Danish Kaneria ने दी Virat Kohli को नसीहत; कह डाली बड़ी बात
Advertisement

Danish Kaneria ने दी Virat Kohli को नसीहत; कह डाली बड़ी बात

दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने दो साल से विराट ने कोई शतक नहीं बनाया है. इसलिए उन्हें अपने खेल पर ध्यान देने की जरूरत है.

Danish Kaneria ने दी Virat Kohli को नसीहत; कह डाली बड़ी बात

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने गुरुवार को कहा है कि भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को अनावश्यक विवाद में पड़ने के बजाय अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए. कनेरिया (Danish Kaneria) ने लंदन की एक न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए कहा, "दो साल से विराट ने कोई शतक नहीं बनाया है. इसलिए उन्हें अपने खेल पर ध्यान देने की जरूरत है. सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों या किसी और के खिलाफ बोलने से उनके खेल में कोई सुधार नहीं होगा."

उन्होंने कहा, "विराट को अनिल कुंबले से दिक्कत थी, अब उन्हें गांगुली से समस्या है. कुंबले और गांगुली ने खुद को साबित किया है, वे खेल के असली हीरो हैं. विराट गांगुली के खिलाफ बोल रहे हैं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट को बदल दिया और फिर एमएस धोनी ने इसे आगे बढ़ाया. अब इस विवाद को आगे बढ़ाने की वाकई जरूरत नहीं है."

यह भी पढें: अदालत में विस्फोट होने के बाद पंजाब में हाई अलर्ट, कई जगहों पर बढ़ाई गई सुरक्षा

तेज गेंदबाजों वसीम अकरम, वकार यूनिस और इमरान खान के बाद कनेरिया पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने एजेंसी को बताया, "विराट टेस्ट और टी20 में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और एक कप्तान के रूप में उन्होंने कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है, इसलिए सब कुछ उनके खिलाफ जा रहा है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि विवाद को आगे बढ़ाकर उन्हें कोई फायदा होने वाला है."

पूर्व लेग स्पिनर ने कहा, "जहां तक रोहित शर्मा की बात है तो वह एक शानदार खिलाड़ी हैं, उन्होंने पांच आईपीएल ट्राफियां जीती हैं. वह एक बेहतरीन कप्तान हैं. राहुल द्रविड़ के साथ उनका सौहार्द अद्भुत है. मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली का द्रविड़ के साथ लंबे समय तक अच्छा संबंध होगा. विराट को अनिल कुंबले के साथ भी समस्या थी. कुंबले और द्रविड़ दोनों दक्षिण भारत से आते हैं और उनका क्रिकेट में बड़ा स्थान है. मैं उन दोनों के खिलाफ खेला और मुझे पता है कि वे किस तरह के खिलाड़ी रहे हैं."

61 टेस्ट के अनुभवी कनेरिया ने कहा कि भारत के पास अच्छे क्रिकेटर मौजूद हैं. रोहित शर्मा, केएल राहुल, रुतुराज गायकवाड़, मयंक अग्रवाल और यहां तक कि प्रियांक पांचाल भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत के पास प्रत्येक स्थान के लिए बैकअप खिलाड़ी हैं. अगर ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी बेहतर नहीं करेंगे, तो केएस भरत और रिद्धिमान साहा तैयार हैं. 

Zee Salaam Live TV

Trending news