सरकार ने महबूबा मुफ्ती का पासपोर्ट रिन्यू करने से किया इनकार, बताया देश के लिए खतरा
Advertisement

सरकार ने महबूबा मुफ्ती का पासपोर्ट रिन्यू करने से किया इनकार, बताया देश के लिए खतरा

महबूबा मुफ्ती ने लेटर के शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- पासपोर्ट दफ्तर ने CID की रिपोर्ट की बुनियाद पर मेरा पासपोर्ट जारी करने से इनकार कर दिया. क्योंकि यह भारत की सुरक्षा के लिए खतरा है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की पासपोर्ट रिन्यू करने की अर्जी को खारिज कर दिया गया है. यह जानकारी खुद महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्विटर हैंडल से दी है. साथ ही उन्होंने विदेश मंत्रालय के श्रीनगर दफ्तर का एक लेटर भी शेयर किया. महबूबा मुफ्ती को जम्मू-कश्मीर पुलिस के क्रिमिनल इन्वेस्टिगेटिव डिपार्टमेंट (सीआईडी) की रिपोर्ट की बुनियाद पर देश के लिए खतरा बताया है.

महबूबा मुफ्ती ने लेटर के शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा,"पासपोर्ट दफ्तर ने CID की रिपोर्ट की बुनियाद पर मेरा पासपोर्ट जारी करने से इनकार कर दिया. क्योंकि यह भारत की सुरक्षा के लिए खतरा है. यह अगस्त 2019 से कश्मीर में हासिल की गई सामान्य स्थिति का स्तर है कि पासपोर्ट धारण करने वाला एक पूर्व मुख्यमंत्री एक शक्तिशाली राष्ट्र की संप्रभुता के लिए खतरा है."

लेटर में बताया गया है कि जम्मू-कश्मीर, सीआईडी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने महबूबा मुफ्ती को पासपोर्ट नहीं जारी करने की सिफारिश की है. साथ ही यह भी कहा गया है कि अगर आप इसके खिलाफ करना चाहती हैं, तो आप कर सकती हैं. बता दें कि अगर किसी को पासपोर्ट रिन्यू कराना होता है, तो स्थानीय पुलिस की एलआईयू की रिपोर्ट लगती है. जम्मू और कश्मीर में ये काम स्थानीय सीआईडी करती है. 

उमर अब्दुल्ला ने भी बोला हमला
इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट करते हुए कहा," ये जम्मू-कश्मीर पुलिस क्या कर रही है. यही महबूबा मुफ्ती जब बीजेपी के साथ सरकार चला रही थी, तब खतरा नहीं थी? उनकी पार्टी का बीजेपी के साथ गठबंधन था. वो मुख्यमंत्री रहते हुए राज्य के गृह मंत्रालय और सुरक्षा मामलों के कमांड की मुखिया थीं और अब वो खतरा बन गई हैं!"

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news