दिल्ली: संसद के सेंट्रल हॉल में संविधान दिवस समारोह शुरू, विपक्षी दलों ने किया बहिष्कार
Advertisement

दिल्ली: संसद के सेंट्रल हॉल में संविधान दिवस समारोह शुरू, विपक्षी दलों ने किया बहिष्कार

Constitution Day Ceremony: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को संविधान दिवस की बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'हमारे देशवासियों को संविधान दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

दिल्ली: संसद के सेंट्रल हॉल में संविधान दिवस समारोह शुरू, विपक्षी दलों ने किया बहिष्कार

नई दिल्ली: आज संसद भवन में संविधान दिवस के मौके पर मरकज़ी हुकूमत की तरफ से एक कार्यक्रम आयोजित किया है, जिसमें विपक्षी दलों को भी बुलाया गया है, लेकिन विपक्षी जमातों ने इस कार्यक्रम के बहिष्कार का ऐलान किया है. इसमें कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, डीएमके, टीएमसी समेत 14 पार्टियां शामिल हैं. जिससे विपक्षी दलों और सरकार की तनातनी सामने आ गई है.

केंद्रीय मंत्री ने की तंकीद
इस पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि आज का दिन निहायत अहम है और कांग्रेस जैसी पार्टी जिसने देश पर पचास साल से ज्यादा वक्त तक हुकूमत किया वो संविधान दिवस का बहिष्कार कर रही है. कांग्रेस ने जीते जी बाबा साहब का अपमान किया और आज स्पीकर साहब द्वारा आयोजित किए गए सम्मान दिवस का बहिष्कार करना ये सिद्ध करता है कि कांग्रेस सिर्फ उनके परिवार से संबंधित शख्त के सम्मान को मनाएगी और बाबा साहब और सरदार पटेल जैसे महापुरुष के सम्मान का बहिष्कार करेगी.

वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद भवन पहुंच गए हैं. पीएम मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु, लोकसभा स्पीकर पहले ही मौजूद हैं. कार्यक्रम संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में आयोजित हो रहा है. कार्यक्रम को राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और लोकसभा अध्यक्ष खिताब करेंगे.

पीएम मोदी ने दी यौमे आईन की मुबारकबादी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को संविधान दिवस की बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'हमारे देशवासियों को संविधान दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. इस विशेष दिन, 4 नवंबर 1948 को संविधान सभा में दिए गए डॉक्टर अंबेडकर के भाषण का एक अंश साझा करता हूं जिसमें उन्होंने मसौदा समिति द्वारा तय किए गए प्रारूप संविधान को अपनाने के लिए एक प्रस्ताव पेश किया.'

Zee Salaam Live TV:

Trending news