मध्य प्रदेश: विधायक ने बताया कि पीएम आवास योजना में कितनी रिश्वत लेनी है
Advertisement

मध्य प्रदेश: विधायक ने बताया कि पीएम आवास योजना में कितनी रिश्वत लेनी है

दरअसल, दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट से बीएसपी विधायक रामबाई सिंह के आन दा स्पॉट फैसले का एक और वीडियो सामने आया है. जिसमें विधायक रामबाई भ्रष्टाचार के खिलाफ बात कर रही हैं 

फाइल फोटो

दमोहः अपने दबंग अंदाज और बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने वाली मध्य प्रदेश से बीएसपी विधायक रामबाई सिंह (Rambai Singh) एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में रिश्वत को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया है कि कितनी रिश्वत लेनी चाहिए और कितनी नहीं. रामबाई का कहना है कि आटे में नमक के बराबर भ्रष्टाचार चल जाएगा मतलब काम के नाम पर हजार पांच सौ रुपये लिए जा सकते हैं, लेकिन मोटी रकम लेना जायज़ नहीं है. 

दरअसल, दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट से बीएसपी विधायक रामबाई सिंह के आन दा स्पॉट फैसले का एक और वीडियो सामने आया है. जिसमें विधायक रामबाई भ्रष्टाचार के खिलाफ बात कर रही हैं और ग़रीबों के साथ इंसाफ कर रही हैं. ये वीडियो उनके ही विधानसभा इलाके का है जहां रामबाई आन दि स्पॉट फैसला सुनाती नज़र आईं. रामबाई सिंह झागर गांव के दौरे पर गई थी जहां उन्होंने गांव वालों से बात की तो गांव वालों ने विधायक से कहा कि इलाके के पंचायत सचिव नारायण चौबे और रोजगार सहायक निरंजन तिवारी के भ्रष्टाचार की शिकायतें की. फिर क्या था विधायक रामबाई ने आनन फानन में गांव में ही दरबार लगाया और फिर पंचायत सचिव और रोजगार सहायक को तलब किया गया. 

गरीब ग्रामीणों ने इन दोनों सरकारी कर्मचारियों के सामने ही विधायक रामबाई को अपनी आपबीती बताई जिसमें कहा गया कि ये कर्मचारी पीएम आवास की कुटीर और रोजगार कार्ड के लिए किसी से पांच किसी से छह हजार वसूल रहे हैं. ये सुनकर रामबाई को गुस्सा आया और वो साफ कहती रही कि गरीबों के साथ अत्याचार सहन नहीं करेंगी. 

आटे में नमक के बराबर भ्र्ष्टाचार चल जाएगा
हालांकि वीडियो में रामबाई ये भी कहती नजर आ रही हैं कि आटे में नमक के बराबर भ्रष्टाचार चल जाएगा, मतलब काम के नाम पर हजार पांच सौ रुपये लिए जा सकते हैं. लेकिन मोटी रकम लेना जायज नहीं है.  रामबाई ने आन दा स्पॉट फैसला सुनाते हुए पंचायत सचिव और रोजगार सहायक को गरीबों में पैसे लौटाने को कहा और उन्होंने फरमान को माना भी. दोनों पैसे लौटा दिए. रामबाई का ये रूप पहली बार नजर नहीं आया बल्कि अक्सर उनके ऐसे काम मीडिया की सुर्खियों में रहते हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news