JK DG जेल हेमंत लोहिया का आरोपी गिरफ्तार, डायरी में लिखा, हम डूबते हैं, डूबने दो...
Advertisement

JK DG जेल हेमंत लोहिया का आरोपी गिरफ्तार, डायरी में लिखा, हम डूबते हैं, डूबने दो...

Jammu and Kashmir: DG जेल हेमंत लोहिया की उनकी घर पर गला रेत कर हत्या कर दी गई थी. उनकी हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जाता है वह पिछले छह महीनों से हेमंत लोहिया के साथ रह रहा था और वह बहुत अवसाद में था.

 

JK DG जेल हेमंत लोहिया का आरोपी गिरफ्तार, डायरी में लिखा, हम डूबते हैं, डूबने दो...

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर DG जेल हेमंत लोहिया की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी हत्या करने के बाद फरार हो गया था. आरोपी को तलाश करने के लिए पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. ADGP मुकेश सिंह के मुताबिक "रात से ही आरोपी की तलाश में ऑपरेशन चलाया जा रहा था. उसे कनाचक क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया. वह खेतों में छिपा था. पुलिस ने आरोपी से पूछताछ शुरू की है."

पुलिस के मुताबिक "जम्मू कश्मीर DG जेल की शुरूआती जांच में पता चला है कि यासिर अहमद अहमद हत्या का आरोपी है. वह अपने व्यवहार से काफी आक्रामक है. वह अवसाद में भी था. जांच में कोई टेरर एंगल नहीं है. हालांकि टेरर लिंक होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. इसलिए पुलिस इस एंगल की भी जांच कर रही है."

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर के DG जेल की घर में हत्या, आतंकी संगठन TRF ने ली हमले की जिम्मेदारी

ADGP मुताबिक "पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार जब्त किए हैं. कुछ ऐसे दस्तावेज मिले हैं जिनसे आरोपी की मानसिक स्थिति का पता चलता है." पुलिस के हाथ एक डायरी भी मिली है. इस डायरी में कुछ शायरियां भी लिखीं हैं. एक शायरी ऐसी है कि "हम डूबते हैं, डूबने दो. हम मरते हैं, तो मरने दो. पर अब कोई झूठापन मत दिखाओ." पुलिस ने हत्या की जगह के आस पास के सीसीटीवी फुटेज भी इकट्ठे किए हैं. 

आरोपी DG जेल हेमंत लोहिया के घर पर पिछले 6 महीने से काम कर रहा था. पुलिस ने आरोपी का फोटो भी जारी किया है. उसने बोतल से हेमंत लोहिया का गला रेता. 

ख्याल रहे कि जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की यहां उनके निवास पर हत्या कर दी गई थी.  वह जम्मू के उदयवाला में अपने घर में मुर्दा पाए गए. पुलिस को हेमंत के घरेलू सहायक पर शक था. हत्या के बाद वह घर से फरार था.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news