सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस की हाईलेवल बैठक खत्म, प्रशांत किशोर ने दिया प्रेजेंटेशन
Advertisement

सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस की हाईलेवल बैठक खत्म, प्रशांत किशोर ने दिया प्रेजेंटेशन

Congresss Highlevel Meeting: मीटिंग के दौरान ये भी फैसला हुआ कि आज शाम तक प्रशांत किशोर के प्रेजेंटेशन को लेकर कांग्रेस नेताओं का एक ग्रुप बनाया जाएगा.

सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस की हाईलेवल बैठक खत्म, प्रशांत किशोर ने दिया प्रेजेंटेशन

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक करीब तीन घंटे तक चली. जानकारी के मुताबिक, इस दौरान प्रशांत किशोर ने एक प्रजेंटेशन दिया, जिसमें 2024 चुनाव तक की रणनीति दर्शाई गई है.

मीटिंग के दौरान ये भी फैसला हुआ कि आज शाम तक प्रशांत किशोर के प्रेजेंटेशन को लेकर कांग्रेस नेताओं का एक ग्रुप बनाया जाएगा. अगर ये ग्रुप प्रशांत किशोर के बातों से मुत्तफिक होते हैं तो  प्रशांत किशोर को कांग्रेस के  रणनीतिकार के तौर पर काम करने का मौका मिलेगा.

 

वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में हुई बैठक
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह,अंबिका सोनी,अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के निवास पर मीटिंग में शामिल हुए. उन लोगों के साथ-साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल भी बैठक में मौजूद रहे. तकरीबन 3 बजे तक चली इस मीटिंग में 2024 के चुनाव को लेकर काफी बाते हुई. 

कांग्रेस चाहती हैं प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल करना 
मीटिंग में इस बात से भी पर्दा हट गया कि कांग्रेस पार्टी प्रशांत किशोर को लेकर क्या सोच रही है. पार्टी प्रशांत किशोर को चुनावी एक्सपर्ट या रणनीतिकार के तौर पर पार्टी में शामिल करना नहीं चाहती,बल्कि कांग्रेस चाहती हैं कि प्रशांत किशोर पार्टी में शामिल हो जाए और एक कार्यकर्ता के तौर पर काम करें.

ये भी पढ़ें: By-Poll Results 2022: TMC कार्यकर्ताओं पर चढ़ा जीत का खुमार, ढोल-नगाड़ों की धुन पर मनाया जश्न

सूत्रों ने बताया कि बैठक में कांग्रेस के प्रस्तावित ‘चिंतन शिवर’, आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों, सदस्यता अभियान और कुछ अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई. इसके साथ-साथ बैठक में मौजूदा सियासी सूरतें हाल के साथ ही आने वाले विधान सभा चुनाव पर भी चर्चा हुई.

सोनिया गांधी ने किया सरकार को आगाह
वहीं कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने शनिवार को एक पेपर के लेख पर सरकार को घेरा और कहा कि आज देश में जिस तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है उससे सभी वाकिफ हैं. देश में आज नफरत, कट्टरता औऱ असहिष्णुता का महौल है. अगर अभी भी देश को इन सब चीजों से बचाया नहीं गया तो आने वाले वक्त में इसपर काबू पाना बेहद मुश्किल होगा.

Zee Salaam Live TV:

Trending news