Chhattisgarh: ईडी ने CM बघेल की करीबी को किया अरेस्ट, जानें पूरा मामला
Advertisement

Chhattisgarh: ईडी ने CM बघेल की करीबी को किया अरेस्ट, जानें पूरा मामला

ED Arrests Deputy Secretary: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सचिव सौम्या चौरसिया को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है.

Chhattisgarh: ईडी ने CM बघेल की करीबी को किया अरेस्ट, जानें पूरा मामला

ED Arrests Deputy Secretary: ईडी ने छत्तीसगढ़ में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने छत्तीसगढ़ के एक ब्यूरोक्रेट्स को गिरफ्तार किया है. ब्यूरोक्रेट्स की पहचान सौम्या चौरसिया के बतौर हुई है. वह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऑफिस में सचिव के ओहदे पर तैनात थीं. 

सौम्या छत्तीसगढ़ में एक गैरकानूनी खुदाई मामले में आरोपी थीं. ईडी की छापेमारी से पहले इंकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उनकी जायदाद पर छापा मारा था. उन्हें पहले ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. इससे पहले भी एजेंसियों ने उनसे कई बार पूछताछ की थी. 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए नेताओं पर पार्टी मेहरबान, दी बड़ी जिम्मेदारी

इनकम टैक्स की टीम ने पिछले साल जून में जयपुर में 100 करोड़ रुपये के कथित हवाला रैकेट का खुलासा करने का दावा किया था.

सौम्या चौरसिया के घर पर फरवरी 2020 में भी छापा मारा गया था. इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इल्जाम लगाया था कि यह सियासी बदला है. उन्होंने इल्जाम लगाया था कि यह उनकी सरकार को गिराने की कोशिश है. फरवरी 2020 में सौम्या चौरसिया के यहां छापेमारी का मामला सुर्खियों में रहा था. सौम्या के यहां इनकम टैक्स के छापा मारने के बाद यह मामला सेंटर बनाम राज्य बन गया था.

इनकम टैक्स के छापे के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने 19 कारों को जब्त किया था. इन कारों को इनकम टैक्स के अधिकारियों ने छापेमारी के लिए किराए पर लिया था. पुलिस के मुताबिक सभी गाड़ियां नो पार्किंग एरिया में थीं. गाड़ियों से जुर्माना बसूलने के बाद वापस कर दिया गया था.

Zee Salaam Live TV: 

Trending news