ओवैसी के विधायकों ने बिहार विधानसभा में वंदे मातरम नहीं गाकर खड़ा किया बखेड़ा, दी ये दलील
Advertisement

ओवैसी के विधायकों ने बिहार विधानसभा में वंदे मातरम नहीं गाकर खड़ा किया बखेड़ा, दी ये दलील

Bihar Vidhan Sabha Winter Session: दरअसल, इस बार बिहार विधानसभा के स्पीकर विजय कुमार सिन्हा की तरफ से सेशन के पहले दिन राष्ट्रीगान और आखिरी दिन राष्ट्रीगीत गाने की रिवायत शुरू की गई है. 

ओवैसी के विधायकों ने बिहार विधानसभा में वंदे मातरम नहीं गाकर खड़ा किया बखेड़ा, दी ये दलील

पटना: बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन विवाद और आरोप-प्रत्यारोप के साथ खत्म हुआ. इस विवाद और हंगामा आराई का आगाज़ उस वक्त हुआ, जब हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के विधायकों ने बिहार विधानसभा में राष्ट्रीगीत को गाने से मना कर दिया. मामला यहीं तक नहीं रुका, बल्कि AIMIM के विधायकों ने यहां कत कह दिया कि जबरन किसी को राष्ट्रीगीत या राष्ट्रीयगान को गाने पर मजबूर नहीं किया जा सकता है.

दरअसल, इस बार बिहार विधानसभा के स्पीकर विजय कुमार सिन्हा की तरफ से सेशन के पहले दिन राष्ट्रीगान और आखिरी दिन राष्ट्रीगीत गाने की रिवायत शुरू की गई है. जब इस रिवायत के मुताबिक सेशन के आखिर दिन राष्ट्रीगीत गाने का आगाज़ किया गया तो  AIMIM के विधायकों ने इसे गाने से मना कर दिया.

ये भी पढ़ें: CNG Price Hike: दिल्ली में फिर बढ़ी CNG की कीमत, जानें अपने शहर का हाल

सत्र खत्म होने के बाद AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अख्तरुल इमान ने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार की जमकर तंकीद की. उन्होंने विधानसभा स्पीकर पर जबरन नई परमपरा थोपने का आरोप लगाया. अख्तरुल इमान ने दलील दी कि संविधान में कहीं भी ये नहीं लिखा गया है कि राष्ट्रीके इस रवैये पर बीजेपी विधायक ने उनपर जमकर हमला बोला. बीजेपी विधायक संजय सिंह ने कहा कि जिन्हें सदन में राष्ट्रगीत गाने पर ऐतराज है वो देश से प्यार नहीं करते. ऐसे लोगों को देश छोड़कर चले जाना चाहिए. बता दें कि इससे पहले खुद एआईएमआईएम अध्यक्ष ओवैसी राष्ट्रगान और वंदे मातरम गाने को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन जारी रहेगा या होगा खत्म? फैसला आज, राकेश टिकैत ने दिए ये संकेत

Zee Salaam Live TV:

Trending news