Uttarakhand Election: बहू समेत आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं हरक सिंह रावत, BJP से निकाले गए थे
Advertisement

Uttarakhand Election: बहू समेत आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं हरक सिंह रावत, BJP से निकाले गए थे

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था और और BJP से उन्हें छह साल के लिए निष्कासित किया था. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तरखंड में विधानसभा चुनाव (Assembly Election in Uttrakhand) से पहले बीजेपी (BJP) ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है. हरक सिंह रावत सोमवार यानी आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. 

बताया जाता है कि रावत की बहू अनुकृति भी कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं.

पौड़ी गढ़वाल जिले की कोटद्वार विधानसभा सीट से विधायक रावत अपनी सीट बदलने के साथ ही अपनी पुत्रवधू अनुकृति के लिए भी भाजपा से टिकट मांग रहे थे. समझा जाता है कि इन मुद्दों पर भाजपा के राजी न होने पर उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

यह भी पढ़ें: पार्टी छोड़ने की अटकलों के बीच BJP ने उत्तराखंड के इस कैबिनेट मंत्री को निकाला

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरक सिंह रावत को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था और और BJP से उन्हें छह साल के लिए निष्कासित किया था. 

सूत्रों की मानें तो हरक सिंह रावत कांग्रेस के संपर्क में हैं और वो अपने साथ बीजेपी के दो विधायक ले कर जा सकते हैं. हरक सिंह के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा था कि इसमें कोई समस्या नहीं है. अगर हरक खुले तौर पर अपनी गलती स्वीकार करते हैं और कहते हैं कि उन्होंने पार्टी और उत्तराखंड के साथ गलत किया तो दरवाजे खुले हैं.

Video:

Trending news