

Trending news